BREAKING NEWS

PM लॉकडाउन पर फैसला तब लेंगे, जब बंगाल में चुनाव खत्म होंगे: संजय राउत ◾शांतिपुर में अमित शाह का रोडशो, ममता पर लगाया मृत्य पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप◾सीबीएसई बोर्ड ने सर्कुलर किया जारी, प्रियंका गांधी ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र◾कांग्रेस का केंद्र पर वार, कहा- सरकार की नीतियों के कारण भारतीयों पर कहर बरपा रहा है कोरोना ◾वैक्सीन उत्सव : PM मोदी ने देशवासियों को महामारी से लड़ने के लिए दिया चार सूत्रीय फॉर्मूला ◾दिल्ली में कोरोना की स्थिति चिंताजनक, अस्पतालों में बेड्स कम पड़े तो लगाना पड़ जाएगा लॉकडाउन : CM केजरीवाल◾महाराष्ट्र : भ्रष्टाचार केस में CBI ने अनिल देशमुख के निजी सहायकों को भेजा समन◾कूचबिहार फायरिंग को लेकर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर भड़कीं ममता, EC को लिया आड़े हाथों◾PM मोदी ने की टीका उत्सव की शुरुआत, देश की जनता से 'ईच वन वैक्सीनेट वन' का किया आग्रह ◾देश में कोरोना का अबतक का सबसे बड़ा विस्फोट, एक दिन में 1.50 लाख से ज्यादा केस ◾ कृषि कानून के खिलाफ किसानों ने केएमपी हाइवे को 24 घंटे के लिए बंद करने के बाद आज सुबह खोला◾विश्व में कोरोना का आंकड़ा 13.5 करोड़ के पार, अमेरिका है दुनिया का सबसे प्रभावित देश ◾Delhi Corona : पिछले 24 घंटे के दौरान 7897 नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 10.21 फीसदी हुई ◾शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, वीकेंड लॉकडाउन के दौरान सड़कों और बाजारों में पसरा सन्नाटा ◾आज का राशिफल (11 अप्रैल 2021)◾‘गुरू’ धोनी पर भारी पड़ा ‘शिष्य’ पंत, दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई को हराया ◾कोविड-19: दिल्ली सरकार ने सभी तरह की सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक सभाओं पर रोक लगायी ◾बंगाल में चुनाव के दौरान पांच लोगों की हत्या के बाद राजनीतिक तूफान ◾पूर्वी लद्दाख : सैनिकों के पीछे हटने पर हुई वार्ता के नवीनतम दौर में चीन ने नहीं दिखाया कोई लचीलापन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पुलवामा अटैक : 2 साल बाद देश ने नम आंखों से दी शहीदों को श्रद्धांजलि, CRPF ने जारी किया भावुक वीडियो

भारत के इतिहास में 14 फरवरी का दिन जम्मू-कश्मीर की एक दुखद घटना और काले दिन के रूप में दर्ज है। 2 साल पहले 2019 में आज ही के दिन हुए पुलवामा आतंकी हमले में देश ने अपने 40 सीआरपीएफ जवानों को खो दिया था। ऐसे में भारतीय सेना ने इन सभी शहीदों के बलिदान को याद करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है। चिनार कॉर्प्स के ट्विटर हैंडल से जारी यह वीडियो बेहद भावुक करने वाला है। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए देश कि जनता ने सभी शहीद जवानों को नम आंखो से याद किया जा रहा है।

वीडियो में बताया गया है कि सीआरपीएफ की बसों को टारगेट करने वाला आत्मघाती आतंकवादी आदिल अहमद डार था। इसकी उम्र केवल 20 वर्ष थी। उसने अपने ही घर से महज 10 किलोमीटर की दूर पर ही हाइवे पर सीआरपीएफ पर हमला बोला था। यहां 40 जवान शहीद हुए थे जबकि 70 घायल हुए थे। वीडियो में दिखाया गया कि इस हमले के चलते भारत ने पाकिस्तान से 'Most Favoured Nation' का दर्जा वापस ले लिया, उसके साथ व्यापार बंद कर दिए और कूटनीतिक मोर्च पर उसकी घेरेबंदी की जाने लगी। 

बता दें कि पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों में से करीब 18 ताबूत ऐसे थे जिन्हें लगभग खाली ही उनके परिवारों को सौंपा गया था। वहीं वीडियो के अंत में दो शेयर लिखे गए- 1. बिठाकर पास बच्चों को जो कल किस्से सुनाता था, उसे किस्सा बनाने को, क्या जायज ये धमाका था? 2. पहुंचा घर जो उसके था वो ताबूत था खाली, उठा जो उसकी चौखट से बहुत भारी जनाजा था। वहीं वीडियो के बैकग्राउंड में जो गाना चलाया गया वो 'केसरी' फिल्म के देश भक्ति गीत है।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि 

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने पुलवामा के शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि देश उनकी शहादत को हमेशा याद रखेगा और उनका ऋणी रहेगा। उपराष्ट्रपति नायडू ने रविवार को जारी एक संदेश में कहा कि कृतज्ञ राष्ट्र उनके अमर बलिदान को सदैव आदरपूर्वक याद करेगा। नायडू ने कहा, “14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा किए गए कायराना हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के वीर जवानों की स्मृति में विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और शहीदों के परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।”


गृह मंत्री अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले सुरक्षा कर्मियों को रविवार को श्रद्धाजंलि दी और कहा कि भारत के लोग उनके बलिदान को कभी नहीं भूल पाएंगे। पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। अमित शाह ने ट्वीट किया, ''साल 2019 में आज ही के दिन पुलवामा में हुए हमले में जान गंवाने वाले वीर शहीदों को नमन करता हूं। भारत उनके अदम्य साहस और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।''


CM शिवराज ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की बरसी के अवसर पर हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। सीएम शिवराज ने ट्वीट के माध्यम से शहीद जवानों को याद करते हुए कहा “तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं। गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं।” उन्होंने कहा कि आज पुलवामा आतंकवादी हमले की बरसी है और मैं मां भारती की सेवा करते हुए प्राणोत्सर्ग करने वाले वीर सपूतों के चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। देश का कण-कण उनका युगों-युगों तक ऋणी रहेगा।

उन्हाेंने कहा कि पुलवामा आतंकवादी हमले का हमारे वीरों ने बालाकोट के रूप में उनके घर में घुसकर जवाब दिया है। अब हमारा देश शांति के नाम पर कायरों की उद्दण्डता बर्दाश्त नहीं करेगा, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उसी भाषा में जवाब देगा। यह बात ऐसे दुर्जन जितनी जल्दी समझ लें, उनका भला होगा।


नरोत्तम मिश्रा ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि  

मध्यप्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलवामा आतंकी हमले की बरसी के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। डॉ़ मिश्रा ने ट्वीट के माध्यम से कहा “आगे झुककर सलाम करें उनको, जिनके हिस्से में यह मुकाम आता है। खुशनसीब होता है वो खून, जो देश के काम आता है।” उन्होंने कहा कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद होने वाले मां भारती के वीर सपूतों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि। हम सभी आपके सर्वोच्च बलिदान के सदैव ऋणी रहेंगे।