BREAKING NEWS

भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार किया व्यक्त◾राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई : फारूक अब्दुल्ला◾2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह◾जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी◾नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश ◾संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद PM मोदी बोले- नये भारत के निर्माण के लिए हम अब नयी यात्रा शुरू करेंगे◾सूरत अग्निकांड : कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार, बिल्डर फरार ◾जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल, पत्नी को विदेश जाने से रोका◾TOP 20 News : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾ममता बनर्जी की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश, पार्टी ने खारिज की ◾नरेंद्र मोदी भाजपा और राजग संसदीय दल के नेता चुने गए◾मुस्लिम परिवार ने नवजात का नाम रखा नरेन्द्र दामोदर दास मोदी ◾चुनाव आयोग ने लोकसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों की सूची राष्ट्रपति को सौंपी◾राहुल ने की इस्तीफे की पेशकश, कार्य समिति ने इसे ठुकराया : सुरजेवाला ◾कांग्रेस कार्य समिति की बैठक खत्म, राहुल ने की इस्तीफे की पेशकश◾सूरत अग्निकांड में मृतकों की संख्या बढ़कर 23 हुई, कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार◾

देश

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकवादी हमले को लेकर PM मोदी ने जताया दुख, दोहराई एकजुटता की बात

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकवादी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वहां की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न को पत्र लिख कर गहरा शोक व्यक्त किया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री मोदी ने पत्र में हमले में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने न्यूजीलैंड के लोगों के प्रति एकजुटता भी व्यक्त की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत हर प्रकार के आतंकवाद और उसे समर्थन देने वालों की कड़ भर्त्सना करता है। उन्होंने कहा कि विविधतापूर्ण एवं लोकतांत्रिक समाजों में हिंसा एवं घृणा का कोई स्थान नहीं है।

न्यूजीलैंड आतंकी हमलों में तीन बांग्लादेशियों की मौत : रिपोर्ट 

इस बीच, इस हमले में नौ भारतीयों के लापता होने के समाचारों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यहां कहा कि न्यूजीलैंड में भारतीय मिशन विस्तृत विवरण हासिल करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। चूंकि यह संवेदनशील मामला है इसलिए किसी भी नाम या नंबर को पुख्ता सूचना मिलने पर ही साझा किया जाएगा।

इस बीच न्यूजीलैंड में भारतीय मिशन ने टेलीफोन नंबर जारी किये हैं जिन पर कोई भी भारतीय सहायता के लिए संपर्क कर सकता है। ये नंबर हैं....021803899 और 021850033 हैं।