BREAKING NEWS

LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾कोरोना संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई सहयोगी दलों की बैठक◾राहुल गांधी से बोले एक्सपर्ट- 2021 तक रहेगा कोरोना, आर्थिक गतिविधियों पर लोगों में विश्वास पैदा करने की जरूरत◾देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, अब तक 4 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7600 के पार, अब तक 172 लोगों की मौत हुई ◾Covid-19 : राहुल गांधी आज सुबह प्रसिद्ध स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ करेंगे चर्चा ◾कोरोना संकट के बीच असम-मेघालय में बाढ़ का कहर जारी, करीब 2 लाख लोग हुए प्रभावित◾दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई ◾LAC पर चीन से बिगड़ते हालात को लेकर PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA, CDS और तीनों सेना प्रमुख हुए शामिल◾महाराष्ट्र : उद्धव सरकार पर भड़के रेल मंत्री पीयूष गोयल, कहा- राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं◾महाराष्ट्र : फडणवीस की CM ठाकरे को नसीहत, कहा- कोरोना से निपटने में मजबूत नेतृत्व का करें प्रदर्शन ◾दिल्ली से अब तक करीब 2.41 लाख लोगों को 196 ट्रेनों से उनके गृह राज्य वापस भेजा : सिसोदिया◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- ढील दिए जाने के बाद 5 राज्यों में बढ़े कोरोना मामले◾राजनाथ सिंह ने CDS और तीनों सेना प्रमुखों के साथ की बैठक, सड़क का निर्माण कार्य रहेगा जारी ◾राहुल गांधी के वार पर BJP का पलटवार, नकवी ने कांग्रेस को बताया राजनीतिक पाखंड की प्रयोगशाला◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब सरकार लोगो को अच्छी सेहत देने के लिए वचनबद्ध : पंजाब मंत्री

लुधियाना : पंजाब सरकार सूबे के लोगो को अच्छी सेहत देने तथा सेहतमंद समाज के निर्माण के लिए वचनबद्ध है। यह विचार पंजाब से सेहत तथा परिवार भलाई मंत्री ब्रहम महिंदरा ने देश के पहले प्रधानमंत्री पडिंत जवाहर लाल नेहरु के 128वें जन्म दिवस संबंधी नेहरु सिद्धांत केंद्र में सतपाल मितल राष्ट्रीय पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान सांझे किए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जहां सूबे के सर्वपक्षीय विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है, वहीं सबसे अधिक तवजो सेहत, शिक्षा तथा बुनियादे ढांचे के विकास को दी जा रही है। धूंध तथा धुंए के कारण खराब हुए वातावरण पर चिंता प्रगट करते हुए उन्होंने कहा कि दिनो दिन बढ़ रहे प्रदूषण के पक्के हल के लिए जरुरी है कि सभी राजनीतिक पक्ष राजनीति छोड़ कर सांझे यत्न करें।

पंजाब प्रदूषण रोकथाम बोर्ड की ओर से कल जारी की गई रिपोर्ट से पता चला है कि इस बार वातावरण में प्रदूषण 44 फीसदी कम हुआ है जोकि एक अच्छा संकेत है परंतु फिर भी इस मसले के पक्के हल के लिए सभी सरकारों को सख्त होना पड़ेगा। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल को कहा कि वह तथा उनकी पार्टी पराली जलाने वाले मुद्दे पर राजनीति न करें। उन्होंने कहा कि डेंगू पर काबू पाने के लिए जहां विभाग की ओर से दिन रात काम किया जा रहा है वहीं इसके बचाव के लिए लोगो को जागरुक भी किया जा रहा है। पिछले 10 सालों के दौरान पंजाब के बिगड़े हालाकों को दुरुस्त करने के लिए अभी थोड़ा समय ओर लगेगा।

उन्होंने देश के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने में उनका सब से बड़ा योगदान है। उन्होंने आजादी उपरांत लोकतंत्र का रास्ता चुनकर देश की मजबूती की नींव रखी। इस मौके पर नेहरु सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट की ओर से गरीब तथा होनहार बच्चों को दिए जाते वजीफो की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस समाजिक कार्य के लिए पंजाब सरकार नेहरु सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट तथा भारतीय मित्तल परिवार की ऋणि है। इस मौके पर रविंदरनाथ, मंगू सिंह, नितिन कुमार नंद तथा अशोक चितले को उनकी शानदार समाजिक सेवाओं के लिए सतपाल मितल राष्ट्रीय पुरस्कारों को सम्मानित किया। इसके अलावा उन्होंने होनहार तथा गरीब विद्यार्थियों को वार्षिक वजीफा योजना तहत राशि वितरित की।

इससे पहले समारोह को संबोधित करते हुए ट्रस्ट के चेयरमैन राकेश भारती मित्तल ने ट्रस्ट की ओर से शिक्षा, सेहत तथा अन्य क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की ओर से हर साल करीब 50 लाख रुपए राशी के वजीफे तथा 5 लाख रुपए से अधिक राशी के पुरस्कार बांटे जाते है। इस मौके पर अन्य के अलावा विधायक सुरिंदर डाबल, संजय तलवाड़, बिपन गुप्ता, जीएल बस्सी, सुनील गुप्ता, सिविल सर्जन डा. हरदीप सिंह, गुरप्रीत गोगी, गुरदेव सिंह लापरा आदि मौजूद रहे।

- रीना अरोड़ा