BREAKING NEWS

शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾संतोष गंगवार ने कहा- नौकरी के लिये योग्य युवाओं की कमी, मायावती ने किया पलटवार ◾पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय◾संतोष गंगवार के 'नौकरी' वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, बोलीं- ये नहीं चलेगा◾CM विजयन ने हिंदी भाषा पर बयान को लेकर की अमित शाह की आलोचना, दिया ये बयान◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस◾ देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार ◾ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र◾International Day of Democracy: ममता का मोदी सरकार पर वार, आज के दौर को बताया 'सुपर इमरजेंसी'◾

देश

शिवराज सरकार पदोन्नति में आरक्षण को खत्म करने का रच रही है षड्यंत्र - मायावती

मध्यप्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा करने पहुंची बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर हमले बोले। उन्होंने कहा कि प्रदेश की शिवराज सरकार पदोन्नति में आरक्षण को खत्म करने का षड्यंत्र रच रही है।

शिवपुरी में जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस और भाजपा की सरकारें अधिकांश समय केंद्र और मध्य प्रदेश में रहीं, लेकिन इनकी नीतियों के कारण दलित, आदिवासी व अन्य पिछड़ा वर्ग की लगातार उपेक्षा हुई।

MP में कांग्रेस की स्थिति कमजोर इसलिए BSP से गठबंधन का प्रस्ताव रखा : मायावती

शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, 'आज मप्र में किसान की हालत खराब है तो दूसरी ओर पदोन्नति में आरक्षण को भी यह सरकार खत्म करने का षड्यंत्र रच रही है। भाजपा की प्रदेश व केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई बढ़ी है और गरीब तबका परेशान है।'

उन्होंने कहा, 'मप्र में कांग्रेस पार्टी बसपा से गठबंधन की इच्छुक थी, लेकिन वह हमें कम सीटें देकर हमारी पार्टी को खत्म करने का षड्यंत्र रच रही थी। हमने उनके मंसूबे पूरे नहीं होने दिए और गठबंधन की बजाय अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। हमने सर्वसमाज के लोगों को भी टिकट दिए हैं।'

फैसले के बाद कांग्रेस बनवाएगी अयोध्या में राम मंदिर : सीपी जोशी

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि केंद्र में पहले कांग्रेस और फिर भाजपा कई सालों से सत्ता में हैं, लेकिन इन सरकारों ने आरक्षण का कोटा पूरे तरीके से लागू नहीं किया। मंडल कमीशन की सिफारिशें भी पूरी तरह से लागू नहीं की। भाजपा की केंद्र सरकार तो आरक्षण को खत्म करने का षड्यंत्र ही रच रही है।

नोटबंदी और जीएसटी को लेकर मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार हमला बोला। उन्होंने कहा कि गलत नीतियों से देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। गरीब तबके से रोजगार छिन गया है। सरकार के फैसलों से देश की अर्थव्यवस्था पर बहुत बुरा असर पड़ा है।

उन्होंने वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से पहले के वादों का जिक्र करते हुए कहा कि इस सरकार ने सत्ता में आने से पहले कहा था कि हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये आएंगे, लेकिन कुछ नहीं दिया। उलटे तरह-तरह के टैक्स लगाकर लिया ही और नोटंबदी कर अपने ही पैसे के लिए जनता को तरसाया। मोदी सरकार ने झूठे वादे कर जनता से वोट ले लिए, अब उन्हें झूठे वादों का अंजाम भुगतना है।