BREAKING NEWS

Today's Corona Update : 24 घंटे में 3.37 लाख से ज्यादा नए केस, 488 मरीजों की मौत ◾ UP विधानसभा चुनाव : बिजनौर और अमरोहा का दौरा कर पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र देंगे नड्डा◾मुंबई की 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 2 की मौत, 15 लोग घायल ◾Weather Update : दिल्ली में हल्की बारिश से बढ़ी ठिठुरन, ठंडी हवाओं के साथ लुढ़का पारा◾World Corona Update : 34.58 करोड़ के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 55.8 लाख से ज्यादा लोगों की मौत◾ममता बनर्जी ने गोवा में गठबंधन के लिये सोनिया से किया था संपर्क - TMC◾कोरोना वायरस टीके की बूस्टर खुराक अब लोगों को दी जानी चाहिए - WHO◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ; को-विन पोर्टल से कोई डेटा लीक नहीं हुआ है◾कांग्रेस आलाकमान की हरी झंडी के बाद हरक सिंह रावत की पार्टी में हुई वापसी ◾अमेरिका-कनाडा सीमा पर 4 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूतों से तत्काल कदम उठाने को कहा ◾अमर जवान ज्योति को लेकर गरमाई राजनीति, BJP ने साधा राहुल पर निशाना◾PM मोदी कल विभिन्न जिलों के DM के साथ करेंगे बातचीत , सरकारी योजनाओं का लेंगे फीडबैक ◾DELHI CORONA UPDATE: सामने आए 10756 नए केस, 38 की हुई मौत◾केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से नौसेना प्रमुख ने की मुलाकात, डीप ओशन मिशन के तौर-तरीकों पर हुई चर्चा◾गोवा: उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ी, पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव ◾BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾

एयर इंडिया को खरीदने के लिए टाटा समूह लगाएगा बोली, क्या 67 साल बाद फिर से हासिल होगी बागडोर

टाटा सन्स द्वारा सोमवार को राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया के लिए अपने एक्सप्रेस ऑफ इंटरेस्ट (ईओआई) भेजे जाने की उम्मीद की है। इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों के अनुसार, टाटा संस जो औद्योगिक समूह टाटा समूह की मालिक है, एयरलाइन में सरकार की हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक सीधे ईओआई भेजेगी। 

सूत्रों ने बताया, 'टाटा संस ईओआई जमा करेगा।'हालांकि, जब समूह के एक आधिकारिक प्रवक्ता से संपर्क किया गया तो उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। टाटा की एयरलाइन में रुचि को लेकर कई महीनों से अटकलें लगाई जा रही हैं। 

विशेष रूप से, यह टाटा ही था जिसने 1960 के दशक में एयरलाइन के राष्ट्रीयकरण से पहले एयर इंडिया की शुरुआत की थी। ईओआई जमा करने की अंतिम तिथि सोमवार है। टाटा के अलावा, एयरलाइन की वाणिज्यिक निदेशक मीनाक्षी मल्लिक के नेतृत्व में एयर इंडिया के कर्मचारियों के एक समूह द्वारा भी ईओआई भेजे जाने की संभावना है। 

टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया यानी टाटा एयरलाइन्स को 1932 में शुरू किया था और सरकार ने 1953 में इसका नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया और इसका नाम एयर इंडिया हो गया। इंडस्ट्री के मुताबिक एयर इंडिया का नियंत्रण एक बार फिर टाटा के पास जा सकता है।  सरकार ने एयर इंडिया को बेचने के लिए नियमों में ढ़ील की है। अब वह एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस में 100 फीसदी हिस्सेदारी बेच रही है।