BREAKING NEWS

यमुना में फिर बढ़ा जलस्तर, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदी, 100 से अधिक परिवारों का किया रेस्क्यू ◾Coronavirus : देश में 41,831 नए मामलों की पुष्टि, 541 मरीजों ने गंवाई जान◾उत्तर प्रदेश : गृह मंत्री शाह आज करेंगे 150 करोड़ रुपये की लागत वाली विंध्याचल कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास◾दुनियाभर में कोरोना मामलों का आंकड़ा 19.77 करोड़ के पार, US सबसे अधिक प्रभावित देश◾दिल्ली-एनसीआर में सुबह से बारिश का सिलसिला जारी, कई जगह हुआ जलजमाव ◾पीडीपी पार्टी नहीं बल्कि एक आंदोलन, भाजपा इसे तोड़ नहीं सकती : महबूबा मुफ़्ती◾सैन्य वार्ता : भारत का हॉटस्प्रिंग्स, गोगरा एवं अन्य बिन्दुओं से सैनिकों की जल्द वापसी पर जोर◾PM मोदी सोमवार को डिजिटल भुगतान के लिए 'ई-रुपी' की करेंगे शुरुआत ◾राजस्थान में भारी बारिश के बाद रेल की पटरी बही, उत्तर और मध्य भारत में तेज बारिश की संभावना◾महाराष्ट्र के पुणे जिले में जीका वायरस का पहला मामला आया सामने ◾मानसून सत्र के पहले दो सप्ताहों में राज्यसभा के 40 घंटे हंगामे की भेंट चढ़े◾राजस्थान : गहलोत मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से पहले अजय माकन बोले- कई मंत्री पद छोड़ने के इच्छुक◾शिवराज के मंत्री ने बढ़ती महंगाई के लिए नेहरू पर फोड़ा ठीकरा, कहा-1947 के भाषण से शुरू हुई अर्थव्यवस्था की बदहाली◾संसद में पेगासस व किसानों के मुद्दे पर चर्चा करवाने के लिए विपक्षी दलों ने किया राष्ट्रपति से दखल देने का आग्रह◾मोदी कैबिनेट से हटाए जाने के बाद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान, बोले- समाज सेवा के लिए आया था◾राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह बने जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानिए नीतीश के करीबी का राजनीतिक संघर्ष◾UP बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी, 10वीं में 99.53% और 12वीं में 97.88% स्टूडेंट्स पास ◾टोक्यो ओलंपिक 2020 : पीवी सिंधु फाइनल की रेस से हुई बाहर, मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार◾मिजोरम पुलिस की FIR पर CM सरमा का ट्वीट, 'किसी भी जांच में शामिल होने पर होगी खुशी'◾ओलंपिक मुक्केबाजी : क्वार्टर फाइनल में हारीं पूजा रानी, पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर हुए अमित पंघाल ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भारतीय वायुसेना में शामिल हुआ ताकतवर 'राफेल', अंबाला एयरबेस पर हुआ मेगा फ्लाई पास्ट शो

फ्रांस से खरीदा गया बहुप्रतिक्षीत अत्याधुनिक लड़ाकू विमान राफेल आखिरकार गुरूवार को औपचारिक रूप से वायुसेना के बेड़े में शामिल किया गया। राफेल को गोल्डन एरो स्कवाड्रन का हिस्सा बनाने के लिए अंबाला एयरबेस में एक मेगा समारोह में आयोजन किया गया। इस शानदार कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, फ्रांस के उनके समकक्ष फ्लोरेंस पार्ली, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख आर के एस भदौरिया और रक्षा सचिव अजय कुमार ने शिरकत की । 

इस मेगा समारोह की शुरुआत पारंपरिक सर्व धर्म पूजा के साथ हुई।  हिंदू, मुस्लिम, ईसाई, सिख पुजारी भारतीय वायु सेना में पांच राफेल लड़ाकू जेटों को शामिल करने से पहले सर्व धर्म पूजा का अनुष्ठान पूरा किया। सर्व धर्म पूजा धर्मगुरुओं ने शांति की दुआ मांगी, साथ ही देश के जवानों की सलामती की प्रार्थना की।

सर्व धर्म पूजा सम्पन्न होने के बाद अंबाला एयरबेस पर फ्लाईपास्ट शुरू हुआ। फ्लाईपास्ट में सबसे पहले पांच सुखोई विमानों ने उड़ान भरी। शानदार वायु प्रदर्शन एसयू -30 और जगुआर एयरक्राफ्ट ने भी करतब दिखाए। 

सारंग हेलिकॉप्टर्स एरोबेटिक टीम के हवाई प्रदर्शन के बाद अम्बाला एयरबेस में राफेल लड़ाकू जेट विमानों को वाटर कैनन सलामी दी गयी। इस फ्लाईपास्ट में स्वदेशी हल्के लड़ाकू विमान तेजस ने भी उड़ान भरी। 

इस मेगा सेरेमनी के पहले भारतीय वायुसेना द्वारा भी ट्वीट करके जानकारी दी गयी कि आज भारतीय वायुसेना औपचारिक रूप से वायुसेना स्टेशन, अंबाला में 17 स्क्वाड्रन 'गोल्डन एरो' में राफेल विमान को शामिल करेगी। 'IAF के शस्त्रागार में नया पक्षी।'

भारत,रूस और चीन के विदेश मंत्री मास्को में आज करेंगे मुलाकात : चीनी विदेश मंत्रालय