BREAKING NEWS

हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾इंदिरा गांधी की जयंती पर PM मोदी, सोनिया, मनमोहन और प्रणब मुखर्जी ने दी श्रद्धांजलि◾महाराष्ट्र : महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और कैसे बनेगी सरकार? ◾झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾ खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾

देश

प्रधानमंत्री झारखंड में योजनाओं का तोहफा देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को करीब चार घंटे झारखंड में रहेंगे. वह झारखंड को 27,212 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. धनबाद के सिंदरी स्थित बलियापुर हवाई अड्डा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इसके बाद रांची में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर अति पिछड़े जिलों की समीक्षा करेंगे. पीएम के स्वागत के लिए सिंदरी में बलियापुर हवाई अड्डा मैदान सज-धज कर तैयार है. जमीन से लेकर आसमां तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास : प्रधानमंत्री सिंदरी में हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल) के खाद कारखाना की आधारशिला रखेंगे।

हर्ल सात हजार करोड़ रुपये की लागत से सिंदरी में खाद कारखाना बना रहा है. 16 वर्षों से यहां के लोग इस कारखाना का इंतजार कर रहे थे. इसके साथ ही 1103 करोड़ की लागत से देवघर के देवीपुर में बननेवाले एम्स, 18668 करोड़ से पतरातू में प्रस्तावित सुपर थर्मल पावर प्लांट,  441 करोड़ से देवघर एयरपोर्ट का विस्तारीकरण और रांची  में  पाइप लाइन के जरिये गैस आपूर्ति सेवा का भी ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे।

इसके अलावा सीसीएल की विभिन्न परियोजनाओं से विस्थापित हुए लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे. पतरातू और देवघर में लाइव प्रसारण धनबाद में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण पतरातू और देवघर में होगा. पतरातू और देवघर में केंद्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री और सांसद-विधायक मौजूद रहेंगे. पतरातू में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, मंत्री रणधीर सिंह, सीपी सिंह मौजूद रहेंगे।

वहीं, देवघर मेें मंत्री राज पालिवार और सांसद निशिकांत दुबे रहेंगे. एम्स निर्माण स्थल पर होगा टू-वे लाइव प्रसारण, बना भव्य पंडाल देवघर : धनबाद के सिंदरी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देवघर में एम्स व एयरपोर्ट का ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने के लिए एम्स स्थल देवीपुर में विशेष तैयारी की गयी हैएम्स को लेकर ही देवघर में कई आधारभूत संरचना विकसित किये जायेंगे. इस दिशा में आरओबी का भी काम तेज कर दिया गया है। देवीपुर में एम्स स्थल पर 2000 लोगों के बैठने के लिए पंडाल तैयार किया गया है. इसमें वीआइपी के बैठने के लिए अलग व्यवस्था रहेगी. चार पार्किंग जोन बनाये गये हैं।

छोटे-बड़े वाहनों के लिए अलग-अलग पार्किंग की सुविधा रहेगी. मंच में 30/10 साइज का स्क्रीन लगाया गया है, जिसमें दिन के 3:45 बजे से पांच बजे तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा. इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में श्रम मंत्री राज पलिवार, कृषि मंत्री रणधीर सिंह,  गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, देवघर विधायक नारायण दास, जरमुंडी विधायक बादल पत्रलेख, डीसी राहुल कुमार सिन्हा समेत सभी जनप्रतिनिधि, पंचायत प्रतिनिधि, चिकित्सक, चेंबर ऑफ कॉमर्स व कॉलेजों के प्राचार्य को आमंत्रित किया गया है. इसके साथ ही पूरा कार्यक्रम ओपेन रहने की वजह से  प्रशासन ने आमलोगों को भी आमंत्रित किया है।

कार्यक्रम की शुरुआत में सभी अतिथि मंच पर रहेंगे व संबोधन के बाद सीधा प्रसारण के दौरान मंच के सामने बैठेंगे। बंगाल, संताल समेत अंग प्रदेश को मिलेगा लाभ : एम्स तैयार होने के बाद संताल परगना समेत पश्चिम बंगाल व अंग प्रदेश के जिलों के लोगों को लाभ मिलेगा। एम्स को लेकर ही देवघर में कई आधारभूत संरचना विकसित किये जायेंगे. इस दिशा में आरओबी का भी काम तेज कर दिया गया है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।