BREAKING NEWS

Haryana News: सीएम खट्टर ने कहा- स्वतंत्रता संग्राम की गाथा पर जागरूकता फैलाने... के लिए कार्यक्रम आयोजित करें ◾ जयशंकर की पाकिस्तान-अमेरिकी संबंधों को लेकर की गयी टिप्पणी पर 'पाकिस्तान' ने दी प्रतिक्रिया ◾29-30 सितंबर को गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, गृहराज्य को कई बड़ी सौगातों से नवाजेंगे ◾ उद्धव को सुप्रीम झटका, चुनाव आयोग की कार्रवाई रोकने की मांग करने वाली याचिका खारिज◾SC ने EWS 10 फीसदी कोटा आपत्ति याचिका पर फैसला सुरक्षित, एक सवाल को लेकर फंसा पेंच ◾दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के बाद LG ने ट्वीट किया- ‘सत्यमेव जयते’, AAP ने लगाए थे गंभीर आरोप ◾jharkhand News: झारखंड में खौफनाक मामला! डायन बताकर एक महिला की गई हत्या, आरोपी गिरफ्तार, जानें मामला ◾ राजस्थान में मचे सियासी तूफान के बीच पायलट की दिल्ली दरबार में दस्तक, मीडिया के सवालों से बचे◾गहलोत के शक्ति प्रदर्शन पर थरूर को फायदा ! अध्यक्ष पद की दौड़ में बंसल भी शामिल◾प्यारे दोस्त शिंजो को PM की अंतिम विदाई, Tweet कर बोले-लाखों लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे आप◾ विवादों में सेमखोर,फिल्म में संस्कृति को गलत चित्रण करने का आरोप ◾दिल्ली : बारिश के बाद अब डेंगू के मामलों में हुई बढ़ोतरी, पिछले 4 दिनों में आए 129 नए केस ◾पायलट के अलावा कोई और नहीं है CM का विकल्प, गहलोत के मंत्री की राय◾CM मान ने सदन और पंजाब के लोगों को किया गुमराह, मुद्दे पर नहीं हुई बात : कांग्रेस◾गहलोत पर एक्शन तय ! शक्ति प्रदर्शन कर हाईकमान को नीचे दिखाने की थी कोशिश◾ मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री आशा पारेख को किया जाएगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित ◾PFI लोकतंत्र का दुश्मन, राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल: मुख्तार अब्बास नकवी◾‘भारत जोड़ो यात्रा’ से BJP पर वार! जयराम रमेश बोले- राहुल के नेतृत्व में शुरू व्यापक यात्रा, 14km का तय होगा सफर ◾बैकफुट पर गहलोत समर्थक विधायक? खाचरियावास बोले-मानेसर जाने वालों पर होनी चाहिए कार्रवाई◾जापान : PM मोदी ने शिंजो आबे को दी अंतिम विदाई, कई देशों के प्रतिनिधि हुए शामिल◾

Rajya Sabha News: नवनिर्वाचित सांसदो को दिलाई गई शपथ

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और ओड़िशा से उच्च सदन के लिए नवनिर्वाचित पांच सदस्यों को सदस्यता की शपथ दिलाई।शपथ ग्रहण के दौरान राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, संसदीय कार्य राज्यमंत्री वी मुरलीधरन, राज्यसभा के महासचिव पी सी मोदी और राज्यसभा सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।इन सभी सदस्यों ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव में निर्विरोध जीत दर्ज की थी।
जानिए किन्हें दिलाई गई शपथ
शपथ लेने वालों में आंध्र प्रदेश से वाईएसआर कांग्रेस के निरंजन रेड्डी सिरगापुर एवं आर कृष्णैया, तेलंगाना से तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के दामोदर राव दिवाकोंडा एवं बी पार्थसारथी रेड्डी और ओड़िशा से बीजू जनता दल (बीजद) के निरंजन बिशी शामिल हैं।कृष्णैया, दिवाकोंडा और रेड्डी ने तेलुगू में शपथ ग्रहण किया वहीं सिरगापुर ने अंग्रेजी में शपथ लिया। बीजद के बिशी ने ओड़िया में शपथ ग्रहण किया। बीजद के सुभाष चंद्र सिंह के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर बिशी का निर्वाचन हुआ है।