BREAKING NEWS

दिल्ली पुलिस शरजील इमाम को पटना से लेकर हुई रवाना, खुलेंगे कई राज ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ दलित संगठनों का आज भारत बंद, सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 132 हुई, 6,000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि ◾वुहान में फंसे अपने नागरिकों को निकालेगा भारत : जयशंकर ◾चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर के आपत्तिजनक बयान को देखते हुए जारी किया नोटिस◾शाहीन बाग में कोई प्रदर्शनकारी मर क्यों नहीं रहा है? : दिलीप घोष◾देशद्रोह के आरोपी शरजील को बिहार से दिल्ली ले जाने की तैयारी◾केन्द्र सरकार, राज्यों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर विकास की नई दिशा तय करना चाहती है : शाह◾चुनाव दिल्ली के 2 करोड़ लोगों व 200 भाजपा सांसदों के बीच : केजरीवाल ◾भागवत ने किये बाबा विश्वनाथ के दर्शन◾निर्भया केस : पवन जल्लाद गुरुवार को पहुंचेगा तिहाड़◾प्रशांत ने नीतीश के दावे को बताया 'झूठा'◾बस ने ऑटो रिक्शा को मारी टक्कर, दोनों वाहन कुएं में गिरे, 15 से अधिक लोगों की मौत , 20 से ज़्यादा जख्मी◾भाजपा चुनाव को साम्प्रदायिक बनाना चाहती है : कांग्रेस◾अंडर-19 विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत सेमीफाइनल में◾कन्हैया कुमार से ज्यादा खतरनाक बयान दिया है शरजील ने - शाह◾जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF को ड्रोन रोधी प्रणाली से लैस किया जाएगा◾भारत ने हिन्दू लड़की के अपहरण पर पाक उच्चायोग के अधिकारी को किया तलब, आपत्ति पत्र जारी किया◾प्रशांत किशोर को अमित शाह के कहने पर जदयू में शामिल किया : नीतीश कुमार ◾NPR के प्रारूप में जोडे गए नए कॉलम को हटाने का आग्रह करेंगे पार्टी सांसद : नीतीश कुमार ◾

गैर-हिंदू मामले पर कांग्रेस ने दी सफाई , बोले - \" राहुल गांधी हिंदू ही नहीं जनेऊधारी भी है \"

गुजरात के सोमनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान विजिटर बुक में राहुल गांधी का नाम गैर-हिंदू के रूप में दर्ज होने पर सियासी घमासान मचने के बाद कांग्रेस की तरफ से सफाई दी गई है और साथ ही भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा है। आपको बता दे कि कांग्रेस की ओर से तस्वीर जारी करते हुए कहा गया है कि राहुल गांधी हिंदू ही नहीं जनेऊधारी भी है । दिलचस्प बात यह है कि कहां तो कांग्रेस और भाजपा शुरू में दावा कर रहे थे कि विधानसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा तो बात जातिगत समीकरणों से लेकर जनेऊ तक आ गई है।

सोमनाथ दौरे पर गए कांग्रेस को अंदाजा भी नहीं था कि बीच चुनाव में वह ऐसे विवाद में फंस जाएगी जहां उसको राहुल गांधी को हिंदू साबित करना पड़ जाएगा।

आपको बता दे कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल बुधवार को सोमनाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे। मंदिर परिसर में लगे बोर्ड पर स्पष्ट लिखा है कि सोमनाथ एक हिंदू मंदिर है और गैर-हिंदू अनुमति लेने के बाद ही इसमें प्रवेश और दर्शन कर सकते हैं। साथ ही इसके लिए बनाए गए रजिस्टर में गैर-हिंदुओं को अपना नाम और विवरण भरना होता है। जिसके बाद विवाद शुरू हो गया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सोमनाथ मंदिर के दर्शन कर जलाभिषेक किया था।

Clarification: There is only one visitor's book at Somnath Temple that was signed by Congress VP Rahul Gandhi. Any other image being circulated is fabricated. Desperate times call for desperate measures? pic.twitter.com/KOokFOH83z

— Congress (@INCIndia) November 29, 2017

इससे पहले गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। इसी दौरान राहुल गांधी आज सोमनाथ मंदिर का दौरा करने अहमद पटेल के साथ पहुंचे। मंदिर परिसर में लगे बोर्ड पर स्पष्ट लिखा है कि सोमनाथ एक हिंदू मंदिर है और गैर-हिंदू अनुमति लेने के बाद ही इसमें प्रवेश और दर्शन कर सकते हैं। साथ ही इसके लिए बनाए गए रजिस्टर में गैर-हिंदुओं को अपना नाम और विवरण भरना होता है। ये एंट्री मीडिया कोऑर्डिनेटर मनोज त्यागी ने की है। इसी पर अब विवाद हो गया है। हालांकि राहुल गांधी ने रजिस्टर में दस्तखत नहीं किए हैं।