BREAKING NEWS

राहुल का पीएम मोदी पर तंज- तुम्हारे दावों में बिहार का मौसम गुलाबी है, मगर आंकड़े झूठे हैं और दावा किताबी है◾TOP 5 NEWS 23 OCTOBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾बिहार में आज से सियासी तापमान बढ़ने की उम्मीद, चुनाव प्रचार में पीएम मोदी और राहुल गांधी की एंट्री◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ 15 लाख के पार, 11 लाख 35 हजार से अधिक की मौत◾कांग्रेस ने विकास नहीं, भ्रष्टाचार की खींची लकीरें : सिंधिया◾MP विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे तुलसीराम सिलावट एवं गोविन्द सिंह राजपूत ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा◾आज का राशिफल ( 23 अक्टूबर 2020 )◾बिहार : विपक्ष को पसंद नहीं BJP का घोषणापत्र, कोरोना वायरस के मुफ्त टीकाकरण पर उठाए सवाल◾PAK की ओर से आतंकी संगठनों को सुरक्षित वातावरण मुहैया कराना जाना जारी : विदेश मंत्रालय ◾SRH vs RR ( IPL 2020 ) : पांडे की आकर्षक पारी, सनराइजर्स हैदराबाद की राजस्थान रॉयल्स पर आसान जीत ◾सीएम नीतीश ने लालू की बहु ऐश्वर्या से हुए 'अनुचित व्यवहार' का मुद्दा उठाकर कसा तीखा तंज ◾पीएम मोदी 24 अक्टूबर को गुजरात में तीन अहम परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾कल से बिहार के चुनावी रण में उतरेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां ◾जेडीयू का आरजेडी से सवाल - बड़े बड़े वादे तो कर रहे हो पर इन्हें पूरा करने के लिए पैसा कहां से लाओगे ?◾मोदी सरकार द्वारा सीमाओं को सुरक्षित किये जाने से बौखलाया - घबराया हुआ है चीन : जेपी नड्डा◾BJP के वादे पर राहुल का तंज: 'अपने राज्य के चुनाव की तारीख से जानिये कब मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन'◾बिहार चुनाव के घोषणा पत्र में BJP ने किया मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा, विपक्ष हुआ हमलावर◾बिहार चुनाव : JDU ने जारी किया घोषणापत्र, पूरे होते वादे-अब हैं नए इरादे का दिया नारा◾दिल्ली हिंसा : फटकारते हुए कोर्ट ने ताहिर हुसैन की जमानत याचिका की खारिज, बताया दंगों का 'सरगना' ◾कांग्रेस ने भाजपा का घोषणापत्र को बताया ‘झूठ का संकल्प पत्र’, इसको कूड़ेदान में डाल देना चाहिए◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अनुच्छेद 370 पर बहस के दौरान अखिलेश ने सुनाई राजा और बैगन की कहानी

जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन बिल को लेकर लोकसभा में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार के इस फैसले को गलत बताया। अखिलेश ने आरोप लगाया कि आज कश्मीर में बल का प्रयोग किया जा रहा है और इस फैसले से कश्मीर की जनता खुश नहीं है। 


अखिलेश यादव ने इस बिल पर बोलते हुए आरोप लगाया कि कश्मीर के गवर्नर ने वही फैसला लिया जो ऊपर से आदेश दिया गया था। उन्होंने कहा कि ये फैसला ऊपर से नीचे गया है। अखिलेश ने अपने बात को साबित करने के लिए बैंगन और राजा की कहानी भी सुनाई। 


सपा प्रमुख अखिलेश ने कहा कि आज माहौल ऐसा हो गया है कि मेरे पड़ोसी सदन में ही मौजूद नहीं हैं। गृह मंत्री कह रहे हैं कि हमने इस प्रस्ताव को विधानसभा से पास कराया है। जिसपर अमित शाह ने बीच में टोका और कहा कि राष्ट्रपति ने अपनी शक्ति का इस्तेमाल करते हुए राज्यपाल को ही विधानसभा की ताकत दी है। 


घर में नजरबंद हैं, जम्मू-कश्मीर में ‘‘तानाशाही’’ लागू : फारुख अब्दुल्ला


अखिलेश ने कहानी सुनते हुए कहा कि एक बार राजा एक दावत बुलाई और इसमें बैगन की सब्जी बनाई। राजा ने इस दावत के दौरान कहा कि देखो बैगन की सब्जी कैसी बनी है। इस पर सब मंत्रियों ने बैगन की तारीफ करनी शुरू कर दी। जब राजा ने बैगन पर बीरबल की राय जानने चाही तो बीरबल ने कहा कि इससे अच्छी सब्जी हो ही नहीं सकती क्योंकि इसके सिर पर तो ताज है। सब्जी खाने की वजह से राजा अगले दिन बीमार हो गए। 


राजा ने बीरबल को बुलाया। बीरबल जब राजा के पास पहुंचा तो उसने देखा कि उनके आसपास कई नीम हकीम मौजूह हैं। जब राजा ने बीरबल को कुछ कहना शुरू ही किया बीरबल ने बैगन की बुराई करना शुरू कर दिया। इस पर राजा ने बीरबल से पूछा, ऐसा क्यों तो बीरबल ने कहा कि राजा साहब मैं आपकी नौकरी करता हूं बैगन की नहीं। राजा साहब आप अच्छा कह रहे है तो मैं भी बैगन को अच्छा कह रहा था। अखिलेश ने कहा कि इस बिल की हालत भी कुछ ऐसी ही है।