BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾दिल्ली हिंसा मामले पर सुनवाई कर रहे जस्टिस एस मुरलीधर का हुआ तबादला ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाए गंभीर आरोप◾

मुस्लिम महिलाओं को हक दिलाएगा कुरैशी समाज

बरेली : ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश के उपाध्यक्ष हाजी शकील कुरैशी ने कहा है कि ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश मुस्लिम महिलाओं को हक दिलाने के लिए नया मॉडल निकाहनामा शरीयत रोशनी में तैयार करेगा। उन्होंने कहा कि इसमें पुरुषों के साथ महिलाओं को भी तरजीह दी जाएगी, उन्हें भी तलाक का पूरा हक होगा।

इससे तलाक के मामलों में कमी आ जाएगी। कुरैशी समाज में दहेज लेने-देने वालों का सामाजिक बहिष्कार किया जायेगा। ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश के 84वां राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन के बाद श्री कुरैशी ने आज पत्रकारों से कहा कि अधिवेशन में फैसला लिया गया है कि कुरैशी समाज की शादियों में फिजूलखर्ची बंद होगी।

समाज में दहेज लेने-देने वालों का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। अधिवेशन में मीट कारोबारियों ने गोरक्षा और दहेज रहित विवाह की शपथ ली है। उन्होंने बताया कि बरेली में इस्लामिक स्टडी सेंटर खोलने की लंबी मांग को ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश चेयरमैन सिराज कुरैशी ने हरी झंडी दे दी है। श्री कुरैशी ने कहा कि इस्लामिक स्टडी सेंटर में बच्चों को मुफ्त में सिविल सर्विसेज जैसी तैयारियां करने का मौका मिल सकेगा। इससे समाज शिक्षित होगा।

इंटर और डिग्री कॉलेज भी खोले जाएंगे। समाज के युवाओं की सोशल मीडिया पर बढ़ती भागीदारी पर खुशी जताते हुए इसके सही इस्तेमाल के उपयोग की तरफदारी की। सेंटर के लिए बरेली में जल्द पांच एकड़ भूमि की व्यवस्था जाएगी। अधिवेशन में दिल्ली, मुंबई, पश्चिमी बंगाल, कर्नाटक, आंध, प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार समेत कई प्रदेशों से कारोबारियों ने शिरकत किया।

राष्ट्रीय अधिवेशन की सफलता का जिक्र करते हुए श्री कुरैशी ने कहा कि देश में कोई भी गाय भूख से अब मरने नहीं दी जाएगी। अब तक फर्जी गोरक्षक थे। वे गोरक्षा के नाम पर मारपीट करते थे। इसके बाद भी गाय भूख से मर रही थी। गाय की असली सेवा होगी, देश भर में गोशाला खोली जाएंगी।

- (वार्ता)