BREAKING NEWS

कांग्रेस ने केंद्र पर कसा तंज, कहा- गरीबी भयावह रूप ले रही है और सरकार बेख़बर है◾नशे में धुत कांग्रेस के दो विधायकों ने चलती ट्रेन में महिला से की बदसलूकी, रिपोर्ट दर्ज ◾अधिकार कार्यकर्ता एलेस बियालियात्स्की को शांति का नोबेल पुरस्कार, रूसी समूह व यूक्रेन संगठन का भी नाम◾ अफ्रीका से पहले 'कफ सीरफ' जम्मू कश्मीर में लील चुका हैं 12 मासूम की जान, NHRC ने ठोका था 36 लाख का जुर्माना ◾ज्ञानवापी : शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर टला फैसला, 11 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई◾चरमपंथ से शिक्षा का मंदिर स्कूल भी अछूता नहीं, मरम्मत के पैसे से कट्टरपंथी प्राचार्य ने बनवा दी मजार◾आदेश गुप्ता ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- AAP का इतिहास हमेशा से ही हिंदू धर्म के अपमान करने का रहा ◾पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार! नहीं थम रहा प्रकोप, मरने वालों की संख्या इतने हजारों तक पहुंची ◾ हरियाणा उपचुनाव : आदमपुर जीतने के लिए 'आप' ने झोंकी ताकत, प्रचार के लिए भारी संख्या में उतारेंगी विधायक ◾लद्दाख : भूस्खलन की चपेट में आए सेना के तीन वाहन, 6 जवानों की मौत◾एंटीलिया मामले में सचिन वाजे पर UAPA के तहत चलेगा केस, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका ◾हिंदुओं पर हमलों करने वालों के खिलाफ संयुक्त होकर लड़ना होगा - सांसद स्टारर ◾क्या है कर्नाटक में कांग्रेस का 'प्लान 60'? 'भारत जोड़ो यात्रा' में सोनिया के शामिल होने का खुला राज◾BJP सांसद की याचिका पर JMM नेता शिबू सोरेन को दिल्ली हाई कोर्ट का नोटिस◾केजरीवाल के मंत्री पर बीजेपी ने लगाया बड़ा आरोप, कहा - राम और कृष्ण की पूजा ना करने की दिलाई शपथ◾दिल्ली : केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप, आरोपियों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज◾गहलोत गुट के मंत्रियों पर सोनिया गांधी ने दिखाई नरमी, फिर टूटेगा पायलट का सपना?◾दिल्ली में Anti Dust अभियान शुरू, 14 नियमों का पालन जरूरी, उल्लंघन करने पर पांच लाख का जुर्माना◾Karnataka : दशहरे पर भीड़ ने मदरसे में घुसकर की जबरन पूजा, मुस्लिम संगठनों ने दी चेतावनी ◾मुंबई से 120 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त, Air India के पूर्व पायलट समेत 2 गिरफ्तार◾

आज आप प्रधानमंत्री से सवाल नहीं कर सकते हैं : बघेल

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि प्रजातंत्र में जनता का सबसे बड़ा हथियार सवाल पूछना है और देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू इसके समर्थक थे लेकिन आज आप प्रधानमंत्री से सवाल नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री से आप सवाल नहीं कर सकते हैं। आज नेहरू के भारत को बदलने की कोशिश की जा रही है। बघेल ने कहा है कि हिंदू महासभा के नेता विनायक दामोदर सावरकर ने देश के विभाजन का बीजारोपण का कार्य किया था जिसे मोहम्मद अली जिन्ना ने साकार किया था। 

उन्होंने सोमवार को नेहरू की 55वीं पुण्यतिथि के अवसर पर राजीव भवन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सावरकर ने जो हिन्दू सभा के नेता थे, उन्होंने विभाजन के बीजारोपण का कार्य किया था जिसे साकार जिन्ना ने किया। कार्यक्रम के बाद बघेल ने संवाददाताओं से कहा कि यह ऐतिहासिक तथ्य है कि हिंदू महासभा में सावरकर ने प्रस्ताव रखा था कि हिंदुस्तान आजाद हो तो दो राष्ट्र के रूप में हो। धार्मिक आधार पर उन्होंने दो राष्ट्र की मांग रखी और जिन्ना ने उसे क्रियान्वित किया। यह ऐतिहासिक तथ्य है और इसे कोई झुठला नहीं सकता। रा​जीव भवन में कार्यक्रम के दौरान बघेल ने कहा कि आज का भारत नेहरू की देन है। नेहरू जी को बहुत से लोग जानते है पर उनको पढ़ने वाले कुछ लोग भी यहां बैठे हैं। उनकी एक प्रसिद्ध पुस्तक ‘भारत एक खोज’ को जब हम पढ़ते है तो चकित हो जाते है, क्योंकि उनकी किताब में इतिहास भूगोल कला संस्कृति की जानकारी भी मिलती है। 

बघेल ने कहा कि नेहरू जी ने लिखा था कट्टरता कैसी भी हो देश और समाज के लिए नुकसानदायक है। उन्हें जैसे ही देश के निर्माण की जिम्मेदारी मिली उन्होंने एम्स, परमाणु कार्यक्रम, अंतरिक्ष कार्यक्रम की शुरुआत की थी। इस बीच बघेल के बयान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बघेल को इतिहास पढ़ने की सलाह दी है। सिंह ने कहा है कि उन्हें (भूपेश बघेल को) इतिहास को फिर से पढ़ना चाहिए, उसको फिर से समझना चाहिए। इतिहास की समझ होनी चाहिए। विभाजन और विभाजन की पृ​ष्ठभूमि क्या थी उस पर आज बहस की जरूरत नहीं है। मगर कम ज्ञान में ज्यादा बात बोलना ठीक नहीं होता है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने नौ सीटों पर तथा कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत ​हासिल की है।