BREAKING NEWS

भारत से कोविड-19 टीके की खेप बांग्लादेश, नेपाल पहुंचीं◾कृषि मंत्री ने किसानों के साथ अगले दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मुलाकात की ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार का प्रस्ताव किया खारिज, किसान अपनी मांगों पर अड़े◾मुख्यमंत्री केजरीवाल का आदेश, कहा- झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को जल्दी से जल्दी फ्लैट आवंटित किए जाएं ◾ममता की बढ़ी चिंता, मौलाना अब्बास सिद्दीकी ने बंगाल में बनाई नई राजनीतिक पार्टी, सभी सीटों पर लड़ सकती है चुनाव ◾सीरम इंस्टीट्यूट में भीषण आग से 5 मजदूरों की मौत, CM ठाकरे ने दिए जांच के आदेश◾चुनाव से पहले TMC को झटके पर झटका, रविंद्र नाथ भट्टाचार्य के बेटे BJP में होंगे शामिल◾रोज नए जुमले और जुल्म बंद कर सीधे-सीधे कृषि विरोधी कानून रद्द करे सरकार : राहुल गांधी ◾पुणे : दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग◾अरुणाचल प्रदेश में गांव बनाने की रिपोर्ट पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘हमारे अपने क्षेत्र’ में निर्माण गतिविधियां सामान्य ◾चुनाव से पहले बंगाल में फिर उठा रोहिंग्या मुद्दा, दिलीप घोष ने की केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग◾ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Social Media द्वारा सिख कौम पर लगातार हो रहे है हमले

लुधियाना-जोगा  : आधुनिक संचार व्यवस्था फेसबुक और सोशल मीडिया द्वारा बहादुर सिख कौम पर लगातार हमले हो रहे है। ताजा घटना आज फेसबुक पर उस वक्त देखने को मिली जिसमें किसी शरारती तत्व ने जाली आईडी बनाकर सिख नौजवानों के दस्तारबंदी चित्रों को एडिट करके उनको नशीले पदार्थ सिगरेट पीते दिखाया गया है।

\"\"

इन तस्वीरों को देखकर अधिकांश सिख कौम में रोष देखने को मिल रहा है। बार-बार ऐसी घिनौनी हरकतें होने के कारण सिख कौम को निशाना बनाया जा रहा है। इन साजिशों के पीछे कौन सी एजेंसियां या फिर कौन कटटरपंथी संगठन है, इसकी तफतीश होनी चाहिए। किन संगठनों का इनके पीछे हाथ है और कौन लोग बहादुर सिख कौम को बदनाम करने की ऐसी साजिशें रचा रहे है।

\"\"

इस मामले से संबंधित प्रसिद्ध प्रचारक भाई हरजिंद्र सिंह माझी ने कहा कि ऐसी साजिशें 1947 के बाद ही सिखों को उतेजित करने वाली शुरू हो गई थी। उन्होंने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि ऐसे शरारती तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएं।

- सुनीलराय कामरेड