BREAKING NEWS

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾

राहुल गांधी वायनाड में “संविधान बचाओ मार्च’ की करेंगे अगुवाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केरल में वायनाड ज़िले के कलपेट्टा में गुरुवार को ‘संविधान बचाओ मार्च’ की अगुवाई करेंगे। राज्य में कांग्रेस के सांसद और विधायक सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रहे हैं। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि वायनाड सीट से लोकसभा सदस्य गांधी कलपेट्टा में एसकेएमजे हाई स्कूल से नये बस अड्डे के बीच करीब दो किलोमीटर तक मार्च की अगुवाई करेंगे। यह मार्च शहीद दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित किया जा रहा है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रैली के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। वह बुधवार देर शाम कन्नूर पहुंचेंगे। 

कांग्रेस पिछले कुछ दिनों से अपने सांसदों, विधायकों और स्थानीय नेताओं की अगुवाई में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ राज्य में मार्च का आयोजन कर रहे हैं। 

वायनाड में ‘संविधान बचाओ मार्च’ होगा, जबकि राज्य के 13 ज़िलों में कांग्रेस की अगुवाई वाला यूनाइटिड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ‘मानवों के ज़रिए भारत का नक्शा” बनाएगा। इसमें हिस्सा लेने वाले लोग देश का मानचित्र बनाएंगे। 

वायनाड में गांधी की रैली में पार्टी के वरिष्ठ नेता ओमान चांडी, केसी वेणुगोपाल, विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला और प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख एम रामचंद्रन भी हिस्सा लेंगे। 

कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य ए के एंटोनी राज्य की राजधानी में “ मानवों के ज़रिए (भारत का) नक्शा” बनाने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।