BREAKING NEWS

केजरीवाल ने LG से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का किया अनुरोध◾ग्रेटर नोएडा में बिरयानी विक्रेता की पिटाई, सभी आरोपी गिरफ्तार ◾नागरिकता कानून का विरोध : दिल्ली में आगजनी, हिंसा : पुलिसकर्मी जख्मी, बसों में आग लगाई◾केजरीवाल ने नागरिकता अधिनियम पर शांति की अपील की ◾TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾नागरिकता कानून वापस लेने के लिए याचिका दायर करेगी BJP की सहयोगी असम गण परिषद◾वीर सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में फंसे राहुल, पोते रंजीत ने की कार्रवाई की मांग◾सावरकर वाले बयान पर कांग्रेस पर हमलावर हुई मायावती, कहा- अब भी शिवसेना के साथ क्यों, यह आपका दोहरा चरित्र नहीं?◾नेपाल के सिंधुपलचौक में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की दर्दनाक मौत◾भारतीय मुसलमान घुसपैठिए और शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए : रिजवी◾निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर वर्तिका, अमित शाह को खून से लिखा खत ◾पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध◾नागरिकता संशोधन बिल में बदलाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिए संकेत◾अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾

देश

राहुल गांधी ही हमारे नेता हैं, हम उनको मनाने की कोशिश करेंगे : खड़गे

 mallikarjun kharge

नए कांग्रेस अध्यक्ष पद के दौर में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ही उनके नेता हैं और वे उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे। 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे एवं मुकुल वासनिक के नाम की चर्चा है। मगर खड़गे ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान कहा, 'राहुल गांधी ही हमारे नेता हैं और हम उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे।'

 

ऐसे में कांग्रेस कार्यकारिणी (सीडब्ल्यूसी) जब अध्यक्ष पद के चयन को अंतिम रूप देने के लिए दोबारा बैठेगी तो हो सकता है कि राहुल गांधी के नाम पर ही मुहर लगे तो इस पर आश्चर्य नहीं होना चाहिए। 

कांग्रेस कार्यकारिणी की दिन में दो घंटे हुई बैठक के बाद दोबारा बैठक होने जा रही है, वहीं राहुल गांधी का उत्तराधिकारी चुनने के लिए क्षेत्रवार गठित पांच उपसमूहों ने पार्टी का नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी के नाम का ही सुझाव दिया है। 

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल ने जानबूझकर उत्तराधिकारी चुनने की प्रक्रिया से खुद को अलग रखा है। 

लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। सीडब्ल्यूसी ने हालांकि राहुल गांधी का इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया है। 

नए पार्टी प्रमुख के नाम पर सर्वसम्मति बनाने के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ ही पांच क्षेत्रवार उप-समूहों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, सभी उप-समूह राहुल गांधी को ही अध्यक्ष बनाए जाने के पक्ष में हैं। 

राहुल गांधी ने कहा कि वह पार्टी की जिम्मेदारियों से नहीं बच रहे हैं। मगर वह मानते हैं कि एक नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद उन्हें पार्टी के लिए काम करने का अधिक समय मिलेगा। 

राहुल और सोनिया के अलावा सीडब्ल्यूसी की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी वाड्रा, आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, अहमद पटेल, पी. चिदंबरम और कई अन्य लोग शामिल रहे।