BREAKING NEWS

LIVE : सीबीआई ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार ◾चिदंबरम ईमानदार हैं तो भाग क्यों रहे हैं : श्रीकांत◾पी चिदंबरम मामले पर बोले अखिलेश : सरकार से लड़ना है तो कागज की लड़ाई जीतनी पड़ेगी ◾Modi सरकार की कंपनियों को बड़ी राहत, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी इसकी जानकारी !◾अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर लेना आसान नहीं : अखिलेश◾प्रियंका ने PM मोदी पर साधा निशाना , कहा - सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं औद्योगिक संस्थाओं के विज्ञापन◾TOP 20 NEWS 21 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾INX मीडिया मामले में चिदंबरम की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾

देश

संगरूर के नजदीक पटाखा फैक्ट्री के गोदाम में जबरदस्त धमाका

लुधियाना-संगरूर : संगरूर से 15 कि.मी. दूर सुलर गराट में देर रात पटाखों के एक गोदाम में अचानक धमाका होने उपरांत आग लगने से 7 लोगों के जिंदा जल जाने का समाचार मिला है। जबकि इस बलास्ट में कई दर्जनों मानवीय जानें मलबे में फंसे हेने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस प्रशासन ओर समाज सेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं की सहायता से लोगों को निकालने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। प्राप्त जानकारी अनुसार यह घटना रिहायशी इलाके में देर रात घटित हुई और अचानक हुए इस धमाके से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है।

प्रत्यक्षदर्शी अनुसार धमाके उपरांत गोदाम में भयंकर आग लगी है और दर्जनों फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर बचाव कार्य में जुटी है। लोगों के मुताबिक जिस वक्त धमाका हुआ उस वक्त कई लोग गोदाम में कार्य कर रहे थे। सरकारी तौर पर मरने वालों की पुष्टि 4 की जा रही है हालांकि आशंका है कि मरने वालों की गिनती इससे कई ज्यादा हो सकती है।

दशहरा-दीवाली का त्यौहार नजदीक होने के कारण इस फैक्ट्री में पटाखे बनाने का काम जोरों पर था। जब मंगलवार की देर रात अचानक फैक्ट्री में आग लगी तो आसपास के रिहाइशी मकानों तक फैल गई। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने घटना पर गहरा दुख प्रकट करते हुए डिप्टी कमीश्रर संगरूर और पुलिस को इस मामले में तुरंत अति आवश्यक कदम उठाने की हिदायतें जारी की है। उन्होंने लोगों को बचाने और जख्मियों को अस्पताल में पहुंचाकर उनके इलाज के लिए पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश जारी किए है। मृतकों के परिवारों के साथ हमदर्दी का प्रकटावा करते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि इस दुख की घड़ी में सरकार उनके साथ है।

- सुनीलराय कामरेड