BREAKING NEWS

राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾सरकारी उपक्रमों को खोखला कर बेच रही है सरकार : प्रियंका गांधी◾राजनाथ सिंह ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि◾गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी युवक कांग्रेस ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की मुलाकात आज ◾PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत, मेडिकल इमरजेंसी में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे◾सदन में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बुलाई लोकसभा सांसदों की बैठक, अध्यक्षता करेंगी सोनिया गांधी◾महाराष्ट्र : सरकार बनाने की राह में आदित्य को सीएम बनाने की मांग से बाधा ◾आतंक वित्तपोषण : प्रवर्तन निदेशालय ने सलाहुद्दीन, अन्य से जुड़ी सम्पत्तियों को कब्जे में लिया ◾श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 29 नवम्बर को आयेंगे भारत की यात्रा पर : जयशंकर ◾रजनीकांत, हासन ने तमिलनाडु की भलाई के लिए हाथ मिलाने के दिए संकेत◾जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द राजनीतिक गतिविधियां बहाल होनी चाहिये : राम माधव ◾

देश

इंदौर में बोले मोदी- केवल आठ सीटों पर चुनाव लड़ रहे क्षत्रप भी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं

इंदौर : अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश में प्रधानमंत्री बनने की लालसा रखने वाले नेताओं की लंबी कतार है और केवल आठ सीटों पर चुनाव लड़ रहे क्षत्रप भी इस शीर्ष पद पर पहुंचना चाहते हैं। मोदी ने यहां दशहरा मैदान में भाजपा की विजय संकल्प रैली में कहा, लोकसभा के इस चुनाव में प्रधानमंत्री बनने के लिये नेताओं की लंबी लाइन लगी है। कर्नाटक में केवल आठ सीट पर चुनाव लड़ने वाले नेता सोचते हैं कि इस बार (प्रधानमंत्री बनने के लिये) उनका नम्बर लग जायेगा। 20 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले भी सोचते हैं कि वे प्रधानमंत्री बन जायेंगे।

उन्होंने कटाक्ष जारी रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बनने की लालसा रखने वाले कुछ नेताओं ने तो नये कपड़े भी सिलवा लिये हैं। मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर जोर देते हुए कहा, हमें (दुश्मन के) घर में घुस कर मारना चाहिये या नहीं? क्या हमें रोते हुए बैठे रहना चाहिये? मेरे जवान मारे जायें और मैं चुप रहूं क्या? उन्होंने कहा, कांग्रेस और अन्य महामिलावटी दलों में देश की सुरक्षा पर बहस करने की हिम्मत नहीं है, क्योंकि उन्हें 70 साल के अपने पापों का हिसाब देना पड़ेगा। इसलिए वे बहस से भाग जाते हैं। मोदी ने इंदौर और देवास लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में यहां आयोजित सभा में इस बात को उचित ठहराया कि लोकसभा चुनावों में आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा अवश्य होनी चाहिए।

ममता का PM मोदी पर वार, कहा- दुर्योधन,दु:शासन से भी अधिक झूठ बोलते हैं

प्रधानमंत्री ने कहा, यह किसी नगरपालिका का नहीं, बल्कि हिंदुस्तान का चुनाव है। उन्होंने पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, इन्हीं महामिलावटी लोगों का राज था, जब मई के ही महीने में वर्ष 2009 और 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान तत्कालीन सरकार ने कह दिया था कि वह आईपीएल के क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन नहीं करा सकती। नतीजतन युवाओं का यह पसंदीदा आयोजन हिंदुस्तान के बाहर हुआ था।

प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि वर्ष 2014 में केंद्र में सरकार बदलने के बाद अब मई के ही इस महीने में लोकसभा चुनाव भी हो रहे हैं और आईपीएल का आयोजन भी हो रहा है। इस दौरान अलग-अलग धर्मों के त्योहार भी मनाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा, यह नया हिन्दुस्तान है। लोकसभा चुनावों के दौरान ही हमने फोनी तूफान को लेकर स्थिति पर काबू पाया, 12 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया और हजारों लोगों की जान बचायी। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ कहा, पांच वर्षों में एक लाख करोड़ रुपये से अधिक रकम सरकारी तिजोरी से गलत हाथों में चली जाती थी। लेकिन मैंने ऐसा होने से रोक लिया है।