BREAKING NEWS

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कोरोना पॉजिटिव ◾IPL-13: जॉनी बेयरस्टो का शानदार अर्धशतक, हैदराबाद ने दिल्ली के सामने रखा 163 रनों का लक्ष्य ◾दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत , 3227 नए मामले भी सामने आए ◾सच्चाई से परे और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है एमनेस्टी इंटरनेशनल का बयान : गृह मंत्रालय◾ भारत ने अवैध तरीके से लद्दाख को बनाया केंद्र शासित प्रदेश, हम नहीं देते मान्यता : चीन ◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘रक्षा भारत स्टार्टअप चैलेंज’ की शुरुआत की, दिशा-निर्देश भी किये लॉन्च◾हाथरस केस : उप्र में ‘जंगलराज’ ने एक और युवती को मार डाला, सरकार ने कहा 'फ़ेक न्यूज़' - राहुल गांधी◾DC vs SRH आईपीएल-13 : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गेंदबाजी का किया फैसला◾6 साल में सेना ने खरीदा 960 करोड़ का खराब गोला-बारूद, तकरीबन 50 जवानों ने गंवाई जान : रिपोर्ट ◾LAC विवाद पर भारत का कड़ा सन्देश - अपनी मनमानी व्याख्या जबरन थोपने की कोशिश न करें चीन◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर बवाल, विजय चौक के पास दिल्ली महिला कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन◾बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन ◾पायल घोष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से की मुलाकात, अनुराग कश्यप मामले में की न्याय की मांग◾विपक्ष के चौतरफा हमले के बीच यूपी सरकार ने हाथरस के पीड़ित परिवार को दी 10 लाख रु की मदद ◾चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 10 नवंबर को नतीजे◾एनसीबी का बड़ा बयान- ड्रग्स लेने के दौरान सुशांत को रिया ने दिया बढ़ावा◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत PM मोदी ने उत्तराखंड में 6 बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन◾कृषि बिल पर राहुल ने की किसानों से बातचीत, कहा- नए कानून से अन्नदाता बन जाएंगे मजदूर◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल◾देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब : रूपनगर के 'आप' विधायक संदोआ पर छेड़छाड़ का पर्चा दर्ज

लुधियाना-रूपनगर  : रूपनगर से आम आदमी पार्टी विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर स्थानीय जैलसिंह नगर की रहने वाली एक महिला द्वारा छेड़छाड़ के आरोप लगने पर पुलिस ने धारा- 354 , 506, 294, 509 और 323 के अधीन मामला दर्ज किया है। हालांकि दूसरी तरफ स. संदोआ ने इस मामले को विरोधियों द्वारा सियासी साजिश अधीन बताया है।

जानकारी के मुताबिक महिला से छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है परंतु अभी तक विधायक को हिरासत में नहीं लिया गया। 55 वर्षीय महिला द्वारा स्थानीय विधायक पर आरोप लगाए है कि विधायक ने उन्हें जबरदस्ती बाजुओं से पकड़ा और फिर धक्का देते हुए अपशब्द भी कहें। महिला का यह भी कहना है कि विधायक ने 2016 में ज्ञानी जैल सिंह नगर स्थित उसकी कोठी न. 354 को 30 हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से किराए पर लिया था और विधायक ने इसी अप्रैल में बिना बताएं कोठी खाली कर दी। बिजली-पानी का बिल और कोठी को हुए नुकसान का 2 लाख रूपए मुआवजा जोकि लगभग ढाई लाख रूपए विधायक की तरफ निकलते है।

इस संबंध में कई बार संपर्क किया गया पंरतु विधायक ने उनकी एक ना सुनी। यहां तक कि उसका मोबाइल फोन भी सुनना बंद कर दिया गया। इसके उपरांत महिला ने आप नेता भगवंत मान और अमन अरोड़ा के साथ संपर्क करके सारा विस्तारपूर्वक मामला बताया। उन्होंने भी विधायक को अदायगी करने को कहा। देर शाम महिला अपने निजी साथी के साथ संदोआ के घर गई परंतु वह घर नहीं मिले। बताया गया वह करीब 2 घंटे बाद आएंगे। फिर दोबारा अपने पुरूष साथी के साथ उनके घर गई तो संदोआ ने कथित तौर पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया और बाजू पकड़ कर धक्का दिया, जिस कारण महिला को चोटें लगी और इस के बाद सारा मामला पुलिस को दर्ज करवा दिया गया।

उधर एसएसपी रूपनगर गुरूबचन सिंह संधू ने कहा कि इस मामले की जांच जारी है। अगर शिकायत सही पाई गई तो कानूनी कार्यवाही की जाएंगी। जबकि विधायक अमरजीत सिंह ने इस मामले का खंडन करते हुए कहा कि यह महिला उसके घर अवश्य आई थी और उसके साथ एक पुरूष भी था और महिला ने ढाई लाख रूपए की मांग की जबकि उसने यही कहा था कि उन्होंने बिजली पानी का बिल देना है। संदोआ का यह भी कहना था कि उसके घर में उसकी पत्नी और बच्चे मौजूद थे। चाय-पानी तक पूछा गया था परंतु उसके साथ कोई बदतमीजी नहीं की गई।

- सुनीलराय कामरेड