BREAKING NEWS

भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾दिल्ली : पटेल नगर से आप विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन◾केंद्र सरकार ने जारी किया राज्यों का जीएसटी मुआवजा, दिए 36,400 करोड़ रुपये◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,932 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 77 हजार के पार, अकेले मुंबई में 44 हजार से ज्यादा केस◾INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को बड़ी राहत, SC ने खारिज की जमानत पर सीबीआई की पुनर्विचार याचिका◾देशभर में कोरोना के 1,06,737 सक्रिय मामले, रिकवरी दर 47.99 फीसदी हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

CWC की बैठक में सोनिया गांधी बोलीं - कोरोना से लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मचारियों को हरसंभव सहयोग की जरुरत

कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक आज यानि गुरुवार को हुई। इस बैठक में कोरोना वायरस (कोविड-19) संकट के कारण पैदा हुए हालात पर चर्चा हुई। लॉकडाउन और सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) से जुड़े दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में सीडब्ल्यूसी के सदस्य वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़े।

इस बैठक में पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हम आज एक अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट के बीच मिले हैं। हमारे सामने कोरोना जैसी भयावह चुनौती है लेकिन इसे दूर करने का हमारा संकल्प दृढ होना चाहिए। 

सोनिया ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए स्थिर और विश्वसनीय जांच का कोई विकल्प नहीं है, हमारे डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मियों को हरसंभव सहयोग की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट जैसे कि हज़मत सूट, एन -95 मास्क उन्हें युद्धस्तर पर मुहैया कराया जाना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण बने हालात से निपटने के लिए सरकार को एक विस्तृत रणनीति बनाना चाहिए थी।

कोरोना वायरस : गौतम गंभीर ने अपनी 2 साल की सैलरी 'पीएम केयर्स फंड' में देने का किया ऐलान

इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस कोविड-19 की चुनौती का सामना करने के लिए देश के साथ एकजुट खड़ी है। राहलु गांधी ने सीडब्ल्यूसी में कहा कि सभी राज्य सरकारों को कोविड-19 से प्रभावित होने की आशंका वाले संवेदनशील वर्गों के लिए विशेष परामर्श जारी किए जाने की जरूरत है।

राहुल ने इस बैठक में कहा कि 'हम दो महीनों से कोरोना पर नजर बनाए हुए हैं और विशेषज्ञों से बात कर रहे हैं लेकिन दुनिया का कोई ऐसा देश नहीं है, जो मजदूरों के रहने, खाने और उनके राशन की व्यवस्था किए बिना लॉकडाउन का ऐलान कर देता है।" सीडब्ल्यूसी की बैठक में पी. चिदंबरम ने कहा कि सरकार पूरी तरह से कोरोना संकट की व्यापकता से नहीं समझा गया है।

उन्होंने कहा कि "कांग्रेस को लगातार सरकार में संलग्न रहना चाहिए, समर्थन करना चाहिए लेकिन कमियों को इंगित करना चाहिए।"  वहीं इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने  भोजन, दवा और निवारक कदमों सहित कोरोना से लड़ने के लिए की गई तैयारियों और कदमों की जानकारी दी। उन्होंने संगठनों और पंजाब पुलिस के प्रयासों की भी प्रशंसा की।