BREAKING NEWS

coronavirus : तमिलनाडु में कोविड-19 से 621 लोग संक्रमित, 574 मामलें तबलीगी जमात से जुड़े◾Coronavirus : तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई, कहा- सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी लेकिन कोई घोषणा नहीं ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : तबलीगी जमात से जुड़े 1,445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 25 हजार से अधिक एकांतवास में◾दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोग हुए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 20 नए मामले आए सामने ◾कोरोना से हुई कुल मौतों में 73 प्रतिशत पुरुष जबकि 27 प्रतिशत महिलाएं : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾कोरोना की चपेट में आई मुकेश अंबानी की संपत्ति, 2 महीने में 28 प्रतिशत गिरकर हुई 48 अरब डॉलर◾कांग्रेस प्रवक्ता बोले- पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा जनता के साथ साझा करें सरकार◾मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने भेजा दूसरा नोटिस, पहले नोटिस में नहीं दिए थे सवालों के जवाब◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी बोले- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत हो यही देश का लक्ष्य और संकल्प है◾BJP विधायक ने PM मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की उड़ाई धज्जियां, समर्थकों के साथ सड़क पर निकाला जुलूस◾इंसानों के बाद जानवरों पर कोरोना की मार, न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर की बाघिन हुई संक्रमित ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 4000 के पार, 109 लोगों की अब तक मौत◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी, नड्डा और शाह ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं, कहा- एकजुट होकर देश को कोविड-19 से करें मुक्त◾भोपाल में कोविड-19 से 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई मौत, कोरोना से मरने वालो का आकंड़ा 14 हुआ ◾ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में हुए भर्ती ◾अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमितो की संख्या 3,37,274 हुई, पिछले 24 घंटो में 1200 लोगों ने गवाई जान ◾प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर उनकी मां ने भी दीया जलाया◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के दिन मुस्लिम समुदाय के लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया◾

सीवर लाइन के लिए पटी सड़क धसकी

मुरैना : शहर के सीताराम पतिराम धर्मशाला रोड़ पर काली गिट्टी से भरा ट्रक पलट गया। यह घटना उस समय घटित हुई जब ट्रक नैनागढ़ रोड़ से बस स्टेण्ड की तरफ आ रहा था। जैसे ही ट्रक हुसैनपुर वाले मकान के पास आया वैसे ही सीवर निर्माण में खोदी गई सड़क धसक गई। ट्रक के चार पहिए सड़क के अंदर घुस गए ट्रक सीधा पलटकर मकान से टकराया। मकान में भी दरार पड़ गई। हादसा होते-होते टल गया।

घटना की खबर पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और निगम के सीधे-साधे इंजीनियर भी मौके पर पहुंचे। उन्हें देखकर पब्लिक ने आडे हाथ लिया, वो वहां एक मिनिट भी खडे नहीं हो सके। दूसरी तरफ मौके पर पहुंचे युवा कांग्रेस के नेताओं ने घटना के हालात देखकर मंत्री और मेयर से इस्तीफे की मांग कर ली। सूत्रों के मुताबिक शाम के तकरीबन 4:15 मिनिट पर काली गिट्टी से भरा ट्रक क्रमांक आरजे 11 जीए 3827 नैनागढ रोड़ से पुराने बस स्टेण्ड की तरफ आ रहा था।

ट्रक चालक को लोगों ने मना भी किया। लेकिन वह नहीं माना, धीरे-धीरे ट्रक को आगे बढाता गया। जैसे ही ट्रक रामस्नेही शर्मा हुसैनपुर वालों के मकान के सामने पहुंचा वैसे ही सीवर लाइन के लिए खोदी गई सड़क के अंदर ट्रक के दो पहिए चले गए और ट्रक पलटकर मकान के दरबाजे पर गिर गया। ट्रक पलटने के कारण रामस्नेही शर्मा का मकान भी हिल गया और आगे का कमरा पटिया और दीवार चटक गई। हादसा होते-होते बच कहीं कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन ट्रक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

ट्रक की पलटने की आवाज सुनकर शहर के कई प्रबुद्ध नागरिक और कांग्रेस के नेतागण भी मौके पर पहुंच गए दूसरी तरफ पुलिस थाना सिटी कोतवाली के जवानों ने मौके पर मामले को शांत करने की कोशिश की और आवागमन का रास्ता बदला। जिससे ज्यादा लोग घटना स्थल पर एकत्रित न हो। घटना की खबर पाकर निगम इंजीनियर भारद्वाज मौके पर पहुंच गए उन्हें देखकर पब्लिक भड़क उठी और निगम के विरोध में लोग चिल्लाने लगे।

कांग्रेसी नेताओं ने भी मौका नहीं छोड़ा उन्होंने मंत्री और मेयर को अव्यवस्था का जिम्मेदार ठहराते हुए इस्तीफे की मांग की। शहर में ऐसे कई स्थान, गली मौहल्ले हैं जहां सीवर लाइन बिछाने के लिए 15-15 फुट खुदाई की गई और उसमें ठीक से मटेरियल नहीं भरा गया इस कारण हर जगह सडक धसक रही है। एमएस रोड भी इससे अछूता नहीं है इसके अलावा जेल रोड पर भी कई जगह सड़क टूट चुकी है। एक दिन पहले ही प्रशासन को जागरण ने खबर के माध्यम से चेताया था लेकिन फिर भी इस पर निगम प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया। प्रशासन जैसे हादसों का इंतजार कर रहा हो और सीवर लाइन बिछाने वाले लगातार गुणवत्ताविहीन कार्य को अंजाम दे रहे हैं और प्रशासन हाथ पर हाथ रखा बैठा है।