BREAKING NEWS

IPL नीलामी से पहले कोहली, रोहित, धोनी रिटेन ; दिल्ली की कमान संभालेंगे ऋषभ पंत, पढ़ें रिटेंशन की पूरी लिस्ट ◾गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के राजस्थान दौरे पर जाएंगे, BSF जवानों की करेंगे हौसला अफजाई◾पंजाबः AAP नेता चड्ढा ने सभी राजनीतिक दलों पर लगाया आरोप, कहा- विधानसभा चुनाव में केजरीवाल बनाम सभी पार्टी होगा◾'ओमिक्रॉन' के बढ़ते खतरे के बीच क्या भारत में लगेगी बूस्टर डोज! सरकार ने दिया ये जवाब ◾2021 में पेट्रोल-डीजल से मिलने वाला उत्पाद शुल्क कलेक्शन हुआ दोगुना, सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी ◾केंद्र सरकार ने MSP समेत दूसरे मुद्दों पर बातचीत के लिए SKM से मांगे प्रतिनिधियों के 5 नाम◾क्या कमर तोड़ महंगाई से अब मिलेगाी निजात? दूसरी तिमाही में 8.4% रही GDP ग्रोथ ◾उमर अब्दुल्ला का BJP पर आरोप, बोले- सरकार ने NC की कमजोरी का फायदा उठाकर J&K से धारा 370 हटाई◾LAC पर तैनात किए गए 4 इजरायली हेरॉन ड्रोन, अब चीन की हर हरकत पर होगी भारतीय सेना की नजर ◾Omicron वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार हुई सतर्क, सीएम केजरीवाल ने बताई कितनी है तैयारी◾NIA की हिरासत मेरे जीवन का सबसे ‘दर्दनाक समय’, मैं अब भी सदमे में हूं : सचिन वाजे ◾भाजपा की चिंता बढ़ा सकता है ममता का मुंबई दौरा, शरद पवार संग बैठक के अलावा ये है दीदी का प्लान ◾ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे पर गृह मंत्रालय का एक्शन - कोविड प्रोटोकॉल गाइडलाइन्स 31 दिसंबर तक बढा़ई ◾निलंबन वापसी पर केंद्र करेगी विपक्ष से बात, विधायी कामकाज कल तक टालने का रखा गया प्रस्ताव, जानें वजह ◾राहुल के ट्वीट पर पीयूष गोयल ने निशाना साधते हुए पूछा तीखा सवाल, खड़गे द्वारा लगाए गए आरोपों की कड़ी निंदा की ◾कश्मीर में सामान्य स्थिति लाने के लिए बहाल करनी होगी धारा 370 : फारूक अब्दुल्ला◾स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने बताया - भारत में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट का कोई मामला नहीं मिला◾मप्र में शिवराज सरकार के लिए मुसीबत का सबब बने भाजपा के लिए नेताओं के विवादित बयान ◾UP: विधानसभा Election को सियासी धार देने के लिए BJP करेगी छह चुनावी यात्राएं, ये वरिष्ठ नेता होंगे सम्मिलित ◾UP चुनाव को लेकर मायावती खेल रही जातिवाद का दांव, BJP पर लगाए मुसलमानों के उत्पीड़न जैसे कई आरोप ◾

रेलवे ने की 15 राज्यों के लिए 26,281 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति

रेलवे ने अब तक 1,534 टैंकरों में देश के 15 राज्यों के 39 शहरों तक 26,281 टन तरल चिकित्सकीय ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुंचाई है। यह जानकारी रविवार को रेलवे ने दी। रेलवे ने बताया कि अब तक 376 ऑक्सीजन एक्सप्रेस अपने गंतव्यों तक पहुंच चुके हैं जबकि छह ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन 26 टैंकरों में 483 टन से अधिक ऑक्सीजन लेकर अपनी मंजिल की ओर बढ़ रही हैं।

रेलवे के मुताबिक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन के जरिए दक्षिण राज्यों तमिलनाडु और कर्नाटक को 3,000 टन से अधिक ऑक्सीजन पहुंचाई गई है जबकि आंध्र प्रदेश को 2,800 टन से अधिक इस जीवन रक्षक गैस की आपूर्ति की गई है। रेलवे के बयान के मुताबिक रेलवे ने 24 अप्रैल को महाराष्ट्र तक 126 टन ऑक्सीजन पहुंचाने के साथ ऑक्सीजन एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया था।

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच रेलवे ने ट्रेनों से 15 राज्यों- उत्तराखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, हरियाणा, तेलंगाना, केरल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड और असम- तक यह राहत पहुंचाई। राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर के मुताबिक अब तक महाराष्ट्र को 614 टन, उत्तर प्रदेश को करीब 3,797 टन, मध्यप्रदेश को 656 टन, दिल्ली को 5790 टन, हरियाणा को 2212 टन, राजस्थान को 98 टन, कर्नाटक को 3097 टन, उत्तराखंड को 320 टन, तमिलनाडु को 3237 टन, आंध्र प्रदेश को 2804 टन, पंजाब को 225 टन, केरल को 513 टन, तेलंगाना को 2474 टन, झारखंड को 38 टन और असम को 400 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति ट्रेन के माध्यम से की गई है।

बयान के मुताबिक रेलवे ने पश्चिम में हपा, बड़ोदा, मुंद्रा से और पूर्व में दुर्गापुर, टाटानगर, अंगुल से ऑक्सीजन लेकर उत्तराखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, हरियाणा, तेलंगाना,पंजाब, केरल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और असम तक पहुंचाया और इसके लिए जटिल मार्गों पर इन ट्रेनों का परिचालन किया गया।