BREAKING NEWS

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आप नेता के अवैध खनन के आरोप को किया खारिज◾UP: बुलंदशहर में RLD नेता काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग हुई, चार घायल समेत एक की मौत◾महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान में ओमीक्रॉन ने दी दस्तक, 9 केस मिलने से राज्य मे मचा हड़कंप◾महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 8 और नए मामले आए सामने, देश में अब तक 13 लोग हो चुके संक्रमित◾ व्यापारियों ने मन बनाया है तो भाजपा का जाना और सपा का आना तय: अखिलेश यादव ◾विशेष राज्य का दर्जा बहाल कराने के लिए हमें भी किसानों की तरह देना होगा बलिदान: फारूक अब्दुल्ला ◾निकम्मी और भ्रष्टाचारी गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकिए, भाजपा की सरकार बनवाइएः अमित शाह◾भगवंत मान का दावा, बोले- BJP के वरिष्ठ नेता ने पार्टी में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री पद की पेशकश की◾ममता बनर्जी ने नागालैंड में गोलीबारी की घटना की विस्तृत जांच कराने की मांग की, कहा- सभी पीड़ितों को मिले न्याय ◾राज्यसभा से निलंबन के बाद शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद के कार्यक्रम पद से दिया इस्तीफा◾दिल्ली: सिद्धू का केजरीवाल को 'जैसे को तैसा'! गेस्ट टीचरों के प्रदर्शन में शामिल होकर 'AAP' पर साधा तीखा निशाना ◾क्या कांग्रेस मुक्त विपक्ष बना पाएंगी ममता बनर्जी? शिवसेना ने TMC के मंसूबों को बताया घातक, कही ये बात ◾ओमीक्रोन के मद्देनजर भारत समेत अन्य देशों से आने वाले यात्रियों को US में एंट्री के लिए दिखानी होगी नेगेटिव रिपोर्ट◾लखनऊ लाठीचार्ज पर राहुल का ट्वीट, 'BJP वोट मागंने आए तो याद रखना'◾नागालैंड फायरिंग: सेना ने दिया ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का आदेश, जानिए क्या है पूरा घटनाक्रम ◾'PAK के साथ व्यापार संबंधी कोई भी बातचीत करना बेकार और व्यर्थ' सिद्धू के बयान पर मनीष तिवारी का जवाब◾दिल्ली में 'ओमीक्रॉन' वेरिएंट ने दी दस्तक, तंजानिया से आए यात्री में हुई पहले मामले की पुष्टि, LNJP में भर्ती ◾देश में जारी है कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 8 हजार से अधिक नए केस की पुष्टि ◾सियालकोट लिंचिंग: पाकिस्तान की क्रूरता ने लांघी सीमा, मारे गए श्रीलंकाई ने 'गलतफहमी के लिए मांगी थी माफी' ◾BSF स्थापना दिवस : अमित शाह बोले-हमारी सीमा और जवानों को कोई हल्के में नहीं ले सकता◾

ममता की सराहना के बाद स्वामी ने की BJP की आलोचना, कहा- अर्थव्यवस्था और सुरक्षा क्षेत्र में असफल रही सरकार

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार को मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि यह शासन के लगभग हर पहलू में विफल रही है। उनका यह बयान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी से मुलाकात के ठीक एक दिन बाद आया है।

मोदी सरकार अर्थव्यवस्था और सीमा सुरक्षा में रही असफल 

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था और सीमा सुरक्षा के क्षेत्र में विफल रही है। उन्होंने अफगानिस्तान संकट से निपटने के लिए केंद्र के रुख को बताया 'असफलता', साथ ही उन्होंने पेगासस डेटा सुरक्षा उल्लंघन के लिए केंद्र सरकार को भी दोषी ठहराया। आंतरिक सुरक्षा पर उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के तहत कश्मीर 'उदास' की स्थिति में है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ममता की सराहना 

बुधवार को उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रशंसा की, उनकी तुलना जयप्रकाश नारायण, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और पीवी नरसिम्हा राव जैसे राजनीतिक दिग्गजों से की। उन्होंने ट्वीट किया कि उसका "उनका मतलब था और उन्होंने जो कहा उसका मतलब था।" "भारतीय राजनीति में यह एक दुर्लभ गुण है।"

सोशल मीडिया पर की मोदी सरकार की आलोचना 

सुब्रमण्यम स्वामी हाल ही में सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की आलोचना करते नजर आए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि "अगर चीन हमारे परमाणु हथियारों से नहीं डरता तो हम उनके परमाणु हथियारों से क्यों डरते हैं?" एक दिन पहले, उन्होंने मूल्य वृद्धि पर एक ट्विटर उपयोगकर्ता की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा था कि "पीएम नरेंद्र मोदी अर्थशास्त्र नहीं जानते हैं।"

18 मुलाकातों के बाद भी नहीं लगा पाए चीन की मंशा का अनुमान 

उसी दिन उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी सरकार भोले-भाले लोगों से भरी है। “भारत का MEA और NSA में खराब पैच है, सो रहा है जबकि चीन ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है। भारत माता को नीचा दिखाने वाले ये लोग भी कुदाल को कुदाल कहने को तैयार नहीं हैं-- चीन हमलावर है। मोदी सरकार उन सरल लोगों से भरी हुई है जो 18 आमने-सामने मुलाकात के बाद शी का अनुमान नहीं लगा सकते थे।”