BREAKING NEWS

कोविशील्ड टीके की दोनों खुराकों के बीच कितना अंतराल है जरूरी और फायदेमंद, जानिये एक्सपर्ट्स की राय◾कोरोना से मरने वालों के परिजनों को मिलेंगे 50 हजार रुपए, जानें केजरीवाल सरकार की अन्य घोषणाएं ◾केंद्र को दिल्ली HC ने फटकारा - आरामगाहों में रह रहे हैं सरकारी अधिकारी, भगवान इस देश को बचाए◾इस राज्य ने कड़ी पाबंदियों के साथ एक जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, वीकेंड पर रहेगी पूर्णबंदी ◾UP में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 8737 नए मरीज हुए संक्रमित, 255 लोगों ने खोई जिंदगी◾देश में कोविड-19 से अब तक दो प्रतिशत से कम आबादी प्रभावित, 98 फीसदी पर संक्रमण का खतरा बरकरार: केंद्र सरकार◾केरल : पिनराई की नई कैबिनेट में पुराने चेहरे 'OUT', दामाद के साथ नए चेहरों को एंट्री◾इजराइल और हमास के बीच युद्ध के बादल, दूसरे सप्ताह भी संघर्ष जारी, अब तक 200 फलस्तीनियों की मौत◾‘फर्जी टूलकिट' के जरिए बेशर्मी का फर्जीवाड़ा कर रही है BJP, नड्डा और पात्रा के खिलाफ दर्ज कराएंगे FIR : कांग्रेस ◾कोरोना पर जिलाधिकारियों से PM मोदी ने की बात, बोले- जब आपका जिला जीतता है, तो देश की होती है जीत◾BJP ने कांग्रेस पर भारत को बदनाम करने का लगाया आरोप, कहा- संकट काल में 'गिद्धों की राजनीति' हुई उजागर◾चक्रवात 'ताउते' का प्रभाव : फंसे हुए 297 लोगों को बचाने में जुटी नौसेना, रेस्क्यू ऑपेरशन जारी◾नारदा केस : तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में एडमिट हुए सुब्रत मुखर्जी◾बच्चों की सुरक्षा पर राहुल की चेतावनी, कहा- देश के भविष्य के लिए मोदी ‘सिस्टम’ को जगाना जरूरी◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 63 हजार नए मामलों की पुष्टि, 4329 मरीजों की मौत ◾दुनियाभर में कोरोना महामारी का कहर बरकरार, भारत मौत के मामलों में दूसरे स्थान पर ◾PM मोदी आज राज्यों और जिलों के अधिकारियों के साथ करेंगे बातचीत, कोरोना प्रबंधन पर होगी चर्चा ◾नारदा स्टिंग मामला : गिरफ्तार किए गए TMC के चारों मंत्री, कड़ी सुरक्षा में चिकित्सकीय जांच के बाद भेजा गया जेल ◾ चक्रवातीय तूफान तौकते ने गुजरात में मचाई तबाही, 2 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर करना पड़ा शिफ्ट ◾मरीज के लापता होने पर इलाहाबाद HC की तल्ख टिप्पणी-छोटे शहरों और गांवों में चिकित्सा व्यवस्था राम भरोसे◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सोनिया गांधी ने PM मोदी से की मांग,कोरोना की दवाओं को GST से रखा जाए बाहर

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर मांग की है कि कोरोना के इलाज के लिए उपयोग में लाई जाने वाली दवाइयों और आवश्यक उपकरणों पर छूट दी जाए और साथ ही गरीबों के खाते में 6,000 रुपये महीने के डाले जाए। सोनिया गांधी ने कहा कि राज्यों में वैक्सीन की कमी है और इसे प्राथमिकता पर उपलब्ध कराया जाना चाहिए। उन्होंने उन सभी वैक्सीनों को अनुमति प्रदान किए जाने की भी बात कही है, जिन्हें मंजूरी दे दी गई है। 

कोरोना संक्रमण के चलते प्रवासी मजदूरों का एक बार फिर से पलायन शुरू हो गया है। ऐसे में इन्हें कुछ राहत पहुंचाने के लिए सोनिया गांधी ने अपील की है कि केंद्र सरकार द्वारा ऐसी किसी योजना को लागू किया जाए, जिसके तहत जरूरतमंदों के खाते में हर महीने 6,000 स्थानांतरित हो क्योंकि कोरोना के प्रसार पर काबू पाने के चलते लगाए गए लॉकडाउन या कर्फ्यू से इनकी जिंदगी काफी प्रभावित हुई है। उन्होंने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक करने के बाद यह पत्र लिखा। पार्टी द्वारा सभी के टीकाकरण के लिए एक सोशल मीडिया अभियान भी शुरूआत की गई है। 

देश में इस वक्त टीकों की संख्या में आई कमी का जिक्र करते हुए पार्टी ने कहा कि वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए और देशवासियों को पहले टीके की खुराक उपलब्ध कराई जाए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "देश को कोविड-19 वैक्सीन की जरूरत है। कृपया अपनी आवाज उठाएं क्योंकि एक सुरक्षित जिंदगी पर सबका अधिकार है।"

कोलकाता में अमित शाह जनसंपर्क अभियान की करेंगे शुरुआत, नुक्कड़ सभाओं का किया जाएगा आयोजन