श्रीनगर: श्रीनगर में आतंकवादियों ने पुलिस टीम पर घात लगाकर हमला किया। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए हैं। हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। पुलिस ने सर्च आॅपरेशन शुरू कर दिया है। पंपोर इलाके में एक पुलिस पार्टी पर हुए आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है। आतंकी हमले में घायल हुए दो अन्य पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

गौरतलब है, पिछले कुछ समय के दौरान कश्मीर घाटी में आतंकवादियों की संख्या में भारी इज़ाफा हुआ है। खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल 170 आतंकवादी कश्मीर में मौजूद है। इसमें से हिजबुल के 102, लश्कर के 47, जैश के 11, अल-बद्र के 2 और अंसारुल गजावत ए हिन्द के 6 आतंकवादी हैं। इन 170 आतंकवादियों में से 50 विदेशी मूल के हैं, यानी पाकिस्तानी आतंकवादियों की तादात भी कम नहीं है।

पिछले पांच सालों में रमजान महीने के मुकाबले इस साल रमजान के दौरान जो युवा आतंकवाद में शामिल हुए उनकी तादाद दोगुने से ज्यादा रही। इस साल जब सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन का फैसला रमजान के पवित्र महीने के दौरान लागू था, तो करीब 40 युवाओं ने आतंकवाद का रास्ता चुना, जबकि पिछले साल इसी समय लगभग 16 युवक आतंकी बने थे। यानी जब कश्मीर में सुरक्षाबल कोई ऑपरेशन नहीं चला रहे थे तो आतंकवादी युवाओं को भर्ती करने में जुटे थे और यही वजह है कि उनकी तादात 40 जा पहुंची।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।