BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾PM मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा ◾बुद्धदेव को पद्म पुरस्कार देने की घोषणा से पहले उनकी पत्नी को इसके बारे में सूचित किया गया था : सूत्र ◾प्रधानमंत्री ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई ◾गणतंत्र दिवस : 189 वीरता पदक सहित 939 पुलिस पदक दिये जाने की घोषणा ◾पद्म पुरस्कार 2022 से सम्मानित किये जाने वालों की पूरी सूची ◾प्रियंका ने BJP और SP पर साधा निशाना - दोनों को पसंद है ध्रुवीकरण, UP को अलग तरह की राजनीति चाहिए◾बिहार में युवाओं के प्रदर्शन पर राहुल ने कहा- डबल इंजन सरकार ने किया डबल अत्याचार◾देश में अब तक कोविड रोधी टीके की 163 करोड़ से ज्यादा खुराक दी गई : सरकार ◾

ओलंपिक पदक विजेताओं को सम्मानित करेगा SAI, पदकवीरों के स्वागत के लिए देश में हो रही खास तैयारियां

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सोमवार शाम यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में देश के ओलंपिक पदक विजेताओं को सम्मानित करेगा। भारत ने सात पदक जीतकर पदकों के लहाज से ओलंपिक में अब तक की सबसे बड़ी सफलता हासिल की है। इशमेंभाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा द्वारा एथलेटिक्स में पहला स्वर्ण शामिल है। भारत के लिए पिछली सबसे बड़ी संख्या लंदन 2012 ओलंपिक खेलों में छह पदकों के साथ थी।

ध्यानचंद स्टेडियम के प्रशासक चंद्र भूषण प्रसाद ने सुरक्षा के लिए अनुरोध करते हुए पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को एक पत्र में कहा, ओलंपिक पदक विजेता 09.08.2021 को नई दिल्ली पहुंचेंगे और उन्हें मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में एक आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया जाएगा। सम्मान समारोह शाम 6.30 बजे आयोजित किया जाएगा।

स्वर्ण पदक विजेता चोपड़ा के अलावा भारोत्तोलक मीराबाई चानू (रजत), पहलवान रवि दहिया (रजत), बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु (कांस्य), पहलवान बजरंग पुनिया (कांस्य), मुक्केबाज लवलीना बोरगोबेन (कांस्य) और भारतीय पुरुष हॉकी टीम (कांस्य) को सम्मानित किया जाएगा।

बता दें कि भारत ने इस ओलंपिक में कुल 7 पदक जीते हैं, जो किसी भी ओलंपिक का भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। ऐसे में देश के अलग-अलग हिस्सों में भारतीय खिलाड़ियों के स्वागत की भव्य तैयारी है। दिल्ली के अशोका होटल में आज शाम को सभी पदकवीरों और अन्य खिलाड़ियों का सम्मान समारोह होना है। उससे पहले जब एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का आगमन होगा, तब भी वहां भी खिलाड़ियों के स्वागत के लिए पूरा देश तैयार है। सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि खिलाड़ियों के गांव-घर में भी भव्य स्वागत की तैयारी है।

अलविदा तोक्यो, अब पेरिस में मिलेंगे! आतिशबाजी, नृत्य और गायन के साथ हुआ समापन