BREAKING NEWS

कृषि बिल पर विपक्ष बोल रहा है झूठ, किसानों के कंधे पर रखकर चला रहे हैं बंदूक : पीएम मोदी ◾पीएम मोदी , अमित शाह और जेपी नड्डा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को जयंती पर किया नमन◾कृषि बिल को लेकर राहुल और प्रियंका का केंद्र पर वार- नए कानून किसानों को गुलाम बनाएंगे ◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी किये गए ढेर◾ड्रग्स मामले में रकुलप्रीत सिंह से NCB के सवाल-जवाब, चैट सामने आने के बाद भेजा गया था समन◾देश में पिछले 24 घंटे में 86052 नए कोरोना मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 58 लाख के पार◾कृषि विधेयकों के खिलाफ देशभर में किसानों का विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा ◾TOP 5 NEWS 25 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾World Corona : पॉजिटिव केस का आंकड़ा सवा 3 करोड़ के करीब, 9 लाख 81 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾बिहार विधानसभा चुनाव : EC आज करेगा तारीखों की घोषणा, चुनाव आयोग की साढ़े 12 बजे PC◾आज का राशिफल (25 सितम्बर 2020)◾पंजाब, हरियाणा के किसान कृषि विधेयकों के खिलाफ 25 सितम्बर को करेंगे विरोध प्रदर्शन◾MP में किसानों के फसल कर्ज माफी पर बोले राहुल - कांग्रेस ने जो कहा, सो किया◾KXIP VS RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करारी हार, किंग्स इलेवन पंजाब ने RCB को 97 रनों से हराया◾भारत-चीन सीमा विवाद : दोनों पक्ष सैनिकों को पीछे हटाने के लिए वार्ता जारी रखेंगे - विदेश मंत्रालय◾ड्रग्स केस: गोवा से मुंबई पहुंचीं दीपिका पादुकोण, शनिवार को NCB करेगी पूछताछ◾ KXIP vs RCB IPL 2020 : पंजाब ने बैंगलोर को दिया 207 रनों का टारगेट, केएल राहुल ने जड़ा शतक◾महाराष्ट्र में कोरोना के 19164 नए केस, 17185 मरीज हुए ठीक◾जाप ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, बेरोजगारों को रोजगार देने का किया वादा ◾COVID-19 से संक्रमित मनीष सिसोदिया डेंगू से भी पीड़ित हुए, लगातार गिर रही है ब्लड प्लेटलेट्स◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

राज्यसभा में उठा इंजीनियरों के स्वयं सहायता समूह का मामला, सरकार से विपक्ष ने की यह मांग

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर में इंजीनियरों के स्वयं सहायता समूह को समाप्त कर देने से 15 हजार इंजीनियरों से काम छिन जाने का मुद्दा बुधवार को उठाया। उन्होंने सरकार से पुरानी व्यवस्था को बहाल करने की मांग की।

राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान आजाद ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि 2003 में कांग्रेस और पीडीपी की गठबंधन सरकार ने बेरोजगार इंजीनियरों को काम देने के लिए ‘‘इंजीनियर स्वयं सहायता समूह’’ प्रणाली की शुरूआत की थी। आजाद ने कहा कि इस व्यवस्था के तहत इन समूहों को विकास कार्य में ठेके दिए जाते थे और उनके लिए आरक्षण की भी व्यवस्था की गयी थी।

उन्होंने कहा कि "लेकिन चार दिन पहले सरकार ने पुरानी व्यवस्था खत्म कर दी जिससे 15 हजार इंजीनियर सड़क पर आ गए हैं। उन्होंने केंद्र से पुरानी प्रणाली बहाल करने की मांग की। उन्होंने कहा कि 13 महीने पहले जम्मू कश्मीर को विभाजित करने और उसका दर्जा घटाए जाने के बाद से वहां आर्थिक गतिविधियां ठप हो गयी हैं। पर्यटन के प्रभावित होने के साथ ही रोजगार के मौके भी खत्म हो गए हैं।"

शून्यकाल में ही कांग्रेस के पी भट्टाचार्य ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में होमियोपैथी की कुछ दवाइयों के उपयोगी होने का जिक्र किया। उन्होंने होमियोपैथी हेल्पलाइन शुरू किए जाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार को इस बात पर गौर करना चाहिए कि कोरोना वायरस से बचाव में कुछ होमियोपैथी दवाइयां काफी उपयोगी हैं। 

उन्होंने कहा कि सरकार को होमियोपैथी टीका विकसित करने पर और इस क्षेत्र में अनुसंधान पर जोर देना चाहिए। उन्होंने होमियोपैथी अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाने का भी आग्रह किया। भट्टाचार्य ने कहा कि संसद के दोनों सदनों के कुछ सदस्य भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और मौजूदा स्थिति काफी चिंताजनक है। 

टीआरएस के बी लिंगैया यादव ने किसानों से जुड़ा मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का दायरा बढ़ाने की मांग की। शून्यकाल में ही अगप के वीरेंद्र प्रसाद वैश्य ने 27 मई से ही असम के बागजान में गैस कुएं में लगी आग का मुद्दा उठाया और इससे जानमाल की क्षति के साथ ही पर्यावरण को हो रहे नुकसान का जिक्र किया।

सुशांत केस में लगातार एक्शन में है NCB, अब मैनेजर श्रुति मोदी एजेंसी के सामने हुईं पेश