BREAKING NEWS

अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान पर भारत ने दी प्रतिक्रिया, कहा- सीमा विवाद को लेकर मोदी और ट्रंप के बीच नहीं हुई बातचीत◾World Corona : दुनिया में महामारी का प्रकोप बरकरार, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 58 लाख के पार◾देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 66 हजार के करीब, अब तक 4706 लोगों ने गंवाई जान ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर ‘अच्छे मूड’ में नहीं हैं PM मोदी : डोनाल्ड ट्रम्प◾लॉकडाउन 5.0 पर गृह मंत्री अमित शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, मांगे सुझाव ◾दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1024 नए मामले, संक्रमितों संख्या 16 हजार के पार◾सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर साधा, कहा- रेलगाड़ियों का रास्ता भटकना सरकार के अच्छे दिन का ‘जादू’ ◾ट्रंप की पेशकश पर भारत ने कहा- मध्यस्थता की जरूरत नहीं, सीमा विवाद के समाधान के लिए चीन से चल रही है बातचीत◾अलग जगहों पर रखे जाएं विदेशी जमाती, दिल्ली HC ने कहा- खुद उठाएंगे अपना खर्चा◾कोविड-19 की वैक्सीन बनाने में जुटे देश के 30 ग्रुप : पीएसए राघवन◾मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ऑनलाइन आंदोलन किया, केंद्र से गरीबों की मदद की मांग की◾SC का केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देश, तत्काल श्रमिकों के भोजन और ठहरने की करें नि:शुल्क व्यवस्था◾महाराष्ट्र में कोरोना की चपेट में 2000 से अधिक पुलिसकर्मी, महामारी से अब तक 22 की मौत◾कोरोना संकट से जूझ रही महाराष्ट्र की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है BJP : प्रियंका गांधी ◾पुलवामा जैसे हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, IG ने बताया किस तरह नाकाम हुई साजिश◾दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर फिर लगी वाहनों की लाइनें, भीड़ में 'पास-धारक' भी बहा रहे पसीना ◾राहुल गांधी की मांग- देश को कर्ज नहीं बल्कि वित्तीय मदद की जरूरत, गरीबों के खाते में पैसे डाले सरकार◾RBI बॉन्ड को वापस लेना नागरिकों के लिए झटका, जनता केंद्र से तत्काल बहाल करने की करें मांग : चिदंबरम◾‘स्पीकअप इंडिया’ अभियान में बोलीं सोनिया- संकट के इस समय में केंद्र को गरीबों के दर्द का अहसास नहीं◾पुलवामा में हमले की बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, विस्फोटक से लदी गाड़ी लेकर जा रहे थे आतंकी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब : महिला पुलिस कर्मचारी ने की थाने में आत्महत्या

लुधियाना-मुल्लापुर दाखां  : लुधियाना-फिरोजपुर रोड़ पर स्थित मंडी जगराओ इलाके के थाना जोधां के  रेस्ट रूम में महिला पुलिस कर्मचारी का शव संदिग्ध हालत में कमरे के पंखे से लटकता हुआ मिला। पुलिस के मुताबिक, मृतका ने शुक्रवार रात को पंखे से फंदा लगाकर जीवन लीला खत्म कर ली। जानकारी के मुताबिक अमनप्रीत कौर पुत्री कुलवंत सिंह आत्महत्या के दौरान डयूटी पर तैनात रहकर क्राइम एंड क्रीमनल ट्रेकिंग नेटवर्क सिस्टम का कार्यभार संभाल रही थी।

\"\"

इस संबध में थाना जोधां के मुंशी निरभै सिंह के खिलाफ महिला पुलिस कर्मचारी को मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में धारा 306 तहित मामला दर्ज किया गया है। इस संबध में थाना जोधां के प्रभारी मोहन दास ने बताया कि मृतका की अब कुछ समय पहले उसकी बदली थाना दाखा की हुई थी। लेकिन थाना जोधां की महिला पुलिस कर्मचारी राजविंद्र कौर छुट्टी पर होने कारन अमनप्रीत कौर की डयूटी थाना जोधां में लगी थी।

शुक्रवार को अमनप्रीत कौर ने रेस्ट रूम में जाकर गले में फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। इस संबध में मृत्का के भाई गुरिंद्र सिंह निवासी खंडूर थाना जोधां तत्काल निवासी न्यू आबादी अकालगढ थाना जोधां ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया है कि उसकी बहन अमनप्रीत कौर को थाना जोधां का मुंशी निरभै सिंह प्रेशान करता था। इस संबध में अमनप्रीत कौर ने उसे भी बताया था और थाना दाखा के डीएसपी को भी सूचना दी थी। जिस पर डीएसपी ने उसे थाना दाखा में बुला लिया था। पुलिस ने मुंशी निरभै सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। थाना प्रभारी मोहन दास का कहना है कि मृत्का की मोबाइल फोन कॉल डिटेल निकलवा कर जांच की जा रही है।

\"\"परिवार ने लगाया धरना - महिला पुलिस कर्मचारी अमनप्रीत कौर की खुदकशी की बात उसके परिजनों के गले से नीचे नहीं उतर रही। उनका कहना है कि अमनप्रीत कौर ने खुदकशी नहीं की बल्कि उसका कत्ल कर शव को पंखे के साथ लटका दिया गया है। जिस कमरे में अमनप्रीत कौर का शव लटक रहा था उस कमरे में जहां शव लटक रहा था उसके साथ ही चारपाई पडी हुई है और अमनप्रीत कौर के पांव नीचे जमीन पर लग रहे हैं। एसे में पंखे से लटक कर उसकी मौत कैसे हो सकती है।

इसके अलावा उस कमरे में ही पुरुष पुलिस कर्मचारियों की दो पगडी भी मौजूद थी। उन्होने इंसाफ के लिए थाना जोधां के सामने धरना प्रदर्शन किया। इस मौके विधान सभा में विपक्ष के नेता विधायक एचएस फूलका, कामरेड संतोख सिंह गिल ने संबोधन करते हुए कहा कि राज्य में अएमन कानून की विवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। अगर पुलिस थानों में पुलिस कर्मचारी ही सुरक्षित नहीं हैं तो आम लोगों को वहां से इंसाफ कैसे मिल सकता है।

\"\"

एसआईटी करेगी जांच - सिपाही अमनप्रीत कौर की संदिग्ध प्रस्थितियों में हुई मौत के संबध में उसके परिजनों व इंसाफ पसंद संगठनों ने धरना प्रदर्शन किया तो मौके पर एसएसपी सुरजीत सिंह खुद पहुंचे। उन्होने मृत्का के परिजनों की मांग पर इस मामले की जांच के लिए सिट गठित की गई है। मृत्का का पोस्टमार्टम डॉक्टरों का बोर्ड गठित कर उस से करवाया जाएगा। इसके अलावा थाना जोधा के प्रभारी मोहन दास को तुरंत लाइन हा•ार कर दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि अगली कार्रवाई पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी।

- सुनीलराय कामरेड