BREAKING NEWS

पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾नागरिकता विधेयक पर बवाल के बीच गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख हटाए गए, अन्य अधिकारियों का भी तबादला ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बना ◾राज्यों की जीएसटी क्षतिपूर्ति के वादे को पूरा करेगा केन्द्र, समयसीमा नहीं बताई - सीतारमण◾ठाकरे ने गृह शिवसेना, वित्त राकांपा और राजस्व कांग्रेस को दिया ◾फिर बढ़े प्याज के दाम, सरकार ने किए 12660 टन आयात के नए सौदे◾असम के हथकरघा मंत्री के आवास पर हमला, तेजपुर, ढेकियाजुली में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू◾जब लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा ... ‘‘सत्ता पक्ष कहां है''◾केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को लोकसभा की मंजूरी, निशंक ने सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त बनाने पर दिया जोर ◾भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी : विदेश मंत्रालय◾TOP 20 NEWS 12 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सभी पुनर्विचार याचिकाएं◾

देश

राम मंदिर-बाबरी मस्जिद फॉर्मूला को लेकर छात्रों ने नदवी से पूछा तो रो पड़े मौलाना

 maulana-salman-nadvi

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से निकाले जाने के बाद मौलाना सलमान नदवी एक सवाल का जवाब देते-देते रो पड़े। वो मशहूर इस्लामी यूनिवर्सिटी नदवतुल उलेमा में क्लास लेने पहुंचे थे। उनसे वहां छात्रों ने उनसे बाबरी मस्जिद की ज़मीन मंदिर के लिए देने के मुद्दे पर सवाल किए इस जवाब देते हुए मौलाना सलमान नदवी भावुक हो गए और रोने लगे।

बता दें कि अयोध्या को लेकर हाल ही में मौलाना सलमान नदवी ने श्री श्री रविशंकर से मुलाक़ात में विवादित ज़मीन पर राम मंदिर बनाने और मस्जिद को दूसरी जगह शिफ़्ट करने का फ़ॉर्मूला दिया था। जिसके बाद उन्हें मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से बाहर कर दिया गया था।

राम मंदिर पर सुलह के फॉर्मूले को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड ने ना केवल मानने से इनकार कर दिया बल्कि मौलाना नदवी को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया। AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तो उनकी सामाजिक बहिष्कार तक की अपील कर दी थी। ओवैसी ने ये बातें हैदराबाद में मुस्लिम समाज की बैठक में कहा था।

इतना ही नहीं ओवैसी ने कल कहा था कि विवादित जगह को किसी भी सूरत में मंदिर के लिए नहीं देंगे। सिर्फ ओवैसी ही नहीं मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी यही भाषा बोल रहा है। चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन अयोध्या में मस्जिद से समझौता नहीं होगा जबकि इस्लाम के जानकार मौलाना सलमान नदवी बार-बार कह रहे हैं कि इस्लाम मस्जिद को शिफ्ट करने की इजाजत देता है लेकिन उनके बयान का विरोध किया जा रहा है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।