BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस: समारोह में एंट्री के लिए अहम निर्देशों का करना होगा पालन, जानें सुरक्षा तैयारियों की जानकारी ◾UP चुनाव : कैराना में अमित शाह ने तोड़े कोरोना नियम, EC के पास शिकायत लेकर पहुंची सपा ◾ओमीक्रॉन के आतंक के बीच हुई नए सब-वेरिएंट BA.2 की एंट्री, भारत में भी मौजूद, जानें कितना खतरनाक? ◾उद्धव के बयान पर बोली BJP-हिंदुत्व की नसीहत देने से पहले बाला साहब ठाकरे के विचारों पर करें मंथन◾उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर अमित शाह और जेपी नड्डा ने मांगा जनता का आशीर्वाद, ट्वीट कर दी बधाई◾UP चुनाव : अंतिम 3 चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर दिल्ली में BJP का मंथन◾Today's Corona Update : गिरावट के बावजूद देश में 3 लाख से ज्यादा नए केस, 439 मरीजों की मौत◾कोरोना के आतंक के बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट से किन लोगों को है मौत का खतरा, WHO ने दी विस्तृत जानकारी ◾World Corona Update: कोरोना के वैश्विक मामलों में इजाफे का सिलसिला जारी, 35.09 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित ◾यूक्रेन संकट के चलते अमेरिका और रूस में बढ़ी कड़वाहट, लोगों के लिए जारी की गई ट्रैवल एडवाइजरी ◾कड़कड़ाती ठंड का सितम अभी रहेगा जारी, दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकॉर्ड, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी◾नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को साहस, राष्ट्रभक्ति एवं बलिदान के लिए प्रेरित करेगी - अमित शाह ◾PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना - महान व्यक्तित्वों के योगदान को मिटाने का हुआ प्रयास , अब देश गलतियों को कर रहा है ठीक◾भारत ने नेताजी की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, राष्ट्र ने योगदान को किया याद ◾CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना - सपा ने हज हाउस बनवाया, हमने कैलाश मानसरोवर भवन◾SA vs IND : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा◾असमः गणतंत्र दिवस पर उल्फा(आई) का बंद नहीं, सीएम सरमा ने किया स्वागत◾पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई ◾अखिलेश के राज में बिजली ही नहीं आती थी, आज वो फ्री बिजली देने की बात कर रहे हैंः सीएम योगी ◾नेताजी जयंती : PM मोदी ने किया सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण, सम्मान में कही ये बात ◾

लुधियाना में एचआईवी से तंग आकर मरने से पहले बुजुर्ग दंपति ने पत्र लिखकर सामूहिक आत्महत्या की जिम्मेदारी ली

लुधियाना: नामुरीद खतरनाक बीमारी एचआईवी से तंग आकर लुधियाना में एक बुजुर्ग दंपति ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मरने से पहले उन्होंने पर्सनल डायरी में दो पन्नों का बाकायदा सुसाइड नोट लिखा, जिसमें आत्महत्या करने के कारणों के साथ-साथ अपनी तमाम प्रोपर्टी के बारे में भी जानकारी दी और यह भी स्पष्ट किया कि बच्चों के आने से पहले उनका दाह संस्कार कर दिया जाएं। सुसाइड नोट में उन्होंने इसके लिए किसी को भी कसूरवार नहीं कहा और अपनी तमाम चीजें, प्रापर्टी, बैंक लॉकर, अकाउंटस और म्यूचियल फंड के बारेे में जानकारी देते हुए बेटा-बेटी को बराबर बांट देने की हिदायतें दी।

जानकारी के अनुसार महानगर के पाश इलाके राजगुरु नगर में रहने वाले एक दंपति ने बीमारी से तंग आकर अपने घर में जहरीला पदार्थ निगल लिया। जहरीला पदार्थ निगलने के बाद उन्होंने इसकी जानकारी अपने एक रिश्तेदार को दी जो सरहिंद में रहते थे। जब तक वह सरहिंद से यहां पहुंचते तब तक दंपति की मौत हो गई। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद थाना सराभा नगर की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों के कब्जे से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें उन्होंने लिखा कि वह अपनी मौत के जिम्मेदार खुद है। पुलिस ने जांच के बाद राजगुरु नगर के रहने वाले बलदेव कृष्ण (62) और उनकी पत्नी नीलम (60) का शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है।

दोनों के बच्चे विदेश में रहते है। लिहाजा उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम कराया जाएगा। सूत्रों के अनुसार दोनों एचआईवी पाजिटिव थे। जांच अधिकारी एएसआई जसबीर सिंह ने कहा कि बलदेव और उनकी पत्नी नीलम सरकारी टीचर थे जो रिटायर्ड हो चुके थे। दोनों पिछले काफी समय से बीमारी से पीड़ित थे वह अपने इलाज करा रहे थे, लेकिन उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। उन्होंने सुसाइड नोट लिखा और घर में पड़ा जहरीला पदार्थ निगल लिया। जिसके बाद उन्होंने अपने एक रिश्तेदार को फोन किया कि वह दोनों जहरीला पदार्थ निगल चुके है। उन्हें आकर बचा लें। बलदेव और नीलम का फोन सुनने के बाद सरहिंद में रहने वाले उनके रिश्तेदार तुरंत लुधियाना के लिए निकले, लेकिन जब तक वह पहुंचे तो उनकी मौत हो चुकी थी। एएसआई जसबीर सिंह ने कहा कि दोनों के बच्चे विदेश में रहते है। उन्होंने वहां से पत्र लिखा है कि उनके आने के बाद ही उनके माता पिता के शव का पोस्टमार्टम किया जाए। जसबीर ने कहा कि दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए है।

(सुनीलराय कामरेड)