BREAKING NEWS

Monkeypox Virus: कनाडा में मंकीपॉक्स ने दी दस्तक! यहां देखें- कितने मामले सामने आए◾J&K News: सुंजवां हमले में शामिल एक आतंकवादी को NIA ने किया गिरफ्तार, जैश ए मोहम्मद से जुड़े थे तार◾यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद फेंके थे पत्थर, लेकिन अब पुलिस के सामने पकड़े कान◾ मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाया, आसमान छू रही महंगाई पर जताई चिंता◾सुप्रीम कोर्ट ने वेश्यावृत्ति को माना प्रोफेशन, पुलिस को दी हिदायत... जारी हुए सख्त निर्देश, जानें क्या कहा ◾ गवर्नर की जगह अब CM होंगी स्टेट यूनिवर्सिटी की चांसलर, ममता बनर्जी कैबिनेट की बैठक में हुआ फैसला◾नवजोत सिंह सिद्धू का पटियाला जेल में बज गया बैंड, मिला क्लर्क का काम, जानें कितना होगा वेतन ◾ Gyanvapi Masjid: यहां जानें 2 घंटे चली वाराणसी जिला कोर्ट की बहस में क्या हुआ, अब सोमवार तक टली सुनवाई◾पाकिस्तान को 'मॉडर्न देश' बनाना चाहते हैं जरदारी! भारत और अन्य देशों से जारी संघर्षों पर कही यह बात ◾Bharat Biotech की कोवैक्सीन को जर्मनी ने दी मंजूरी, टूरिस्ट को मिली बड़ी राहत◾ US और चीन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दिया ये बयान, जानें मोदी सरकार को क्या दी नसीहत◾UP बजट 2022 : मायावती ने बताया घिसा-पिटा, अखिलेश बोले- कुछ बढ़ा नहीं, सब कुछ घटा है◾Navneet Rana News: सांसद नवनीत राणा ने दर्ज करवाई FIR, फोन पर मिल रही थी जान से मारने की धमकी ◾पूर्व मंत्री ने पूछा, क्या पाठ्यपुस्तकों में जिन्ना का पाठ किया जाए शामिल? हेडगेवार को लेकर कही यह बात ◾BJP के 8 वर्ष पुरे होने पर सुरजेवाला ने बोला हमला, कहा- अहंकारी सत्ता में डायन महंगाई बन गई है घर जमाई◾ तेलंगाना के हैदराबाद में पीएम मोदी की हुंकार ,बोले- युवाओं से मौके छीन लेता है परिवारवाद....◾केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही BJP, शिवसेना बोली- परब के खिलाफ ED की छापेमारी....◾सरकार ने वाहनों के थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के दामों में किया इजाफा, जानिए कब से लागू होंगे नए रेट ◾दिल्ली : CM केजरीवाल ने सरकारी खेल केंद्रों को रात 10 बजे तक खुला रखने का दिया निर्देश, जानिए क्यों लिया यह फैसला ◾Delhi Lieutenant Governor: विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के नए उपराज्यपाल के रूप में शपथ ली◾

शाह ने सीआरपीएफ की वीआईपी सुरक्षा इकाई के नये लोगों का किया अनावरण

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को सीआरपीएफ के वीआईपी सुरक्षा प्रकोष्ठ के लिए एक नये लोगो का अनावरण किया, जो गांधी परिवार के सदस्यों तथा कुछ केंद्रीय मंत्रियों समेत 59 ऐसे लोगों की सुरक्षा संभालता है। 

शाह ने कहा कि गरुड़, तलवार और कवच के साथ नया लोगो इस इकाई को अलग पहचान देगा। गृह मंत्री ने एक समारोह में नये लोगो का अनावरण किया जहां उन्होंने सीआरपीएफ के लिए नये मुख्यालय का शिलान्यास किया। 

इसके तहत जिन 59 लोगों को सुरक्षा प्राप्त है, उनमें से 15 को ‘जेड प्लस’ श्रेणी की, 21 को ‘जेड’ श्रेणी की तथा बाकी 23 को अन्य विभिन्न श्रेणियों के तहत सुरक्षा मिली हुई है। 

इन वीआईपी में खुद अमित शाह शामिल हैं। इसमें हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, उनकी पत्नी गुरशरण कौर,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके पुत्र राहुल गांधी तथा बेटी प्रियंका गांधी को शामिल किया गया है जिन्हें पहले एसपीजी सुरक्षा प्राप्त थी। 

इनके अलावा सीआरपीएफ की वीआईपी सुरक्षा का लाभ केद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी और रविशंकर प्रसाद, उद्योगपति मुकेश अंबानी तथा उनकी पत्नी नीता अंबानी समेत अन्य को मिल रहा है। 

सीआरपीएफ के महानिरीक्षक (आसूचना) प्रदीप कुमार सिंह ने कहा, ‘‘यह इकाई के लिए ऐतिहासिक दिन है जो सर्वोच्च समर्पण और अनुशासन के साथ काम करती है। वीआईपी सुरक्षा अब हमारे लिए महत्वपूर्ण कार्य है। इस चिह्न को अब इस इकाई के सभी कमांडो धारण करेंगे।’’