BREAKING NEWS

कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत◾रक्षा उत्पादन में घरेलू उद्योगों को पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रूपये के दिए जायेंगे आर्डर: राजनाथ◾फेसलेस जांच और अपील से करदाताओं की शिकायतों का बोझ कम होगा, निष्पक्षता बढ़ेगी : सीतारमण ◾PM मोदी ने लांच किया 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन ऑनरिंग द ऑनेस्ट', देशवासियों से की आगे बढ़कर कर भुगतान की अपील ◾श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 66,999 नए केस, मृतकों का आंकड़ा 47 हजार पार◾प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए इन 23 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, जानें क्या है रेलवे की डिमांड ◾कोविड 19 - दुनियाभर में वायरस संक्रमण से मौतें 7.47 लाख और मामले 2 करोड़ से अधिक◾प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगॉर्ड को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया ◾दिल्ली - एनसीआर में रातभर हुई मूसलाधार बारिश से जगह - जगह जलभराव, आज दिन भर का अलर्ट◾कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन पर प्रियंका ने जताया दुख, राहुल बोले : पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया◾कोरोना वायरस के कारण फीका-फीका रहा ब्रज में कृष्ण जन्मोत्सव, भक्तों ने ऑनलाइन किये दर्शन ◾कोरोना संकट के बीच वाराणसी में स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों के सामूहिक इस्तीफे से मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,712 नए मामले, 344 मरीजों ने गंवाई जान ◾भाजपा विधायक के साथ थाने में मारपीट पर यूपी सरकार का एक्शन, थानाध्यक्ष को निलंबित करने के आदेश ◾कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, शाम 5 बजे की थी लाइव डिबेट ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इंदौर में बोले मोदी- केवल आठ सीटों पर चुनाव लड़ रहे क्षत्रप भी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं

इंदौर : अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश में प्रधानमंत्री बनने की लालसा रखने वाले नेताओं की लंबी कतार है और केवल आठ सीटों पर चुनाव लड़ रहे क्षत्रप भी इस शीर्ष पद पर पहुंचना चाहते हैं। मोदी ने यहां दशहरा मैदान में भाजपा की विजय संकल्प रैली में कहा, लोकसभा के इस चुनाव में प्रधानमंत्री बनने के लिये नेताओं की लंबी लाइन लगी है। कर्नाटक में केवल आठ सीट पर चुनाव लड़ने वाले नेता सोचते हैं कि इस बार (प्रधानमंत्री बनने के लिये) उनका नम्बर लग जायेगा। 20 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले भी सोचते हैं कि वे प्रधानमंत्री बन जायेंगे।

उन्होंने कटाक्ष जारी रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बनने की लालसा रखने वाले कुछ नेताओं ने तो नये कपड़े भी सिलवा लिये हैं। मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर जोर देते हुए कहा, हमें (दुश्मन के) घर में घुस कर मारना चाहिये या नहीं? क्या हमें रोते हुए बैठे रहना चाहिये? मेरे जवान मारे जायें और मैं चुप रहूं क्या? उन्होंने कहा, कांग्रेस और अन्य महामिलावटी दलों में देश की सुरक्षा पर बहस करने की हिम्मत नहीं है, क्योंकि उन्हें 70 साल के अपने पापों का हिसाब देना पड़ेगा। इसलिए वे बहस से भाग जाते हैं। मोदी ने इंदौर और देवास लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में यहां आयोजित सभा में इस बात को उचित ठहराया कि लोकसभा चुनावों में आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा अवश्य होनी चाहिए।

ममता का PM मोदी पर वार, कहा- दुर्योधन,दु:शासन से भी अधिक झूठ बोलते हैं

प्रधानमंत्री ने कहा, यह किसी नगरपालिका का नहीं, बल्कि हिंदुस्तान का चुनाव है। उन्होंने पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, इन्हीं महामिलावटी लोगों का राज था, जब मई के ही महीने में वर्ष 2009 और 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान तत्कालीन सरकार ने कह दिया था कि वह आईपीएल के क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन नहीं करा सकती। नतीजतन युवाओं का यह पसंदीदा आयोजन हिंदुस्तान के बाहर हुआ था।

प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि वर्ष 2014 में केंद्र में सरकार बदलने के बाद अब मई के ही इस महीने में लोकसभा चुनाव भी हो रहे हैं और आईपीएल का आयोजन भी हो रहा है। इस दौरान अलग-अलग धर्मों के त्योहार भी मनाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा, यह नया हिन्दुस्तान है। लोकसभा चुनावों के दौरान ही हमने फोनी तूफान को लेकर स्थिति पर काबू पाया, 12 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया और हजारों लोगों की जान बचायी। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ कहा, पांच वर्षों में एक लाख करोड़ रुपये से अधिक रकम सरकारी तिजोरी से गलत हाथों में चली जाती थी। लेकिन मैंने ऐसा होने से रोक लिया है।