BREAKING NEWS

देश में एक दिन की वृद्धि के बाद फिर घटे कोरोना के एक्टिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा 59 लाख के पार ◾बॉलीवुड से जुड़े ड्रग केस की जांच के लिए तैयार NCB, दीपिका पादुकोण एजेंसी के सामने हुईं पेश ◾दुनियाभर में कोरोना केस 3 करोड़ 24 लाख के पार, 9 लाख 87 हजार से अधिक की मौत◾पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत ने दिया करारा जवाब ◾ अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर जानिये उनसे जुड़ी ख़ास बातें ◾पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर बोले राहुल- उनके जैसे गंभीर प्रधानमंत्री की कमी महसूस कर रहा है देश ◾ अमेरिका में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70 लाख के पार ◾ बिहार के 'रोबिनहुड' ने नीतीश की जमकर तारीफ की, NDA में हो सकते हैं शामिल ◾संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोले पोप फ्रांसिस- कोरोना महामारी बदलाव के लिए अवसर है ◾आज का राशिफल (26 सितम्बर 2020)◾बिहार चुनाव में NDA को जीत का अनुमान : सर्वे ◾बिहार विधानसभा चुनाव में NDA ने सेट किया तीन चौथाई बहुमत का टारगेट◾UN में भाषण के दौरान पाक PM इमरान खान ने RSS और कश्मीर का मुद्दा उठाया, भारत ने किया बायकॉट◾CSK vs DC (IPL 2020) : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया◾UP में विधानसभा उपचुनाव के लिये राजनीतिक दलों ने कसी कमर◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 17,794 नए केस◾IPL-13: पृथ्वी शॉ का तूफानी अर्धशतक, दिल्ली ने चेन्नई के सामने रखा 176 रनों का लक्ष्य◾कोविड-19 : हर्षवर्धन ने बोले- देश की स्वास्थ्य सेवा से मृत्यु दर न्यूनतम और ठीक होने की दर अधिकतम रही◾राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार पर रत्ती भर भी भरोसा नहीं ◾IPL 2020 CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

CBI प्रमुख बनकर फोन करने वाले दो लोगों को जांच एजेंसी ने किया गिरफ्तार

सीबीआई प्रमुख आर के शुक्ला बनकर कथित रूप से सीमा शुल्क के वरिष्ठ अधिकारियों को धमकाने वाले दो जालसाजों के खिलाफ जांच एजेंसी ने मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया । अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

एफआईआर के मुताबिक माना जा रहा है कि कथित जालसाजों ने दो तरीकों का इस्तेमाल कर खुद को सीबीआई अधिकारी के तौर पर पेश किया- एक मोबाइल नंबर शुक्ला के नंबर के तौर पर सेव कर और दूसरा फोन सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर एजेंसी के लैंडलाइन नंबर को स्पूफ कर। 

एजेंसी की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर में इस बात का जिक्र नहीं है कि जालसाज खुद को सीबीआई प्रमुख के तौर पर पेश कर रहे थे, एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि जालसाजों ने एक नंबर सेव किया था जो स्पैम फिल्टर मोबाइल ऐप में शुक्ला के नंबर के तौर पर दिखता था और सामने वाला जब फोन उठाता तो उसे यह सीबीआई निदेशक के नंबर के तौर पर प्रतीत होता था। 

अधिकारियों ने कहा कि ये जालसाज मध्य दिल्ली के एक चार सितारा होटल में रह रहे थे जहां से इन्हें गिरफ्तार किया गया। 

सीबीआई प्रवक्ता नितिन वाकांकर ने कहा, “एक त्वरित अभियान में सीबीआई ने जांच एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर खुद को पेश करने वाले दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में छापेमारी की गई और आगे की जांच जारी है।” 

अधिकारियों ने कहा कि जालसाजों ने जिस नंबर का इस्तेमाल किया था उसका प्रयोग सीबीआई प्रमुख ने कभी नहीं किया। 

दो महीनों के अंदर यह इस तरह का दूसरा मामला है। इससे पहले जालसाजों के एक अन्य समूह ने सीबीआई अधिकारी बनकर मुंबई की एक महिला कारोबारी को उसके खिलाफ चल रही जांच के सिलसिले में सीबीआई के ईमेल एड्रेस को स्पूफ कर के धमकी दी थी। 

अधिकारियों ने कहा कि नए मामले में सीबीआई ने हरिद्वार निवासी दक्ष अग्रवाल और यहां फिरोजशाह रोड स्थित सिल्वर ऑर्क अपार्टमेंट के निवासी पुनीत पारीख को गिरफ्तार किया है। इन पर कथित रूप से सीमा शुल्क विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को उनके खिलाफ सीबीआई जांच के नाम पर धमकाने का आरोप है।

 

एफआईआर के मुताबिक संदिग्ध व्यक्तियों ने मोबाइल नंबर 9090999999 को सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के नंबर के तौर पर सेव किया था जिससे यह लगे की सीबीआई का वरिष्ठ अधिकारी नंबर का इस्तेमाल कर रहा है। 

एफआईआर में कहा गया कि संदिग्धों ने जालसाजों ने लैंडलाइन नंबर 011-24360213 से भी अधिकारियों को धमकाने के लिये फोन किये। यह नंबर सीबीआई, नई दिल्ली के नाम पर पंजीकृत है। 

सीबीआई को सूत्रों से जानकारी मिली की लैंडलाइन नंबर जालसाजों द्वारा स्पूफ किया जा रहा है और सीजीएसटी, आयुक्त राजेश सनन को भी एक फोन किया गया था।