BREAKING NEWS

लव जिहाद के खिलाफ UP सरकार के फैसले का अनिल विज ने किया स्वागत, बोले-योगी जिंदाबाद◾विश्व के 191 देशों में कोरोना का कहर तेज, अब तक 14 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई जान ◾सोनिया और राजीव के विश्वासपात्र रहे अहमद पटेल थे कांग्रेस के असली संकटमोचक◾Weather update : जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से उत्तर भारत में बढ़ी ठंड ◾देश में कोरोना एक्टिव केस में बढ़ोतरी, संक्रमितों का आंकड़ा 92 लाख के पार ◾सेना प्रमुख नरवणे ने पूर्वोत्तर की सीमाओं पर सेना की परिचालन संबंधी तैयारियों का लिया जायजा ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾TOP 5 NEWS 25 NOVEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾कांग्रेस नेता अहमद पटेल के निधन पर PM मोदी और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने जताया शोक ◾कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का 71 साल की उम्र में निधन, एक महीना पहले हुए थे कोरोना पॉजिटिव◾आज का राशिफल ( 25 नवंबर 2020 )◾लालू प्रसाद राजग के विधायकों को फोन पर मंत्री पद का लालच दे रहे : सुशील मोदी ◾चक्रवाती तूफान 'निवार' के 12 घंटों में भीषण रूप लेने की आशंका◾अयोध्या का हवाईअड्डा भगवान राम के नाम पर, कैबिनेट से मिली मंजूरी ◾मैं खुश हूँ की केंद्र सरकार ने किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया है : अमरिंदर सिंह◾अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भारतीय वायुसेना में शामिल हुआ ताकतवर 'राफेल', अंबाला एयरबेस पर हुआ मेगा फ्लाई पास्ट शो

फ्रांस से खरीदा गया बहुप्रतिक्षीत अत्याधुनिक लड़ाकू विमान राफेल आखिरकार गुरूवार को औपचारिक रूप से वायुसेना के बेड़े में शामिल किया गया। राफेल को गोल्डन एरो स्कवाड्रन का हिस्सा बनाने के लिए अंबाला एयरबेस में एक मेगा समारोह में आयोजन किया गया। इस शानदार कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, फ्रांस के उनके समकक्ष फ्लोरेंस पार्ली, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख आर के एस भदौरिया और रक्षा सचिव अजय कुमार ने शिरकत की । 

इस मेगा समारोह की शुरुआत पारंपरिक सर्व धर्म पूजा के साथ हुई।  हिंदू, मुस्लिम, ईसाई, सिख पुजारी भारतीय वायु सेना में पांच राफेल लड़ाकू जेटों को शामिल करने से पहले सर्व धर्म पूजा का अनुष्ठान पूरा किया। सर्व धर्म पूजा धर्मगुरुओं ने शांति की दुआ मांगी, साथ ही देश के जवानों की सलामती की प्रार्थना की।

सर्व धर्म पूजा सम्पन्न होने के बाद अंबाला एयरबेस पर फ्लाईपास्ट शुरू हुआ। फ्लाईपास्ट में सबसे पहले पांच सुखोई विमानों ने उड़ान भरी। शानदार वायु प्रदर्शन एसयू -30 और जगुआर एयरक्राफ्ट ने भी करतब दिखाए। 

सारंग हेलिकॉप्टर्स एरोबेटिक टीम के हवाई प्रदर्शन के बाद अम्बाला एयरबेस में राफेल लड़ाकू जेट विमानों को वाटर कैनन सलामी दी गयी। इस फ्लाईपास्ट में स्वदेशी हल्के लड़ाकू विमान तेजस ने भी उड़ान भरी। 

इस मेगा सेरेमनी के पहले भारतीय वायुसेना द्वारा भी ट्वीट करके जानकारी दी गयी कि आज भारतीय वायुसेना औपचारिक रूप से वायुसेना स्टेशन, अंबाला में 17 स्क्वाड्रन 'गोल्डन एरो' में राफेल विमान को शामिल करेगी। 'IAF के शस्त्रागार में नया पक्षी।'

भारत,रूस और चीन के विदेश मंत्री मास्को में आज करेंगे मुलाकात : चीनी विदेश मंत्रालय