BREAKING NEWS

आज का राशिफल (22 मार्च 2023)◾Earthquake: दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके अफगानिस्तान रहा केंद्र , 6.6 रही तीव्रता◾आनंदीबेन पटेल ने कही- 'शिक्षा का मतलब सिर्फ अवार्ड और मेडल प्राप्त करना नहीं'◾‘मेहुल चोकसी को बचाने का प्रयास कर रही है केंद्र सरकार’, AAP सांसद राघव चड्ढा ने लगाए आरोप ◾चोकसी रेड नोटिस मामला: CBI ने कहा, मेहुल को वापस लाने के हर संभव प्रयास जारी◾Piyush Goyal ने कहा- 'गैर जिम्मेदार विपक्ष जानबूझकर संसद की कार्यवाही बाधित कर रहा है'◾शिवसेना नेता दादा भुसे का बड़ा दावा, कहा- संजय राउत की वफादारी शरद पवार के साथ◾चुनावी राज्य कर्नाटक में 25 मार्च को होगा PM Modi का दौरा◾Operation Amritpal: पंजाब पुलिस का एक्शन, अमृतपाल को भगाने में मदद करने वाले 4 लोग गिरफ्तार◾Karnataka polls: सिद्धरमैया की चुनावी सीट पर सस्पेंस, ‘कोलार और बादामी’ बनी चर्चा का केंद्र ◾Delhi Budget 2023: विवादों के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली के बजट को दी मंजूरी◾K. Kavita ने निजता के अधिकार का मुद्दा लेकर ED को लिखा पत्र◾कामकाज पर हो चर्चा, संसद चलाना सरकार की जिम्मेदारी- कांग्रेस ◾राहुल गांधी ने ओम बिरला से किया आग्रह, कहा- मेरे खिलाफ मंत्रियों ने बेबुनियाद आरोप लगाए, जवाब देने का मौका मिले◾दिल्ली: BJP विधायक विजेंद्र गुप्ता पर एक्शन, सदन से एक साल के लिए सस्पेंड, जानें वजह ◾JPC की मांग पर अड़े विपक्षी दल , संसद भवन के गलियारे में किया प्रदर्शन, ‘वी वांट जेपीसी’ के लगाए जोरदार नारे ◾PTI पर प्रतिबंध लगाने के लिए, पाकिस्तान में सत्तारूढ़ गठबंधन ने दिए संकेत◾अमृतपाल सिंह के खिलाफ एक्शन पर CM केजरीवाल ने कहा- शांति भंग करने पर होगी कड़ी कार्रवाई◾एलन मस्क ने कहा - 'ट्विटर जल्द ही लंबे फॉर्म वाले ट्वीट्स को 10 हजार अक्षरों तक बढ़ाएगा'◾यूपी: पूर्वांचल के किसानों को PM मोदी की सौगात, मिलेगा इंटीग्रेटेड पैक हाउस, जानें इसके फायदे◾

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया दावा, केंद्र सरकार में हर महीने पैदा हो रहे लगभग 16 लाख रोजगार

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को दावा किया है कि केंद्र सरकार में हर महीने लगभग 16 लाख रोजगार पैदा हो रहे हैं। वैष्णव केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा अजमेर में आयोजित 'रोजगार मेला' कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। आधिकारिक बयान के अनुसार वैष्णव ने अपने संबोधन में कहा कि 'इस सरकार में हर महीने लगभग 16 लाख रोजगार पैदा हो रहे हैं और पारदर्शिता मोदी सरकार की कुंजी है।' उन्होंने कहा,'‘पूरे विश्व में आर्थिक संकट की स्थिति में भी भारत संभावनाओं से भरे एक ऊर्जा स्रोत के रूप में उभर कर आया है।' उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं से आज हर वर्ग की ज़िंदगी आसान हुई है।

युवाओं से 'राष्ट्र प्रथम सदैव प्रथम' का मंत्र अपनाने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि जीवन में उन्हीं लोगों ने विजय प्राप्त की जिन्होंने हमेशा अपने कर्तव्य में राष्ट्र को प्रथम रखा। यहां युवाओं के सामने आने वाली संशय सहित अन्य चुनौतियों का जिक्र करते हुए वैष्णव ने कहा कि ‘'वे एक चीज, केवल एक मंत्र याद रखेंगे तो कभी मन में कोई संशय नहीं होगा। वह मंत्र है राष्ट्र प्रथम सदैव प्रथम।'’ उन्होंने कहा कि जीवन के विभिन्न हिस्सों से इसके कई उदाहरण लिए जा सकते हैं, लेकिन वही लोग आगे गए, उन्हीं लोगों ने संतुष्टि और विजय प्राप्त की जिन्होंने हमेशा अपने कर्तव्य में राष्ट्र को प्रथम रखा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री रोजगार मेले के तहत आज 71,000 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति-पत्र प्रदान करने के कार्यक्रम की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल शुरू किया जो सभी नवनियुक्त व्‍यक्तियों के लिए ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है।