BREAKING NEWS

उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी◾LIVE : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, गडकरी समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट◾LIVE : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 90 सीटों पर वोटिंग शुरू ◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾पाकिस्तान ने किया संषर्ष विराम का उल्लंघन, 2 सैनिक शहीद, 1 नागरिक की मौत◾

देश

रविशंकर प्रसाद ने शत्रुघ्न सिन्हा की नई पार्टी में प्रतिबद्धता को लेकर सवाल उठाया

भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वर्तमान चुनाव को आशा और अवसरवादिता के बीच बताते हुए पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की नई पार्टी में प्रतिबद्धता को लेकर सवाल उठाया। प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उनकी (शत्रुघ्न सिन्हा की) नई पार्टी में प्रतिबद्धता का पैमाना क्या है।’’ सिन्हा हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं और वह कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद से है।

पटना साहिब सीट से अपने प्रतिद्वन्द्वी शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में देखने संबंधी बयान पर पूछे गये सवाल के जवाब में प्रसाद ने कहा कि वह आज भी उनके बारे में कुछ नहीं बोलेंगे। उन्होंने हालांकि कहा कि आप शत्रुघ्न सिन्हा से ही इस बारे में पूछ लें जो 22 साल तक सांसद रहे हैं।

प्रसाद ने कहा, ‘‘यह चुनाव आशा और अवसरवादिता के बीच चुनाव है। यह चुनाव नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिये चुनाव है।’’ उन्होंने कहा कि अब उनकी नई पार्टी में प्रतिबद्धता का पैमाना क्या है। गौरतलब है कि शत्रुघ्न ने कहा था कि प्रधानमंत्री हो तो अखिलेश यादव या मायावती जैसा हो, जिनके अंदर काबिलियत और गुण हैं। इनमें काम करने की तत्परता है, अखिलेश में बहुत क्षमता है।

वे युवा शक्ति का प्रतीक हैं। उन्हें सिर्फ उत्तर प्रदेश के भविष्य नहीं बल्कि कभी-कभी तो देश के भविष्य के रूप में भी देखता हूं। प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में देखता हूं। पटना साहिब क्षेत्र का जिक्र करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पटना के विकास के लिये उनका स्पष्ट एजेंडा है।

यहां सड़कों की व्यवस्था को लगातार दुरूस्त किया जा रहा है। इसके अलावा पटना मेट्रो को लाया गया है और इसका विस्तार किया जायेगा। पटना को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की पहल की जा रही है। इनमें मेरी भूमिका है। उन्होंने पटना में बीपीओ के विस्तार और नेशनल डाटा सेंटर शुरू करने के कार्यक्रमों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बिहार की राजधानी एवं अन्य इलाकों में नये स्टार्टअप को बढ़ावा दिया जायेगा।