BREAKING NEWS

आडवाणी, स्वराज ने शीला दीक्षित को दी श्रद्धांजलि ◾सोमवार को 2 बजकर 43 मिनट पर होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण◾LIVE : कांग्रेस मुख्यालय पहुंचा शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर, निगमबोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार◾झारखंड : गुमला में डायन होने के शक में 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या◾कारगिल शहीदों की याद में दिल्ली में हुई ‘विजय दौड़’, लेफ्टिनेंट जनरल ने दिखाई हरी झंडी◾ आज सोनभद्र जाएंगे CM योगी, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात ◾शीला दीक्षित की पहले भी हो चुकी थी कई सर्जरी◾BJP को बड़ा झटका, पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन◾पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾

देश

49 साल के हुए राहुल गांधी, PM मोदी ने की लम्बी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज जन्मदिन है। राहुल आज पूरे 49 साल के हो चुके है। वहीं राहुल गांधी ने बिहार के मुज्जफरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम के कारण हुई बच्चों की मौत को लेकर जन्मदिन न मनाने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनकी लम्बी उम्र के लिए दुआ की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। इसके जवाब में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद किया। लोकसभा चुनावों के दौरान दोनों नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली थी। इन चुनावों में बीजेपी के नेतृत्व वाले राजग को भारी बहुमत से जीत मिली। 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी को बधाई देते हुए लिखा, राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई और शुभकामनाएँ। उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए लंबी उम्र की कामना की। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, 'मैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई देता हूं।' 

बसपा अध्यक्ष मायावती ने राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी। मायावती ने ट्वीट कर कहा, “कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई। उनके लम्बे एवं स्वस्थ जीवन की कामना करती हूं।” 

राहुल गांधी का जन्म 1970 में आज ही के दिन हुआ था। कांग्रेस नेता फूल सिंह ने राहुल गांधी के जन्मदिन पर उनके आवास के बाहर 'हवन' किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी राहुल गांधी को जन्मदिन शुभकामनाएं दी। 

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'हर प्रतिकूल परिस्थिति में आपका अदम्य साहस, हर हमले के सामने सिद्धांतों के प्रति आपकी अमिट प्रतिबद्धता, धूर्तता को गुण माने जाने के दौर में आपकी सादगी और स्पष्टवादिता आपको सबसे अलग करती है। जन्मदिन की शुभकामनाएं राहुल गांधी।' 

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर कर राहुल जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। इस वीडियो में राहुल गांधी की कुछ यादगार पलों को शामिल किया गया है और पांच बातों को हाइलाइट किया गया है, जिससे लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए।