BREAKING NEWS

हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद ◾हैदराबाद गैंगरेप: जिस फ्लाईओवर के नीचे जिंदा जलाई गई थी डॉक्टर, उसी जगह मारे गए आरोपी◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर पीड़िता के परिवार का बयान, कहा- 'न्याय मिला'◾हैदराबाद गैंगरेप केस के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया◾झारखंड चुनाव : बिना 'कप्तान' के मैदान में डटे JDU के 'खिलाड़ी' मायूस!◾भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि◾थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित◾कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾

देश

साइबर खतरों से निपटने के लिए जल्द तलाशेंगे रास्ते : जितेन्द्र सिंह

 jitender singh

केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने बुधवार को साइबर तकनीक को बड़े खतरों में से एक बताया है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि साइबर सुरक्षा की समस्या पर जल्द ही काबू कर लिया जाएगा। 

जितेन्द्र सिंह ने 'नयी राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा रणनीति' के विषय पर 12वें भारत सुरक्षा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि डिजिटल संस्कृति एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी को स्थानांतरित की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि भारतीय समाज प्रौद्योगिकी और विशेष संचार प्रौद्योगिकी के मामले में तेजी से विकसित हुआ है। उन्होंने कहा कि हर तकनीक की एक उपयोगिता होती है। 

सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर साइबर खतरे का उल्लेख करते हुए कहा कि जिस प्रकार साइबर तकनीक एक बड़ा वरदान है। लेकिन एक वरदान के अलावा यह तकनीक सबसे बड़े खतरों में से एक बन गई है।

उन्होंने कहा कि प्राथमिकताओं को निर्धारित करने की आवश्यकता है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि साइबर सुरक्षा के खतरे को जल्द ही काबू कर लिया जाएगा और हम जल्द ही साइबर खतरों से निपटने के तरीके खोज लेंगे।