BREAKING NEWS

राजपथ पर अत्याधुनिक हथियार, मिसाइल, लड़ाकू विमानों, भारतीय सैनिकों ने दिखाई भारत की ताकत ◾72वां गणतंत्र दिवस : राजपथ पर दिखी ऐतिहासिक विरासत, सांस्कृतिक धरोहर और शौर्य की झलक◾पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं ◾भाजपा ने जय श्रीराम का नारा लगाकर नेताजी का अपमान कियाः ममता बनर्जी ◾किसान संगठनों का ऐलान - बजट के दिन संसद की तरफ करेंगे कूच, यह पूरे देश का आंदोलन है◾गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सम्बोधन में बोले कोविंद - किसानों के हित के लिए सरकार पूरी तरह समर्पित ◾प्रदूषण फैलाने वाले पुराने वाहनों पर लगाया जायेगा ‘ग्रीन टैक्स’, गडकरी ने दी मंजूरी◾पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने किसानों से शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकालने की अपील की ◾कृषि कानूनों को डेढ़ साल तक निलंबित रखने का फैसला सरकार की 'सर्वश्रेष्ठ' पेशकश : नरेंद्र सिंह तोमर◾मुंबई की किसान रैली में बोले पवार - राज्यपाल के पास कंगना के लिए समय है, किसानों के लिए नहीं◾टीकों के खिलाफ अफवाहों को रोकने और उन्हें फैलाने वालों के खिलाफ केंद्र द्वारा सख्त कार्रवाई के निर्देश ◾प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक असमानता बढ़ी : कांग्रेस ◾PM की मौजूदगी में तानों का करना पड़ा सामना, BJP का नाम होना चाहिए ‘भारत जलाओ पार्टी’ : CM ममता ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से किया संवाद, जीवनी पढ़ने की दी सलाह ◾राहुल के आरोपों पर बोले CM शिवराज, कांग्रेस के माथे पर देश के विभाजन का पाप◾किसानों ने ट्रैक्टर परेड के लिए तैयार किया ब्लू प्रिंट, चाकचौबंद व्यवस्था के साथ ये है गाइडलाइन्स◾PM की वजह से देश हो गया एक कमजोर और विभाजित भारत, अर्थव्यवस्था हुई ध्वस्त : राहुल गांधी ◾महाराष्ट्र में किसानों का हल्ला बोल, कृषि कानून विरोधी रैली में उतरेंगे शरद पवार-आदित्य ठाकरे ◾सिक्किम में चीनी घुसपैठ को भारतीय सैनिकों ने किया नाकाम, चीन के 20 सैनिक जख्मी◾करीब 15 घंटे तक चली भारत और चीन के बीच वार्ता, टकराव वाले स्थानों से सैनिकों को पीछे हटाने पर हुई चर्चा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

रमन का विदेशी निवेशकों को न्यौता

रायपुर: नया रायपुर में बन रहे लॉजिस्टिक हब में निवेश के लिए देश के बड़े निवेशकों ने रुचि दिखाई है। मुख्यमंत्री रमन सिंह से नई दिल्ली में निदेशकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने विस्तृत चर्चा की। मुख्यमंत्री से वस्त्र निर्माण और इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग में निवेश के लिए चीनी और बांग्लादेशी प्रतिनिधिमंडल ने भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने सभी निवेशको को विस्तृत चर्चा के लिए रायपुर आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ देश के मध्य में स्थित है और रोड रेल और एयर कनेक्टिविटी में देश में सबसे बेहतर स्थिति में है।

उन्होंने कहा कि राज्यए उद्योग और व्यापार नीति निवेशको के लिए अनुकूल हैए और हमारे पास प्रशिक्षित युवाओं की आसान उपलब्धता भी है। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से चीनी निवेशक शेनझेन फिनिक्स कंपनी के डायरेक्टर जेसन और उनके दल ने भी चर्चा की।

उन्होंने चीनी निवेशको को नया रायपुर के अवलोकन के लिए आमंत्रित किया। इसके अलावा वस्त्र निर्माण से संबंधित बांग्लादेशी इकाई सिम्बा फैशन के नवनीत भगत और मोड़ेलमा एक्सपोर्ट के गगन गुलाटी से भी चर्चा की। मुख्यमंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ में वस्त्र निर्माण में काम करने के लिए प्रशिक्षित युवा उपलब्ध है और सरकार उनकी इकाइयों के अनुरूप प्रशिक्षण के लिए उन्हें सहयोग उपलब्ध करा सकती है।

नया रायपुर में बन रहे इस लॉजिस्टिक हब में निवेश के लिए अग्रवाल पैकर्स और मूवर्स के रमेश अग्रवालए वलकान प्राइवेट लिमिटेड के देवीदयाल गर्गए कॉन्टिनेंटल कैरियर्स के विपिन वोहरा और दिल्ली बड़ौदा रोड कैरियर्स के जुगल बवेजा ने मुख्यमंत्री से चर्चा की। चर्चा के दौरान उद्योग विभाग के सचिव सुनील मिश्रा आवासीय आयुक्त ओझा जनसंपर्क विभाग के विशेष सचिव राजेश कुमार टोप्पो उपस्थित थे।