BREAKING NEWS

योगी सरकार का बड़ा फैसला : डीआईजी एसटीएफ अनंत देव का हुआ ट्रांसफर◾ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पाए गए कोरोना पॉजिटिव◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 224 लोगों की मौत, 5134 नये मामले ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 2008 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1,02,831 तक पहुंचा◾पश्चिम बंगाल: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कोलकाता में फिर से लग सकता है लॉकडाउन ◾CBSE का बड़ा ऐलान, अगले साल 9वीं से 12वीं क्लास के सिलेबस में 30 फीसदी की होगी कटौती, बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी◾भारत में कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा पहुंचा 1 करोड़ के पार, मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राहुल के आरोपों पर AgVa कंपनी का जवाब, कहा- वह डॉक्टर नहीं है, दावा करने से पहले करनी चाहिए थी पड़ताल◾यथास्थिति बहाल होने तक LAC से भारत को एक इंच भी पीछे नहीं हटना चाहिए : कांग्रेस◾राहुल का केंद्र सरकार से सवाल, कहा- भारतीय जमीन पर निहत्थे जवानों की हत्या को कैसे सही ठहरा रहा चीन?◾भारत-चीन बॉर्डर पर IAF ने दिखाया अपना दम, चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर ने रात में भरी उड़ान◾विकास दुबे की तलाश में जुटी पुलिस की 50 टीमें, चौबेपुर थाने में 10 कॉन्स्टेबल का हुआ तबादला◾कोरोना वायरस : देश में मृतकों का आंकड़ा 20 हजार के पार, संक्रमितों की संख्या सवा सात लाख के करीब ◾पुलवामा में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने 1 आतंकी मार गिराया, सेना का एक जवान भी हुआ शहीद ◾चीन मुद्दे पर US ने एक बार फिर किया भारत का समर्थन, कहा- अमेरिकी सेना साथ खड़ी रहेगी◾विश्वभर में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1 करोड़ 15 लाख से अधिक, मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख 3 हजार के पार ◾US में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 लाख के पार, अब तक 1 लाख 30 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾गृह मंत्रालय से विश्वविद्यालयों को मिली हरी झंडी, परीक्षाएं कराने की मिली अनुमति◾महाराष्ट्र में कोरोना के 5,368 नए मामले आये सामने, 204 और मरीजों की मौत◾वांग - डोभाल बातचीत के बाद बोला चीन - LAC पर सैनिकों को पीछे हटाने का काम जल्द से जल्द किया जाना चाहिए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सनकी युवक ने घर में घुसकर डाला दो लोगो पर तेजाब, हालत गंभीर

लुधियाना  : अपनी सनक को पूरा करने के लिए आदमी किसी भी बड़े अपराध को करने से नही चूकता चाहे अंजाम कुछ भी क्यों न हो। ऐसा ही एक मामला महानगर में देखने को मिला जब एक सनकी युवक ने शराब के नशे में अपने पड़ोस में रहने वाली एक युवती को रास्ते में रोक गाली गलौच किया। जब उस युवती ने उसका विरोध किया तो उसने उसके घर में जबरदस्ती घुस उसके पति और रिश्तेदारी में लगते उसके भतीजे पर तेज़ाब से हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया और मौके से फरार हो गया।

घायलों को डायल 108 की मदद से सिविल अस्पताल में लाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उनकी हालत को देखते हुए भर्ती कर लिया। घायल ग्यास पूरा में पड़ती न्यू सम्राट कॉलोनी की गली नम्बर एक में रहने वाला महिन्दर प्रशाद (40) है और उसका भतीजा जो सम्राट कॉलोनी की गली नम्बर तीन का रहने वाला सनी है। जो ऑटो चालक है।

घटना मंगलवार देर रात करीब दो बजे की है जिसकी जानकारी देती महिंदर की पत्नी किरण देवी ने बताया कि वो किसी फैक्ट्री में लेबर का काम करती है। उसने अपने घर के पास बने बेहड़े में रहने वाले रवि नाम के एक शख्स पर आरोप लगाते हुए बताया की मंगलवार शाम को जब वो काम से वापिस आ रही थी तो रवि ने शराब के नशे में उसका रास्ता रोक कर उसके साथ गाली गलौच शुरू कर दी। जब मैंने उसका विरोध किया तो वो बाद में घर आने की धमकी दे कर चला गया।

किरण ने बताया कि रवि नशे में था इसलिए उसने उसकी धमकी को नज़र अंदाज कर दिया। लेकिन कुछ देर बाद ही रवि उसके घर के बाहर आ कर हुल्लड़बाज़ी करने लगा और वहीँ देहलीज पर लेट गया। किरण ने बताया कि उसने घटना की जानकारी अपने पति को दी जो काम पर गया हुआ था और साथ ही इस घटना की जानकारी इलाके में ही दो गली छोड़ रह रहे अपने भतीजे सनी को दी।

जिन्होंने मौके आ कर नशे की हालत में पड़े रवि को उठा कर उसके घर पर छोड़ दिया ताकि उससे सुबह बात कर सके। किरण ने बताया की ये सारा घटनाक्रम रात बारह बजे तक चला। उसके बार किरण ने बताया कि मैं खाना बनाने लगी तो डेढ दो घंटे बाद रवि फिर उसके घर में घुस आया और आपस में बातें कर रहे महिंदर और सनी पर कुछ डाल दिया जिसके बाद वो दोनों चिल्लाने लगे। लेकिन रवि मौके से फरार हो गया। चीख पुकार सुन जब आसपास के लोग इकठ्ठा हुए तो उन्होंने दर्द से कराहते हुए महिंदर और सनी को डायल 108 की मदद से सिविल अस्पताल पहुँचाया। घटना की जानकारी शेरपुर पुलिस को दे दी। पुलिस ने दोनों जख्मियों के बयान ले लिए है। किरण ने पुलिस पर भी आरोप लगाते हुए कहा है घटना हुए दो दिन बीत चुके है लेकिन पुलिस अभी तक आरोपी के खिलाफ कोई कारवाई नही की है।

- बलराज खन्ना