BREAKING NEWS

चीन : कोरोना वायरस के 2048 नए कन्फर्म मामले सामने आए, मरने वालों का आंकड़ा 1700 के पार पहुंचा◾दिल्ली में 35 राउंड फायरिंग के बाद मुठभेड़ में पुलिस ने दो खूंखार बदमाशों को किया ढेर ◾कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾मतभेदों को सुलझाने के लिए कमलनाथ और सिंधिया इस हफ्ते कर सकते है मुलाकात◾अमेरिका राष्ट्रपति की अहमदाबाद यात्रा से पहले AIMC ने जारी किये ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ◾इस साल राज्यसभा में विपक्षी ताकत होगी कम ◾23 फरवरी से 23 मार्च तक उनका दल चलाएगा देशव्यापी अभियान - गोपाल राय◾पश्चिम बंगाल में निर्माणाधीन पुल का गर्डर ढहने से दो की मौत, सात जख्मी ◾कच्चे तेल पर कोरोना वायरस का असर, और घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम◾बाबूलाल मरांडी सोमवार को BJP होंगे शामिल, कई वरिष्ठ भाजपा नेता समारोह में हो सकते हैं उपस्थित◾लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा , ट्रक और वैन में टक्कर के बाद लगी आग , 7 लोग जिंदा जले◾वित्त मंत्रालय ने व्यापार पर कोरोना वायरस के असर के आकलन के लिये मंगलवार को बुलायी बैठक ◾कोरोना वायरस मामले को लेकर भारतीय राजदूत ने कहा - चीन की हरसंभव मदद करेगा भारत◾NIA को मिली बड़ी कामयाबी : सीमा पार कारोबार के जरिए आतंकवाद के वित्तपोषण के मिले सबूत◾दिल्ली CM शपथ ग्रहण समारोह दिखे कई ‘‘लिटिल केजरीवाल’’◾TOP 20 NEWS 16 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में समर्थकों ने कहा : देश की राजनीति में बदलाव का होना चाहिए◾

रमन सिंह के दामाद के अस्पताल पर छापेमारी, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पुनित गुप्ता के अस्पताल में छापा मारकर महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ ने बताया कि शहर के गोलबाजार थाना की पुलिस ने राजेंद्रनगर क्षेत्र स्थित जीबीजी किडनी केयर सेंटर में छापा मारकर महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं।

आरिफ ने बताया कि रायपुर स्थित डीकेएस पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीटयूट एवं रिसर्च सेंटर के अधीक्षक कमल किशोर सहारे ने गोल बाजार थाने में सेंटर के पूर्व अधीक्षक पुनित गुप्ता और अन्य के खिलाफ करीब 50 करोड़ रूपये की आर्थिक अनियमितता कर शासन को करोड़ों रुपये की क्षति पहुंचाए जाने के संबंध में मामला दर्ज कराया था।

सहारे ने शिकायत में कहा था कि आरोपियों द्वारा दिसंबर वर्ष 2015 से अक्टूबर वर्ष 2018 के बीच डीकेएस पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट एवं रिसर्च सेंटर में अपने कार्यकाल के दौरान नियम विरूद्ध कार्य किया गया। इस दौरान अपात्र लोगों से पैसे लेकर नियमों के विरूद्ध भर्ती किए जाने तथा अन्य कई शिकायतें राज्य सरकार को प्राप्त हुई थीं।

मोदी पर आधारित फिल्म के निर्माताओं ने EC नोटिस पर दिया जवाब, BJP ने अब तक नहीं दिया जवाब

शिकायत के आधार पर राज्य सरकार ने जांच समिति गठित कर इस मामले की जांच का निर्देश दिया था। जांच समिति ने जांच प्रतिवेदन तैयार कर राज्य सरकार को सौंपा है जिससे यह प्रमाणित होता है कि गुप्ता द्वारा अपने पद का दुरूपयोग कर तथा अपनी पहुंच का फायदा उठाते हुए करीब 50 करोड़ रूपए की शासकीय राशि का फर्जीवाड़ा कर आर्थिक अनियमितता की गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सहारे की शिकायत के बाद गोल बाजार थाने की पुलिस ने गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए आज पुलिस अधिकारियों के एक दल ने राजेंद्र नगर स्थित जीबीजी किडनी केयर सेंटर में छापा मारा और महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में पुलिस के सामने पेश होने के लिए पुनित गुप्ता को नोटिस जारी किया गया था लेकिन वह पेश नहीं हुए। अब एक बार फिर उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा।

अपने दामाद के अस्पताल में छापा मारने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है। राज्य सरकार मामलों को लेकर लगातार एसआईटी बना रही है लेकिन जब मामला अदालत में जाएगा तब सच सामने आ जाएगा।

पिछले वर्ष राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पुनित गुप्ता को अधीक्षक पद से हटाकर रायपुर मेडिकल कालेज में ओएसडी के पद पर पदस्थ किया गया था। गुप्ता के स्थान पर सहारे को डीकेएस पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट एवं रिसर्च सेंटर का अधीक्षक नियुक्त किया गया है। बाद में गुप्ता ने नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था।

कांग्रेस नेताओं ने वर्ष 2014 में अंतागढ़ उपचुनाव में कथित लेनदेन को लेकर भी गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।