BREAKING NEWS

कृषि मंत्री ने किसानों के साथ अगले दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मुलाकात की ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार का प्रस्ताव किया खारिज, किसान अपनी मांगों पर अड़े◾मुख्यमंत्री केजरीवाल का आदेश, कहा- झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को जल्दी से जल्दी फ्लैट आवंटित किए जाएं ◾ममता की बढ़ी चिंता, मौलाना अब्बास सिद्दीकी ने बंगाल में बनाई नई राजनीतिक पार्टी, सभी सीटों पर लड़ सकती है चुनाव ◾सीरम इंस्टीट्यूट में भीषण आग से 5 मजदूरों की मौत, CM ठाकरे ने दिए जांच के आदेश◾चुनाव से पहले TMC को झटके पर झटका, रविंद्र नाथ भट्टाचार्य के बेटे BJP में होंगे शामिल◾रोज नए जुमले और जुल्म बंद कर सीधे-सीधे कृषि विरोधी कानून रद्द करे सरकार : राहुल गांधी ◾पुणे : दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग◾अरुणाचल प्रदेश में गांव बनाने की रिपोर्ट पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘हमारे अपने क्षेत्र’ में निर्माण गतिविधियां सामान्य ◾चुनाव से पहले बंगाल में फिर उठा रोहिंग्या मुद्दा, दिलीप घोष ने की केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग◾ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-‘काले कानूनों’ को खत्म क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

व्यापमं घोटाले के आरोपी ने की खुदकुश , गुरुवार को होना था हाईकोर्ट में पेश

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले के आरोपी प्रवीण यादव ने आज सुबह अपने घर में पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली।

गौरतलब है कि वर्ष 2008 में प्रवीण यादव का चिकित्सा महाविद्यालय में MBBS की पढ़ाई के लिए चयन हुआ था जो आरोपी प्रवीण यादव मुरैना जिले का रहने वाला था वह PMT 2008-09 में सिलेक्ट हुआ था। 2012 में विशेष जांच दल (STF) ने उसे आरोपी बनाया था। इसका मामला कोर्ट में चल रहा था। वो भिंड से लगातार जबलपुर हाईकोर्ट में पेशी पर जाता था।

इसके साथ ही CBI लगातार उससे पूछताछ कर रही थी और भोपाल बार-बार बयान लेने के लिए बुलाया जाता था। व्यापमं मामले में फंसने के बाद वो कोई रोजगार और व्यवसाय नहीं कर पा रहा था और डिप्रेशन में रहने लगा था। आपको बता दें कि गुरुवार को उसकी जबलपुर हाईकोर्ट में पेशी होनी थी।

वही पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह का कहना है कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र के महाराजपुर गांव में रहने वाले प्रवीण ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। वह व्यापम घोटाले में आरोपी था और गुरुवार को उसकी हाईकोर्ट में पेशी थी और शायद पेशी के तनाव के चलते उसने यह कदम उठाया। पुलिस अधीक्षक सिंह का कहना है कि आरोपी ने मरने से पहले कोई सुसाइड नोट भी नहीं छोड़ा है। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है ।

परिवार वालों का कहना है कि प्रवीण पढ़ने में अच्छा था और अपनी योग्यता से उसका व्यापमं में चयन हुआ था । लेकिन उसे बेवजह व्यापम में झूठा फंसाया गया । जिससे वह लगातार परेशान रहता था । वह बार-बार बयान देते-देते परेशान हो चुका था । उसके पास कोई रोजगार नहीं था । इसी के चलते उसने यह कदम उठाया है ।

व्यापम घोटाले की वर्तमान में CBI जांच कर रही है । इससे पहले STF और SIT जांच कर चुके है। जांच के दौरान 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।