न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकवादी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वहां की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न को पत्र लिख कर गहरा शोक व्यक्त किया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री मोदी ने पत्र में हमले में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने न्यूजीलैंड के लोगों के प्रति एकजुटता भी व्यक्त की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत हर प्रकार के आतंकवाद और उसे समर्थन देने वालों की कड़ भर्त्सना करता है। उन्होंने कहा कि विविधतापूर्ण एवं लोकतांत्रिक समाजों में हिंसा एवं घृणा का कोई स्थान नहीं है।

न्यूजीलैंड आतंकी हमलों में तीन बांग्लादेशियों की मौत : रिपोर्ट 

इस बीच, इस हमले में नौ भारतीयों के लापता होने के समाचारों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यहां कहा कि न्यूजीलैंड में भारतीय मिशन विस्तृत विवरण हासिल करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। चूंकि यह संवेदनशील मामला है इसलिए किसी भी नाम या नंबर को पुख्ता सूचना मिलने पर ही साझा किया जाएगा।

इस बीच न्यूजीलैंड में भारतीय मिशन ने टेलीफोन नंबर जारी किये हैं जिन पर कोई भी भारतीय सहायता के लिए संपर्क कर सकता है। ये नंबर हैं….021803899 और 021850033 हैं।