BREAKING NEWS

योगी सरकार का बड़ा फैसला : डीआईजी एसटीएफ अनंत देव का हुआ ट्रांसफर◾ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पाए गए कोरोना पॉजिटिव◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 224 लोगों की मौत, 5134 नये मामले ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 2008 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1,02,831 तक पहुंचा◾पश्चिम बंगाल: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कोलकाता में फिर से लग सकता है लॉकडाउन ◾CBSE का बड़ा ऐलान, अगले साल 9वीं से 12वीं क्लास के सिलेबस में 30 फीसदी की होगी कटौती, बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी◾भारत में कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा पहुंचा 1 करोड़ के पार, मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राहुल के आरोपों पर AgVa कंपनी का जवाब, कहा- वह डॉक्टर नहीं है, दावा करने से पहले करनी चाहिए थी पड़ताल◾यथास्थिति बहाल होने तक LAC से भारत को एक इंच भी पीछे नहीं हटना चाहिए : कांग्रेस◾राहुल का केंद्र सरकार से सवाल, कहा- भारतीय जमीन पर निहत्थे जवानों की हत्या को कैसे सही ठहरा रहा चीन?◾भारत-चीन बॉर्डर पर IAF ने दिखाया अपना दम, चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर ने रात में भरी उड़ान◾विकास दुबे की तलाश में जुटी पुलिस की 50 टीमें, चौबेपुर थाने में 10 कॉन्स्टेबल का हुआ तबादला◾कोरोना वायरस : देश में मृतकों का आंकड़ा 20 हजार के पार, संक्रमितों की संख्या सवा सात लाख के करीब ◾पुलवामा में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने 1 आतंकी मार गिराया, सेना का एक जवान भी हुआ शहीद ◾चीन मुद्दे पर US ने एक बार फिर किया भारत का समर्थन, कहा- अमेरिकी सेना साथ खड़ी रहेगी◾विश्वभर में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1 करोड़ 15 लाख से अधिक, मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख 3 हजार के पार ◾US में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 लाख के पार, अब तक 1 लाख 30 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾गृह मंत्रालय से विश्वविद्यालयों को मिली हरी झंडी, परीक्षाएं कराने की मिली अनुमति◾महाराष्ट्र में कोरोना के 5,368 नए मामले आये सामने, 204 और मरीजों की मौत◾वांग - डोभाल बातचीत के बाद बोला चीन - LAC पर सैनिकों को पीछे हटाने का काम जल्द से जल्द किया जाना चाहिए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

साइबर खतरों से निपटने के लिए जल्द तलाशेंगे रास्ते : जितेन्द्र सिंह

केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने बुधवार को साइबर तकनीक को बड़े खतरों में से एक बताया है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि साइबर सुरक्षा की समस्या पर जल्द ही काबू कर लिया जाएगा। 

जितेन्द्र सिंह ने 'नयी राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा रणनीति' के विषय पर 12वें भारत सुरक्षा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि डिजिटल संस्कृति एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी को स्थानांतरित की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि भारतीय समाज प्रौद्योगिकी और विशेष संचार प्रौद्योगिकी के मामले में तेजी से विकसित हुआ है। उन्होंने कहा कि हर तकनीक की एक उपयोगिता होती है। 

सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर साइबर खतरे का उल्लेख करते हुए कहा कि जिस प्रकार साइबर तकनीक एक बड़ा वरदान है। लेकिन एक वरदान के अलावा यह तकनीक सबसे बड़े खतरों में से एक बन गई है।

उन्होंने कहा कि प्राथमिकताओं को निर्धारित करने की आवश्यकता है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि साइबर सुरक्षा के खतरे को जल्द ही काबू कर लिया जाएगा और हम जल्द ही साइबर खतरों से निपटने के तरीके खोज लेंगे।