BREAKING NEWS

माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾

देश के इन राज्यों में 25-27 दिसंबर के बीच बारिश-बर्फबारी के आसार, लुढ़केगा दिन का पारा

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से आने वाले दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर का मौसम करवट लेगा। इस कड़ी में रविवार और सोमवार को बारिश के आसार बने हुए हैं। इस वजह से सप्ताह की शुरुआत और भी सर्द मौसम के साथ हो सकती है।  इस बीच, मौसम विभाग ने बताया कि राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में शनिवार की सुबह कोहरा छाया रहा। इसकी वजह से विजिबिलिटी कम बनी रही। इतना ही नहीं, सुबह घर से निकलने वाले लोगों को भी कोहरे के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

IMD ने अनुसार दिल्ली में सुबह न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। जबकि उम्मीद जताई कि अधिकतम तापमान 22 डिग्री तक रह सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार सहित कुछ राज्यों में छिटपुट वर्षा और जम्मू, हिमाचल और अन्य क्षेत्रों में स्नोफॉल की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश सहित असम, मेघालय, सिक्किम, पश्चिम बंगाल में 25 दिसंबर को बारिश और बर्फबारी के अनुमान है। जबकि 26 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की वर्षा की संभावना है।

कर्नाटक में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज

विभाग ने जानकारी दी है कि 27 दिसंबर को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान,ओडिशा के कुछ इलाकों में बारिश या बूंदाबादी हो सकती है। बारिश के बाद यहां के तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की जाएगी। ओडिशा में पिछले कुछ दिनों से चल रही शीतलहर से शुक्रवार को राहत मिल। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि 13 स्थानों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया।

वहीं, कर्नाटक के कई जिलों में शनिवार को सुबह का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। जिसके कारण लोगों को शीत लहर जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। शहर में न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी रहने से शुक्रवार तड़के बेंगलुरु में 9.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। आईएमडी ने कहा कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ और इससे प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण 26 से उत्तर पश्चिम भारत और 27 दिसंबर से मध्य भारत को प्रभावित कर सकता है।

द्रास में न्यूनतम तापमान शून्य से 13.7 डिग्री नीचे दर्ज

इस बीच, अगले सात दिनों के दौरान ओडिशा को छोड़कर पूरे देश में कहीं भी शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना फिलहाल नहीं है। लेह की बात करें तो यहां शनिवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। IMD के अनुसार, कारगिल में अधिकतम 2 डिग्री और न्यूनतम तापमान शून्य से 8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

वहीं, दुनिया के दूसरे सबसे ठंडे बसे इलाके द्रास में न्यूनतम तापमान शून्य से 13.7 डिग्री और अधिकतम तापमान शून्य से 13.4 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने लद्दाख-गिलगित क्षेत्र में हल्की बारिश या बर्फबारी के साथ आसमान में बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है। कश्मीर में 40 दिनों की सबसे कठोर सर्दियों की अवधि चिलाई कलां मंगलवार को शुरू हुई, जिसके जनवरी के अंत तक जारी रहने की संभावना है।