BREAKING NEWS

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में ट्रक से टकराया वाहन, 18 लोगों की मौत◾दिल्ली की बी के दत्त कॉलोनी के लोगों को हर महीने मिलेगा 20,000 लीटर मुफ्त पानी : केजरीवाल◾भारत, मालदीव व श्रीलंका ने किया समुद्री अभ्यास ◾ठाणे में दक्षिण अफ्रीका से लौटे यात्री कोरोना वायरस संक्रमित , ओमीक्रोन स्वरूप की नहीं हुई पुष्टि◾TET परीक्षा : सरकार अभ्यर्थियों के साथ-योगी, विपक्ष ने लगाया युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप◾संसद में स्वस्थ चर्चा चाहती है सरकार, बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों को हरी झंडी दिखाई गई: राजनाथ सिंह ◾त्रिपुरा के लोगों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि वे सुशासन की राजनीति को तरजीह देते हैं : PM मोदी◾कांग्रेस ने हमेशा लोगों के मुद्दों की लड़ाई लड़ी, BJP ब्रिटिश शासकों की तरह जनता को बांट रही है: भूपेश बघेल ◾आजादी के 75 वर्ष बाद भी खत्म नहीं हुआ जातिवाद, ऑनर किलिंग पर बोला SC- यह सही समय है ◾त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव में BJP का दमदार प्रदर्शन, TMC और CPI का नहीं खुला खाता ◾केन्द्र सरकार की नीतियों से राज्यों का वित्तीय प्रबंधन गड़बढ़ा रहा है, महंगाई बढ़ी है : अशोक गहलोत◾NFHS के सर्वे से खुलासा, 30 फीसदी से अधिक महिलाओं ने पति के हाथों पत्नी की पिटाई को उचित ठहराया◾कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सरकार सख्त, केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र, जानें क्या है नई सावधानियां ◾AIIMS चीफ गुलेरिया बोले- 'ओमिक्रोन' के स्पाइक प्रोटीन में अधिक परिवर्तन, वैक्सीन की प्रभावशीलता हो सकती है कम◾मन की बात में बोले मोदी -मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है ◾केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने का किया आग्रह◾शीतकालीन सत्र को लेकर मायावती की केंद्र को नसीहत- सदन को विश्वास में लेकर काम करे सरकार तो बेहतर होगा ◾संजय सिंह ने सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप, सर्वदलीय बैठक से किया वॉकआउट◾TMC के दावे खोखले, चुनाव परिणामों ने बता दिया कि त्रिपुरा के लोगों को BJP पर भरोसा है: दिलीप घोष◾'मन की बात' में प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप्स के महत्व पर दिया जोर, कहा- भारत की विकास गाथा के लिए है 'टर्निग पॉइंट' ◾

सुशांत केस में रिया ने तोड़ी चुप्पी, यूरोप ट्रिप से लेकर 15 करोड़ रुपये तक के सभी सवालों के दिए ये जवाब

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच जारी है। दिन पर दिन जांच में नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इस बीच, पूरे मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती पहली बार मीडिया के सामने आईं। गुरुवार को एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में रिया ने कई बड़े खुलासे किए हैं। 

रिया ने बताया कि आज ही क्यों उसने चुप्पी तोड़ी। रिया ने बताय कि "सुशांत ने बताया मुझे। सुशांत मेरे सपने में आया था.... वो काफी लोगों के सपने में आ रहा है आजकल जो उसे कभी जानते भी नहीं थे।  उसने बोला कि सच बोलो।  जाकर सबको बोलो कि तुम क्या हो। हमारा रिश्ता क्या था। और क्या है।

इंटरव्‍यू में रिया ने यूरोप ट्रिप से जुड़े कई सवालों पर जवाब दिए। रिया ने बताया, ''जब हम यूरोप ट्रिप जा रहे थे, तो सुशांत ने बताया कि उसे फ्लाइट में बैठने से डर लगता है। उसके लिए वह मोडाफिनिल नाम की एक दवाई खाते थे। फ्लाइट से पहले उन्होने वह दवाई ली। वह हर वक्त उस दवाई को अपने रखते थे।'' "जब हम लोग पेरिस पहुंचे तो सुशांत तीन दिनों तक बाहर नहीं निकला। वह अपने कमरे से बाहर नहीं गया। इसके बाद जब हम लोग स्विट्जरलैंड गए तो वह वहां काफी खुश थे। फिर इटली में हमारे कमरे में एक स्ट्रक्चर था, जिसमें अजीबोगरीब फोटोज थीं। मैं उसे देखकर डर गई और सुशांत पूरी रात सो नहीं सका।"  इसके बाद हमने ट्रिप के दिन को कम कर दिया।

रिया ने 8 जून के दिन घटी घटना के बारे में भी बताया, रिया ने कहा, "मई महीने के बीच तक सुशांत कूर्ग शिफ्ट होने की बात कर रहा था। उसके सपने थे शांति, खेती और पहाड़, हम दोनों का मानना था कि एक साल में इस तरह से एक फिल्म तो कर सकते हैं। 3 जून को मैंने एक डॉक्टर से संपर्क किया और कहा कि मुझे लग रहा है कि सुशांत डिप्रेशन में जा रहा है। इसके बाद, सुशांत और डॉक्टर की बात हुई। डॉक्टर को लगा कि एक्टर को दवा की जरूरत है। सुशांत मुझसे 1 जून से मुझसे घर जाने के लिए कह रहा था। मेरी हालत देखकर भी सुशांत को ठीक नहीं लग रहा था ऐसे में आठ जून को मेरी डॉक्टर के साथ थैरेपी सेशन बुक थी।"

"क्योंकि मुझे भी एंग्जायटी अटैक हो रहे थे। मई और जून के महीने में। और मेरी हालत भी देखकर सुशांत को अच्छा नहीं लग रहा था। वो कह रहा था कि जाओ, घर जाओ. ठीक और फिर मेरी मदद करो वापस आकर। तुम ही ठीक नहीं रहोगी तो मेरी हेल्प कैसे करोगी? तो 8 जून को मेरी एक थैरिपी सेशन बुक थी डॉक्टर सुजेन वॉकर के साथ। सुबह 11.30 बजे की। तो इससे ये साबित होता है कि मेरा कोई इरादा नहीं था 8 जून को जाने का।"

"मैं अपने घर पर थैरिपी सेशन नहीं कर सकती थी। मैं नहीं चाहती कि मेरे माता-पिता मुझे उस हालत में देखें। मुझे एक बहादुर चेहरा उनके लिए रखना पड़ता है। क्योंकि कोई भी माता-पिता अपने बच्चे को ऐसा नहीं देखना चाहेंगे। तो इसलिए, 8 जून को जब मेरी थैरिपी सेशन थी तो मैंने सुशांत को बोला कि मेरा थैरिपी सेशान है। तो उन्होंने मुझे कहा कि नहीं। आप थैरिपी सेशन यहां मत करो। आप घर जाओ। तो मैंने कहा कि मुझे थैरिपी सेशन करके जाने दो। उन्होंने बोला कि नहीं। आप थैरिपी सेशन के पहले जाओगे। क्योंकि मेरी बहन आ रही है। मैंने उनको फोन किया है।"

"पिछले पूरे जून के महीने में वो अपनी बहनों से, अपने पिताजी से, लगातार फोन पर बात करते रहे कि, हां मैं कूर्ग शिफ्ट होने का प्लान कर रहा हूं। तो क्या आपमें से कोई मेरे साथ आएंगे? मुझे हेल्प करेंगे? और कोई जवाब नहीं आ रहा था कि वो आएंगे या नहीं आएंगे. फाइनली 8 तारीख को जब उन्होंने मुझे बोला कि तुम घर जाओ ही जाओ। तो मैंने बोला कि मैं जाती हूं पर एक ही कंडीशन है मेरी कि आपकी बहन जो बॉम्बे में रहती हैं, गोरेगांव में रहती हैं, मीतू जी, वो आएं। वो यहां होंगी तो मैं जाऊंगी।"

वहीं, महेश भट्ट ने जुड़े सवाल पर रिया चक्रवर्ती ने कहा कि "लोगों ने मुझे उनकी गर्लफ्रेंड बना दिय है। रिया ने कहा कि सुशांत और भट्ट साहब का रिश्ता बहुत खास था। वो दोनों पहले मिल चुके थे और उन्होंने ट्वीट किया था कि भट्ट साहब से मुझे प्यार आ गया। महेश भट्ट ने मुझे सुशांत से अलग होने के लिए नहीं कहा। रिया चक्रवर्ती ने कहा कि आप इस तरह से नहीं टूट सकती हैं। पिता के बारे में सोचिए। "

मीडिया ट्रायल से जुड़े सवाल पर कि क्या आपको लगता है कि मामले में मीडिया ट्रायल हो रह है? इस पर  रिया ने कहा, "मीडिया ट्रायल है। और बहुत ही बुरा व्हिच हंट (डायन का शिकार) जिसे कहते हैं। वो भी चल रहा है। वो भी चल रहा है। किसी को प्यार करना एक मोस्ट वांटेड क्राइम हो गया है। मुझे लगता है कि हर उस इंसान को गिरफ्तार कर लीजिए जो रिलेशनशिप में है। क्यों नहीं करते?"

रिया ने इंटरव्यू में साफ-साफ कहा कि सुशांत और उनके परिवार वालों के बीच रिश्त शुरू से ही ठीक नहीं थे।  जब भी सुशांत के परिवार वालेआते थे तो एक दिन में ही वे बिछड़ जाते थे। मैंने और उनकी बहन मीतू ने साथ में कोर्स भी किया है। वहीं, सुशांत और उनके पिता के बीच रिश्ते बचपन से ठीक नहीं थे। सुशांत की जिंदगी में मेरे आने से पहले, वह अपने पिता से पांच साल तक नहीं मिले थे।"

वहीं, सुशांत के परिवार द्वारा 15 करोड़ रुपये के हेरफेर के आरोपों पर रिया ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि "ये ही तो मैं पूछ रही हूं कि जो 15 करोड़ रुपये मेरे बैंक अकाउंट में दिखने चाहिए थे वो कहां है? मुझे मुंबई पुलिस इंवेस्टिगेट कर चुकी है, मुझे ईडी इंवेस्टिगेट कर चुकी है। आगे जाकर सीबीआई भी करेगी। और अब सुनाई दे रहा है कि एनसीबी भी करेगी। और मैं सभी इंवेस्टिगेशन में को-ऑपरेट करूंगी।" 

"आप क्यों नहीं बताते कि ये 15 करोड़ कहां है। क्योंकि मेरे अकाउंट में नहीं हैं। अब जब सुशांत के बैंक स्टेटमेंट पब्लिक हो गई हैं, कि उसके अकाउंट में भी नहीं थे। और अगर उनके पिताजी कभी उनसे मिले ही नहीं हैं तो उन्हें कैसे पता कि ये 17 करोड़ आए थे सुशांत के अकाउंट में आए या गए थे।"