BREAKING NEWS

महान संगीतकार ख्य्याम साहब का निधन, अभिनेता बनना चाहते थे ख्य्याम साहब◾प्रियंका का कटाक्ष : लगता है मोदी आरएसएस के विचारों का सम्मान नहीं करते ◾उत्तर भारत में बारिश का कहर, 38 की मौत ◾अलायंस एयर की उड़ान की दिल्ली हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित ◾PM मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प से फोन पर की 30 मिनट बातचीत, बिना नाम लिए PAK को बनाया निशाना ◾TOP 20 NEWS 19 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आरक्षण विरोधी मानसिकता त्यागे संघ : मायावती◾कश्मीर पर भारत की नीति से घबराया पाकिस्तान, अगले तीन साल पाकिस्तानी सेना प्रमुख बने रहेंगे बाजवा◾चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सब सामान्य तो महबूबा मुफ्ती की बेटी नजरबंद क्यों◾कांग्रेस ने बीजेपी और RSS को बताया दलित-पिछड़ा विरोधी◾गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा◾RSS अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है : मायावती ◾गहलोत बोले- कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही मोदी आज PM है ◾बैंकों के लिए कर्ज एवं जमा की ब्याज दरों को रेपो दर से जोड़ने का सही समय: शक्तिकांत दास◾राजीव गांधी की 75वीं जयंती: देश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस◾दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस ◾उन्नाव कांड: SC ने CBI को जांच पूरी करने के लिए 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश◾अयोध्या भूमि विवाद मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई ◾जम्मू-कश्मीर में पटरी पर लौटती जिंदगी, 14 दिन बाद खुले स्कूल-दफ्तर◾बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का 82 साल की उम्र में निधन◾

देश

जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी

प्रधानमत्री पद दोबारा ग्रहण करने से पहले उत्सवी माहौल के बीच यहां की जनता का आभार व्यक्त करने सोमवार को आ रहे नरेन्द्र मोदी श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित कर उनका शुक्रिया भी अदा करेंगे। 

भाजपा एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की देशव्यापी शानदार जीत के बाद श्री मोदी के प्रथम एक दिवसीय वाराणसी दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है। वे उनके स्वागत की तैयारियां में जोर-शोर से जुट गए हैं तथा पार्टी के झंडे, श्री मोदी एवं प्रमुख नेताओं की तस्वीरों के साथ ‘स्वागत’ एवं ‘धन्यवाद’ लिखे होर्डिंग्स जगह-जगह लगा रहे हैं। 

भाजपा की काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने यहां शनिवार को ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि श्री मोदी अपनी आभार यात्रा की शुरुआत बाबा विश्वनाथ मंदिर में बाबा भोले के दर्शन-पूजन के साथ करेंगे। विधिविधान से पूजा-अर्चना करने बाद वह बड़ लालपुर स्थित पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल जाएंगे, जहां भाजपा द्वारा आयोजित एक समारोह में पार्टी के चुनिंदा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। 

भाजपा सूत्रों ने बताया कि श्री मोदी अपने गृह राज्य गुजरात में अपनी मां हीराबेन मोदी से आशीर्वाद लेने के बाद सोमवार सुबह यहां आएंगे। उनका विशेष विमान बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूर्वाह्न करीब 11 बजे पहुंचेगा, यहां से वह वायुसेना के हेलीकॉप्टर से वाराणसी पुलिस लाइन और फिर सड़क मार्ग से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तक की यात्रा सड़क मार्ग से करेंगे। 

सड़क मार्ग की यात्रा के दौरान फूलों की बारिश के साथ उनके शानदार स्वागत की तैयारियां की जा रही है। हस्तकला संकुल में पार्टी के करीब ढाई हजार कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के शामिल होने का अनुमान है। उनके लिए पार्टी की ओर से आमंत्रण पत्र भेजे जाएंगे। करीब तीन घंटे की वाराणसी यात्रा पूरी करने के बाद श्री मोदी विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

अधिकारिक सू्त्रों ने बताया कि श्री मोदी के दौरे की सूचना मिलने के साथ ही शनिवार सुबह जिला प्रशासन ने भी अपने स्तर से तैयारियां शुरू कर दी थी। जिलाधिकारी सुरेंद, सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। 

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं। श्री मोदी के यात्रा मार्ग एवं कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा निगरानी बढ़ दी गई है। शहर के रेलवे स्टेशनों, ऐतिहासिक दशाश्वमेध एवं असि घाटों समेत तमाम प्रमुख धार्मिक तथा सार्वजनिक स्थलों क्षेत्रों में तैनात पुलिस कर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गए हैं। 

गौरतलब है कि श्री मोदी ने शनिवार सुबह टि््वटर के जरिये गुजरात एवं वाराणसी आने की जानकारी देते हुए कहा कि रविवार को मां का आशीर्वाद लेने गुजरात और इसके अगले दिन सोमवार को वाराणसी जाकर वहां की जनता का आभार व्यक्त करने जाऊंगा। उन्होंने लिखा, ‘‘कल शाम मां का आशीर्वाद लेने गुजरात जाऊंगा। इसके बाद मुझमें विश्वास जताने के लिए काशी जैसी महान धरा के नागरिकों का आभार व्यक्त करने जाऊंगा।’’ श्री मोदी पहली बार पांच साल पहले वर्ष 2014 में 26 मई को प्रधानमंत्री के पद का शपथ ग्रहण किया था। इससे पहले उन्होंने वाराणसी और देशभर में पार्टी की शानदार जीत के लिए बाबा विश्वनाथ एवं मां गंगा की पूजा-अर्चना की थी।