BREAKING NEWS

राम मन्दिर ट्रस्ट के अध्यक्ष की नियुक्ति पर ओवैसी का तंज, कहा- ये न्यू इंडिया है ◾ फांसी से बचने के लिए निर्भया के आरोपी विनय ने चला एक और पैंतरा, चुनाव आयोग में दी अर्जी◾उपहार त्रासदी : अंसल बंधुओं को SC से मिली राहत, पीड़ितों की क्यूरेटिव पेटिशन हुई खारिज ◾बिहार में लगे राहुल गांधी के पोस्टर, लिखा-आरक्षण खत्म करने का सपना नहीं होगा सच◾आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- 'राष्ट्रवाद' शब्द में हिटलर की झलक◾निर्भया मामला : दोषी विनय ने तिहाड़ जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की◾चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 2000 के पार◾मनमोहन ने की Modi सरकार की आलोचना, कहा - सरकार आर्थिक मंदी को स्वीकार नहीं कर रही है◾अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर J&K में सुरक्षा बल सतर्क◾राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा, थोड़ा बदलाव किया जाएगा : नृत्यगोपाल दास ◾मुंबई के कई बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल भेजने वाला लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य◾‘हिंदू आतंकवाद’ की साजिश वाली बात को मारिया ने 12 साल तक क्यों नहीं किया सार्वजनिक - कांग्रेस◾सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए ट्रस्ट और धन उपलब्ध कराना चाहिए - शरद पवार◾संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फलों फूलों की प्रदर्शनी देख PM मोदी हुए अभिभूत, साझा की तस्वीरें !◾दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप, विश्व में अब तक 75,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित◾आर्मी हेडक्वार्टर को साउथ ब्लॉक से दिल्ली कैंट ले जाया जाएगा : सूत्र◾INDO-US के बीच व्यापार समझौता ‘अटका’ नहीं है : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - जल्दबाजी में यह नहीं किया जाना चाहिये◾कन्हैया ने BJP पर साधा निशाना , कहा - CAA से गरीबों एवं कमजोर वर्गों की नागरिकता खत्म करना चाहती है Modi सरकार◾महंत नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष , नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू के AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾

कांग्रेस को अपना नाम बदल कर मुस्लिम लीग कांग्रेस रख लेना चाहिए : संबित पात्रा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह पूरी तरह से मुस्लिम परस्त पार्टी बन गयी है और उसे अपना नाम भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की बजाय मुस्लिम लीग कांग्रेस रख लेना चाहिए। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर देश में भ्रम का माहौल बना रही हैं। इसमें खासतौर पर कांग्रेस पार्टी है। 

उन्होंने कहा कि इस विरोध के बहाने उन्होंने हिन्दुओं को गाली दी है। दो दिन पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वर्तमान सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण ने एक सभा में कहा कि हमने मुसलमान भाइयों के कहने पर महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनायी है। मुस्लिमों का कहना था कि बीजेपी हमारी सबसे बड़े दुश्मन है, इसलिए हमने शिवसेना के साथ सरकार बनायी। 

केजरीवाल सरकार ने विकास से ज्यादा पैसे विज्ञापन पर खर्च किए : शशि थरूर

उन्होंने कहा कि जितेंद्र चव्हाण के बयान का एक ही निचोड़ है कि कांग्रेस मुसलमानों से पूछकर ही सरकार बनाती है, किसी और धर्म के लोगों को ध्यान में रखकर नहीं। उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या वे हिन्दुओं एवं अन्य समुदायों की चिंता नहीं करते?’’ संबित पात्रा ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि मुस्लिम कह सकते हैं कि उनके पुरखे यहां की जमीन में दफन हैं लेकिन हिन्दू नहीं कह सकते कि उनके पुरखों का अंतिम संस्कार कहां हुआ। आखिर ये किस प्रकार की राजनीति है। 

इसी प्रकार से मंगलवार को एआईएमआईएम के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों ने 800 वर्ष तक इस मुल्क में हुक्मरानी और जांबाजी की है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पुरखों ने इस मुल्क को कुतुबमीनार, चार मीनार, जामा मस्जिद दिया है। लाल किला भी उन्होंने ही बनाया, तुम्हारे पूर्वजों ने क्या बनाया है?’’ आखिर ये सवाल किससे था? 

बीजेपी प्रवक्ता ने ऐसी भाषा शैली की भर्त्सना करते हुए कहा कि हमारे दादा-परदादा ने इसे देश को सहिष्णु, विराट, क्षमतावान, गरिमावान बनाया और कांग्रेस एवं उनके सहयोगी ऐसी भाषा का उपयोग करते हैं। पात्रा ने कहा कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के छह लोगों को कर्नाटक में गिरफ्तार किया गया है। यह वही संस्था है जिसने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं बीजेपी के बड़े नेताओं की हत्या की साजिश रची थी। 

दिल्ली चुनाव : बादली में अरविंद केजरीवाल ने किया रोड शो, बोले- परिवार के बड़े बेटे की तरह किया काम

इस संस्था को पहले सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी का समर्थन मिलता रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर हिन्दू विरोधी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि 17 मई 2017 युवक कांग्रेस के एक नेता केरल में गाय की हत्या करते हैं और सार्वजनिक रूप से गौ मांस भक्षण करते हैं। 2016-17 में राहुल गांधी जेएनयू जाते हैं और वहां देश विरोधी नारे लगते हैं। 16 मई 2017 को कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में भगवान राम की तुलना तीन तलाक और हलाला से करते हैं। 

11 जुलाई 2018 को राहुल गांधी ने साफ कहा कि हां कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है। नौ जुलाई 2018 को कांग्रेस के जेड ए खान कहते हैं कि देश के हर जिले में शरिया कोर्ट होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 में समझौता एक्सप्रेस विस्फोट में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने हिंदू आंतकवाद पर उंगली उठाई। 2006 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। 

2004 में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांची कामकोटि के शंकराचार्य को गिरफ्तार कराया। उन्होंने कहा कि इन सब बातों से साफ हो गया है कि कांग्रेस पार्टी केवल मुस्लिमों की बात करती है और उनके ध्रुवीकरण के लिए प्रयासरत है इसलिए उस पार्टी का नाम भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की बजाय मुस्लिम लीग कांग्रेस कर दिया जाना चाहिए।