BREAKING NEWS

लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

प्रधानमंत्री झारखंड में योजनाओं का तोहफा देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को करीब चार घंटे झारखंड में रहेंगे. वह झारखंड को 27,212 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. धनबाद के सिंदरी स्थित बलियापुर हवाई अड्डा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इसके बाद रांची में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर अति पिछड़े जिलों की समीक्षा करेंगे. पीएम के स्वागत के लिए सिंदरी में बलियापुर हवाई अड्डा मैदान सज-धज कर तैयार है. जमीन से लेकर आसमां तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास : प्रधानमंत्री सिंदरी में हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल) के खाद कारखाना की आधारशिला रखेंगे।

हर्ल सात हजार करोड़ रुपये की लागत से सिंदरी में खाद कारखाना बना रहा है. 16 वर्षों से यहां के लोग इस कारखाना का इंतजार कर रहे थे. इसके साथ ही 1103 करोड़ की लागत से देवघर के देवीपुर में बननेवाले एम्स, 18668 करोड़ से पतरातू में प्रस्तावित सुपर थर्मल पावर प्लांट,  441 करोड़ से देवघर एयरपोर्ट का विस्तारीकरण और रांची  में  पाइप लाइन के जरिये गैस आपूर्ति सेवा का भी ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे।

इसके अलावा सीसीएल की विभिन्न परियोजनाओं से विस्थापित हुए लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे. पतरातू और देवघर में लाइव प्रसारण धनबाद में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण पतरातू और देवघर में होगा. पतरातू और देवघर में केंद्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री और सांसद-विधायक मौजूद रहेंगे. पतरातू में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, मंत्री रणधीर सिंह, सीपी सिंह मौजूद रहेंगे।

वहीं, देवघर मेें मंत्री राज पालिवार और सांसद निशिकांत दुबे रहेंगे. एम्स निर्माण स्थल पर होगा टू-वे लाइव प्रसारण, बना भव्य पंडाल देवघर : धनबाद के सिंदरी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देवघर में एम्स व एयरपोर्ट का ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने के लिए एम्स स्थल देवीपुर में विशेष तैयारी की गयी हैएम्स को लेकर ही देवघर में कई आधारभूत संरचना विकसित किये जायेंगे. इस दिशा में आरओबी का भी काम तेज कर दिया गया है। देवीपुर में एम्स स्थल पर 2000 लोगों के बैठने के लिए पंडाल तैयार किया गया है. इसमें वीआइपी के बैठने के लिए अलग व्यवस्था रहेगी. चार पार्किंग जोन बनाये गये हैं।

छोटे-बड़े वाहनों के लिए अलग-अलग पार्किंग की सुविधा रहेगी. मंच में 30/10 साइज का स्क्रीन लगाया गया है, जिसमें दिन के 3:45 बजे से पांच बजे तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा. इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में श्रम मंत्री राज पलिवार, कृषि मंत्री रणधीर सिंह,  गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, देवघर विधायक नारायण दास, जरमुंडी विधायक बादल पत्रलेख, डीसी राहुल कुमार सिन्हा समेत सभी जनप्रतिनिधि, पंचायत प्रतिनिधि, चिकित्सक, चेंबर ऑफ कॉमर्स व कॉलेजों के प्राचार्य को आमंत्रित किया गया है. इसके साथ ही पूरा कार्यक्रम ओपेन रहने की वजह से  प्रशासन ने आमलोगों को भी आमंत्रित किया है।

कार्यक्रम की शुरुआत में सभी अतिथि मंच पर रहेंगे व संबोधन के बाद सीधा प्रसारण के दौरान मंच के सामने बैठेंगे। बंगाल, संताल समेत अंग प्रदेश को मिलेगा लाभ : एम्स तैयार होने के बाद संताल परगना समेत पश्चिम बंगाल व अंग प्रदेश के जिलों के लोगों को लाभ मिलेगा। एम्स को लेकर ही देवघर में कई आधारभूत संरचना विकसित किये जायेंगे. इस दिशा में आरओबी का भी काम तेज कर दिया गया है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।