BREAKING NEWS

'मन की बात' में बोले मोदी- देश में 'यूनिकॉर्न' कंपनियों की संख्या हुई 100, महामारी में भी बढ़ा स्टार्टअप और धन ◾नेपाल : 22 लोगों को लेकर जा रहा तारा एयरलाइन्स का विमान लापता, 4 भारतीय भी थे सवार, तलाश जारी ◾दिल्ली : साकेत कोर्ट के जज की पत्नी ने की आत्महत्या, कल से थी लापता, जांच में जुटी पुलिस ◾दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की फोटो का इस्तेमाल कर युवक को दी धमकी, स्पेशल सेल कर रही जांच ◾यूपी : कर्नाटक से अयोध्या जा रहे श्रद्धालुओं के वाहन की ट्रक से टक्कर, 6 की मौत, 10 घायल ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,828 नए केस, उपचाराधीन मामलों की संख्या हुई 17 हजार 87 ◾इंडोनेशिया : इंजन फेल होने से मकासर जलडमरूमध्य में डूबा जहाज, 25 लोग लापता, तलाश जारी ◾भारत के टीकाकरण अभियान की बिल गेट्स ने की तारीफ, दुनिया को सीख लेने की दी नसीहत ◾राज्यसभा को लेकर झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने की सोनिया गांधी से की मुलाकात, मिल सकती है एक सीट ? ◾लिपुलेख, कालापानी को लेकर नेपाल ने फिर दोहराया बयान, PM देउबा बोले- जमीन वापस लेने के लिए है प्रतिबद्ध ◾आज का राशिफल ( 29 मई 2022)◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल पानी के मुद्दों पर वार्ता के लिए अगले हफ्ते भारत आएगा◾वेंकैया नायडू ने तमिलनाडु में करुणानिधि की 16 फुट ऊंची प्रतिमा का किया अनावरण ◾ योगी सरकार का कामकाजी महिलाओं के लिए बड़ा फैसला, जानें ऑफिस टाइमिंग को लेकर क्या दिया आदेश ◾ J&K : अनंतनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो दहशतगर्द हुए ढेर ◾ Asia Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन, जापान को 2-1 से दी मात ◾ नैनो यूरिया संयंत्र का उद्घाटन कर पीएम मोदी, बोले- आत्मनिर्भरता में भारत की अनेक मुश्किलों का हल ◾ Gujarat News: देश में गुजरात का सहकारी आंदोलन एक सफल मॉडल, गांधीनगर में बोले अमित शाह ◾ पंजाब में AAP ने राज्यसभा की सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए इन 2 नामों पर लगाई मुहर◾ हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्राओं को भेजा गया वापस, CM बोम्मई बोले- हर कोई करें कोर्ट के निर्देश का पालन ◾

संसदीय पैनल के अध्यक्ष ने गृहमंत्री शाह को लिखा पत्र, अभद्र भाषा के खिलाफ कानून बनाने का किया आग्रह

संसदीय पैनल के गृह मामलों की स्थायी समिति के अध्यक्ष आनंद शर्मा ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर नफरत फैलाने वाले भाषणों पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून बनाने का आग्रह किया है। उन्होंने लिखे गए पत्र में कहा है कि यह अनुरोध किया जाता है कि गृह सचिव को मुख्य सचिव (सीएस) और डीजीपी को कानून और सुरक्षित व्यवस्था लागू करने के लिए त्वरित और दृढ़ कार्रवाई करने के लिए संवेदनशील बनाने की सलाह दी जाए। इसके अलावा सरकार आईपीसी और सीआरपीसी में संशोधन सहित एक विधायी कार्रवाई पर विचार करें।

हरिद्वार में दिए विवादित भाषण का भी किया जिक्र 

शर्मा  ने कहा कि अभद्र भाषा का इस्तेमाल धर्म, जाति और जातीयता के बीच दुश्मनी और वैमनस्य फैलाने के लिए किया जा रहा है। पत्र हरिद्वार में हाल ही में नफरत भरे भाषणों के मद्देनजर लिखा गया था, जहां सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है और हस्तक्षेप के बाद उत्तराखंड पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सुप्रीम कोर्ट ने 12 जनवरी को पत्रकार कुर्बान अली और पटना उच्च न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश अंजना प्रकाश की याचिका पर उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी किया, जिसमें हरिद्वार में धर्म संसद में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने वाले भाषण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी।

एसआईटी के लिए सुप्रीम कोर्ट का किया रुख 

पिछले महीने हरिद्वार और दिल्ली में किए गए कथित नफरत भरे भाषणों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का निर्देश देने के लिए सेना के तीन दिग्गजों ने भी सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। कथित तौर पर अभद्र भाषा 17 से 20 दिसंबर तक हरिद्वार में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दी गई थी। सोशल मीडिया पर प्रसारित कार्यक्रम के वीडियो क्लिप में कहा गया है कि हिंदुओं को म्यांमार में देखे गए लोगों की तरह खुद को हथियार देना चाहिए, हर हिंदू को हथियार उठाना चाहिए और एक सफाई अभियान चलाना चाहिए।

त्यागी और नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस 

इस कार्यक्रम का आयोजन एक विवादास्पद धार्मिक नेता यति नरसिंहानंद  ने किया था, जिन पर अतीत में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया जा चुका है। उत्तराखंड पुलिस ने नरसिंहानंद और शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र नारायण त्यागी को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने हाल ही में हिंदू धर्म अपना लिया था।