BREAKING NEWS

कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन जारी, दिल्ली की सीमा पर हरियाणा के किसान ने की आत्महत्या ◾PM मोदी की रैली के मंच पर भाजपा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती, लहराया पार्टी का झंडा ◾किसान आंदोलन 102 दिन :11 दौर की वार्ता में नहीं निकला कोई हल, सरकार मानने को तैयार नहीं ◾जन औषधि दिवस पर PM की अपील 'मोदी की दुकान' से खरीदें सस्ती दवाइयां ◾भाजपा नेता शुभेंदू अधिकारी बोले- नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को भारी मतों से हराउंगा◾दुनिया में कोरोना महामारी के मामले 11.64 करोड़ के पार, 25.8 लाख लोगों की मौत◾Today's Corona Update : देश में कोरोना के 18,711 नए मामले, 100 और मरीजों की मौत◾अमित शाह आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर, 'विजय यात्रा’ को करेंगे संबोधित◾TOP- 5 NEWS 07 MARCH : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 300 से अधिक कोरोना वायरस के मामलों की हुई पुष्टि◾पीएम मोदी आज कोलकाता में चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे,भाजपा ने भारी भीड़ जुटाने की बनाई योजना◾आज का राशिफल (07 मार्च 2021)◾कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी के खिलाफ आगामी चुनाव में UP के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का हल्ला बोल◾बंगाल चुनाव : BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ममता के खिलाफ लड़ेंगे शुभेंदु अधिकारी ◾सफलता के लिए शॉर्टकट : पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले राजनीतिक खेमों में बंटा ‘टॉलीवुड’◾पश्चिम बंगाल : विधानसभा चुनाव से पहले ममता को एक और झटका, विधायक सोनाली गुहा BJP में होंगी शामिल◾पीएम मोदी कोलकाता में रविवार को रैली को संबोधित करेंगे, मिथुन दा की उपस्थिति पर सस्पेंस बरकरार ◾पंजाब में कोरोना ने फिर फैलाई दहशत, जालंधर में संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए लगा नाईट कर्फ्यू ◾सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को सांस लेने में तकलीफ, इलाज के लिए ले जाया गया मुंबई ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कर्नाटक में राज्यपाल द्वारा उठाया गया कदम लोकतंत्र की हत्या : रघुवंश प्रसाद

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. रघुवंश प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटका में राज्यपाल के द्वारा येदुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाये जाने पर प्रश्नचिन्ह उठाते हुए कहा कि कर्नाटका में राज्यपाल के द्वारा उठाया गया यह कदम लोकतंत्र की हत्या है।

उन्होंने सुप्र्रीम कोर्ट के द्वारा एस. आर. वोम्बई केस में जो जजमेंट दिया गया था उसका जिक्र करते हुए कहा कि जजमेंट में कहा गया था कि अगर त्रिशंकु विधानसभा होती है तो ऐसी स्थिति में सबसे पहले राज्यपाल को चुनाव पूर्व गठबंधन वाले दल को सरकार बनाने के लिए बुलाया जाना चाहिए था अगर उनके पास बहुमत नहीं है तो चुनाव बाद बनने वाले गठबंधन को सरकार बनाने के लिए बुलाया जाना चाहिए। अगर दोनों के पास बहुमत नहीं हो तो सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए बुलाया जाना चाहिए। लेकिन कर्नाटका में यह नहीं हुआ।

उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी एवं आरएसएस के इशारे पर राज्यपाल ने चुनाव बाद वाले बहुमत के गठबंधन को नकार कर सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का न्यौता दे दिया और बहुमत साबित करने के लिए एक लंबा समय यानि 15 दिन देकर विधायकों को खरीद-फरोख करने का रास्ता खोल दिया। अगर राज्यपाल ने कर्नाटका में सही कदम उठाया तो बिहार में राष्ट्रीय जनता दल सबसे बड़ी पार्टी थी तो किस आधार पर जदयू एवं भाजपा गठबंधन को सरकार बनाने का न्योता दिया। अगर कर्नाटका सही थी तो बिहार का निर्णय गलत।

क्या प्रधानमंत्री इस गलती के सार्वजनिक तौर पर माफी मांगेंगे और राजद को फिर से मौका दिया जायेगा? कर्नाटका में लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल की ओर से कल 18 मईए 2018 को एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया है और संविधान बचाओ अभियान को राष्ट्रव्यापी बनाया जायेगा। इस संवाददाता सम्मेलन में राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, राष्ट्रीय परिषद सदस्य भाई अरूण कुमार के अलावा उपेन्द्र कुमार चन्द्रवंशी, केदार यादव, मंजू सिंह एवं मो. इसराईल मंसुरी भी मौजूद थे।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।