BREAKING NEWS

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समापन समारोह आज, कई विपक्षी पार्टियां होगी रैली में शामिल◾अमित शाह :'महात्मा गांधी के विचारों को अपनाकर उन पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि'◾Ramcharitmanas controversy: लखनऊ में रामचरितमानस का अपमान करने के आरोप में 8 लोगों पर मामला दर्ज ◾भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा- गजनी, गोरी ने हिंदुओं की आस्था पर प्रहार किया, वही कार्य सपा प्रमुख कर रहे◾मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया’यूथ गेम्स 2022 का भव्य आगाज, 6000 खिलाड़ी करेंगे शिरकत◾अडानी पर हिंडनबर्ग का हमला, कहा- 'धोखाधड़ी को राष्ट्रवाद से ढका नहीं जा सकता'◾1 फरवरी को संसद के पटल पर होगा बजट पेश, 'लोगों को काफी उम्मीदें'◾राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾

'भारत जोड़ो यात्रा' पर स्मृति ईरानी का तंज, कहा-'देश समझने निकले हैं राहुल, इसके लिए एक जन्म भी पडे़गा कम'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो यात्रा' कई राज्यों में सफर कर मंजिल की ओर बढ़ रही है। वहीं कांग्रेस के इस अभियान को देश की जनता का समर्थन भी मिल रहा है, बावजूद कांग्रेस के पास आगामी लोकसभा चुनाव में इस समर्थन को वोट में बदलने की चुनौती है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार इस यात्रा पर हमले कर रही है। इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर तंज कसते हुए राहुल गांधी पर कटाक्ष किया।

18 साल से सांसद , लेकिन देश को समझ नहीं पाए

एक इंटरव्यू के दौरान केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा, आपने इसने भारत जोड़ो यात्रा का नाम दिया है लेकिन उनके साथ चल रहे हैं जिन्होंने डेविड हेडली का साथ दिया। जब मुंबई पर आतंकी हमला तब राहुल गांधी कहां थे? तब कितनी देर तक लोगों को एनएसजी के लिए इंतजार करना पड़ा। ये कैसी यात्रा है जिसमें आपके तमिलनाडु के एक समर्थक ने बोल दिया कि हिंदुस्तान की धरती पर पैर मत रखो बीमार हो जाओगे।

राहुल गांधी पर तंज कसते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल ने ये मान लिया है कि यह यात्रा भारत के लिए बल्कि उनके लिए हैं। वे 18 साल से सांसद हैं, लेकिन अभी भी देश को समझ नहीं पाए। तभी उन्हें देश को समझने के लिए सड़क पर निकलना पड़ा। ये देश, ये सभ्यता और संस्कृति इतनी विराट है कि एक जन्म भी कम पड़ जाएगा।

AIIMS Cyberattack : कैसे और किसने की हैकिंग? जारी है दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट की जांच

उन्होंने कहा कि ये देश तोड़ने की बात करते हैं। जब मोदी जी ने सड़क बनाई तो सड़क ने ये पूछा कि कौन से धर्म के लोग इस पर चलेंगे, बिजली की तारों ने नहीं पूछा कि कहां रौशनी करनी है। कभी किसी का धर्म और जाति देखकर काम नहीं किया। अगर इस बात में थोड़ा सा भी सच होता तो 2019 में हार नहीं मिलती। जनता झूठ को बर्दाश्त नहीं करती है।