BREAKING NEWS

Agniveer Recruitment: नौसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए इस दिन से शुरू होंगे आवेदन, जानें पूरा शेड्यूल ◾महाराष्ट्र के बागी मंत्री ‘24 घंटे में’ अपना पद गंवा देंगे : संजय राउत◾ Gujarat riots: ATS ने तीस्ता सीतलवाड़ को हिरासत में लिया, SC ने जांच की बताई थी जरूरत◾Rajasthan: देश में तनाव की स्थिति और हिंसा का माहौल.......,गहलोत ने गजेंद्र शेखावत को लेकर कही यह बड़ी बात◾Punjab News: भ्रष्टाचार मामले में IAS संजय पोपली के बेटे की मौत पर लगा प्रश्न चिन्ह, मां की चिखती हुई गुहार.... ◾ Maharashtra Crisis: कार्यकारिणी की बैठक में बोले उद्धव, बाल ठाकरे के नाम का इस्तेमाल कोई नहीं कर सकता◾Maharashtra News: शिवसेना को राकांपा ने दिया धोखा....., बागी विधायक महेश शिंदे ने ठाकरे को लेकर कही यह बात ◾अग्निपथ : कोचिंग संचालक ने भड़काई थी सिकंदराबाद में हिंसा, पुलिस ने किया खुलासा◾Maharashtra News : आठवले बोले- बागी विधायकों को धमकी न दें शिवसैनिक, अल्पमत में है महाराष्ट्र सरकार◾शिवसेना के 16 बागी MLAs को विधानसभा उपाध्यक्ष ने जारी किया नोटिस, मुंबई-ठाणे में धारा 144 लागू◾Assam Flood : बाढ़ के कारण अभी भी गंभीर बनी हुई है स्थिति, छठे दिन भी जलमग्न है सिलचर शहर ◾UP Latest News: उत्तर प्रदेश में योगी की लोगों को भेंट, 11 लाख ग्रामीणों को मालिकाना हक सौंपा◾UAE और जर्मनी की यात्रा पर जाएंगे PM मोदी, 15 से अधिक कार्यक्रमों में होंगे शामिल ◾गोवा में ऐतिहासिक किलों और स्मारकों का होगा पुनरुद्धार◾ Maharashtra News: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन हो लागू...राज्य में सियासी संकट के बीच बोली सांसद नवनीत राणा◾विश्वास मत हासिल करेगी शिवसेना, फडणवीस हस्तक्षेप करेंगे तो एक बार फिर हो जाएंगे विफल : राउत ◾'सावंत तू गद्दार है', बागी MLA के खिलाफ शिवसैनिकों का आक्रोश, विधायक के कार्यालय में की तोड़फोड़◾SFI कार्यकर्ताओं पर लगा कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप, 30 जून को वायनाड जाएंगे राहुल गांधी ◾गुजरात दंगों पर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, बोले-मैंने पीएम मोदी के दर्द को नजदीक से देखा◾पार्टी बनाने में खून-पसीना बहाया, कोई आसानी से नहीं डाल सकता डाका : संजय राउत ◾

एसजीपीसी प्रधान लौंगोवाल का काली झंडियों से हुआ विरोध प्रदर्शन

लुधियाना-पटियाला : एसजीपीसी के नवनियुक्त 42वें प्रधान गोङ्क्षबद सिंह लौंगोवाल का शुक्रवार को पटियाला स्थित गुरूद्वारा दुख निवारण पर नतमस्तक होने पर पूर्व प्रधान कृपाल सिंह बडूंगर और सिख संगत ने जी आया कहते हुए गुरूघर में उन्हें सिरौपा भेंट किए जबकि प्रधानगी हासिल करने के बाद ही लौंगोवाल का आज एसएएस नगर मोहाली के ऐतिहासिक गुरूद्वारा अमब साहिब में माथा टेकने उपरांत यूनाइटेड सिख फौरम के सिख प्रतिनिधियों ने काली झंडिया दिखाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया।

हालांकि कमेटी के प्रधान ने अपनी कोई भी प्रतिक्रिया जारी नहीं की। किंतु बीते दिनों श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा डेरा सच्चा सौदा समर्थकों के पास विधानसभा चुनावों के दौरान वोटें मांगने पर तनखाईयां करार किए जाने पर उन्होंने कहा कि मैं कभी भी डेरा सिरसा नहीं गया और ना ही कभी वहां जाकर वोटें मांगी। हालांकि लौंगोवाल श्री अकाल तख्त साहिब पर इस मामले में सजा भुगत चुके है।

स्मरण रहे कि 7 महीने पहले हुई अकाल तख्त साहिब की कार्यवाही पर बड़े सवाल खड़े हो गए है। सिख संगत का यह भी कहना है कि कमेटी प्रधान का यह बयान कि वह कभी डेरा सिरसा वोट मांगने नहीं गए तो उनको श्री अकाल तख्त साहिब पर तनखाईयंा करार क्यों दिया गया। संगत का यह भी पूछना है कि गोबिंदसिंह लौंगोवाल ने अगर कोई गलती नहीं की थी तो सजा मिलते वक्त लौंगोवाल ने आवाज क्यों नही उठाई? अगर लौंगोवाल बेगुनाह है तो उन्हें तनखाईयां के तौर पर लगी सजा क्यों भुगती? इस दौरान लोंगोवाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह एसजीपीसी द्वारा अधूरे कामों को पूरा करने का प्रयास करेंगे ओर गुरूमत लहर को प्रफुल्लित करने के लिए पूर्व प्रधान को साथ लेकर सिख लहर को आगे बढ़ाएंगे।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें.

- सुनीलराय कामरेड