BREAKING NEWS

गुजरात : CM अरविंद केजरीवाल के घर लंच पर परिवार सहित पहुंचा गुजरात का सफाईकर्मी◾गहलोत गुट के विधायकों पर हुई कार्रवाई तो कांग्रेस में पड़ेगी बड़ी फूट, नई पार्टी बनाने को तैयार बागी MLA ◾गुलाम नबी आजाद ने किया अपनी नई पार्टी 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' का ऐलान◾नीतीश की विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम आरम्भ से पहले ही हुई फैल? रैली से नदारद रहे कई नेता◾झारखंड : डायन बताकर एक ही परिवार की तीन महिलाओं को जबरन मैला खिलाया, गर्म सलाखों से दागा◾मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा को लेकर बेनकाब हुई कांग्रेस : BJP◾बिहार के कृषि मंत्री का विवादित बयान, अधिकारी को जूता से मारने की दी सलाह ◾गहलोत गुट के विधायकों पर फूटा अजय माकन का गुस्सा, कहा - वो तोड़ रहे अनुशासन◾'सत्यमेव जयते, नए युग की तैयारी', राजस्थान में लगे सचिन पायलट के पोस्टर◾Delhi Yamuna River : द‍िल्‍ली में यमुना नदी का जलस्‍तर चेतावनी के स्तर से पार, आगे और बढ़ने की संभावना◾उत्तर प्रदेश : पिटबुल Attack के बाद बढ़े आवारा कुत्तों के हमले, 6 लोगों को बनाया शिकार◾दिल्ली में मासूम बच्चे से दरिंदगी, दुष्कर्म के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड ◾अरविंद केजरीवाल का गुजरात में बड़ा ऐलान, संविदा कर्मियों को नियमित करने का किया वादा◾जनता की सेवा नहीं करना चाहती... सिर्फ सत्ता का सुख भोगना चाहती है कांग्रेस : अनुराग ठाकुर◾हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में खाई में गिरा ट्रैवलर, 7 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख◾गहलोत गुट के विधायकों के तेवर से नाराज हुई सोनिया गांधी, सीएम के इन समर्थकों पर होगी कार्रवाई◾दिल्ली : कई दिनों से हो रही बारिश के चलते अब कुछ जगहों पर पड़ने लगा है कोहरा ◾देशभर में शारदीय नवरात्रों की धूम, वैष्णो देवी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़◾'आप किसी को बेवकूफ नहीं बना रहे हैं ...', अमेरिका पर भड़के विदेश मंत्री जयशंकर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 4,129 नए मामले दर्ज़, 20 लोगों की मौत ◾

बायोकॉन बायोलॉजिक्स से संबंधित रिश्वत मामले में सीबीआई ने की बड़ी गिरफ्तारी, जानिये पूरा मामला

सीबीआई ने जॉइंट ड्रग कंट्रोलर ईश्वर रेड्डी को बायोकॉन बायोलॉजिक्स की इंसुलिन दवा के परीक्षण को माफ करने के लिए कथित तौर पर चार लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। 

रेड्डी पर रिश्वत लेने का आरोप

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि रेड्डी पर इंसुलिन एस्पार्ट इंजेक्शन के तीसरे चरण के नैदानिक परीक्षण को माफ करने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है। यह दवा प्रकार-1 और प्रकार-2 मधुमेह के प्रबंधन के लिए बायोकॉन बायोलॉजिक्स का एक उत्पाद है। 

बायोकॉन बायोलॉजिक्स किरण मजूमदार शॉ के नेतृत्व वाली बायोकॉन की सहायक कंपनी है। कंपनी ने आरोपों से इनकार किया है। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने सिनर्जी नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक दिनेश दुआ को भी गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर रेड्डी को रिश्वत दे रहे थे। 

कई नामी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

उन्होंने कहा कि आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद सीबीआई ने रेड्डी और दुआ को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें सोमवार को एक छापे के दौरान उस समय गिरफ्तार किया गया था, जबकि कथित रिश्वत का लेनदेन चल रहा था। 

सीबीआई ने बायोकॉन बायोलॉजिक्स लिमिटेड, बैंगलोर के संयुक्त उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय नियामक मामलों के प्रमुख एल प्रवीण कुमार के साथ ही दिल्ली स्थित बायोइनोवेट रिसर्च सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक गुलजीत सेठी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।