BREAKING NEWS

यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2020)◾हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय बोले - ‘‘UP में कभी भी पलट सकती है कार’’ ◾KKR vs RR ( IPL 2020 ) : केकेआर की ‘युवा ब्रिगेड’ ने दिलाई रॉयल्स पर शाही जीत, राजस्थान को 37 रन से हराया◾पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा - दोनों देशों ने छठे दौर की वार्ता के नतीजों का सकारात्मक मूल्यांकन किया◾बंगाल BJP के वरिष्ठ नेता 1 अक्टूबर को करेंगे अमित शाह से मुलाकात◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 01 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. विजय माल्या की जब्त संपत्ति को बेचकर बैंक करेंगे वसूली, PMLA कोर्ट ने दी इजाजत

प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के स्पेशल कोर्ट ने शराब कारोबारी विजय माल्या की संपत्ति बेचने की अनुमति दे दी है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई कर रही पीएमएलए कोर्ट ने माल्या की जब्त की गई संपत्तियों को बेचकर कर्ज वसूली की अनुमति दी है। बता दें की विजय माल्या पर बैंकों का 11,000 करोड़ रुपये से ज्यादा कर्ज है और उसे देश से आर्थिक भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। 

 ...Read More

2. मिशन चंद्रयान-3 को सरकार ने दी मंजूरी, तमिलनाडु में बनेगा नया स्पेस पोर्ट

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) प्रमुख के. सिवन ने आज चंद्रयान-3 से जुड़ी अहम जानकरी दी। इसरो प्रमुख ने कहा, भारत सरकार ने मिशन चंद्रयान-3 को अपनी मंजूरी दे दी है। हमने चंद्रयान-2 पर अच्छी प्रगति की है, भले ही हम सफलतापूर्वक लैंड नहीं कर पाए लेकिन ऑर्बिटर अभी भी काम कर रहा है। साथ ही तमिलनाडु के थुथुकुडी में नया स्पेस पोर्ट बनाया जाएगा। 

 ...Read More

3. PFI के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने कार्रवाई शुरू की, 25 सदस्य गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के लिए मंगलवार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि जल्द ही सरकार इस संस्था पर प्रतिबंध लगाएगी। 

 ...Read More

4. UP भाजपा अध्यक्ष ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- उनको कुछ दिन पाकिस्तान में बिताने चाहिए

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख को पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को समझने के लिए एक महीने तक वहां रहना चाहिए। उन्होंने एनपीआर और एनआरसी का विरोध करने के लिए यादव को आड़े हाथों लिया। 

 ...Read More

5. CAA: प्रकाश जावड़ेकर बोले- दिल्ली में हिंसा के लिए कांग्रेस-AAP जिम्मेदार, जनता से मांगें माफी

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली मामलों के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में राजधानी में हिंसा के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि दोनों दल इस कृत्य के लिए जनता से माफी मांगें। 

 ...Read More

6. अमित शाह बोले- सीडीएस जनरल रावत की नियुक्ति भारत के लिए महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) की नियुक्ति भारत के लिए महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि यह सशस्त्र बलों के तीनों सेवाओं के कर्मियों के कल्याण के लिए मोदी सरकार के द्वारा किए गए प्रयासों को आगे बढ़ाएगा। शाह ने इसको लेकर कई ट्वीट किये। उन्होंने ट्वीट में कहा कि पहले सीडीएस की नियुक्ति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबे समय से लंबित मांग को पूरा कर दिया। 

 ...Read More

7. मनीष तिवारी और अधीर रंजन की टिप्पणियों पर कांग्रेस की सफाई, कहा-देश की सुरक्षा से जुड़े कदम का हम विरोध नहीं करते

कांग्रेस ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के संदर्भ में अपने दो वरिष्ठ नेताओं अधीर रंजन चौधरी और मनीष तिवारी की टिप्पणियों से वस्तुत: दूरी बनाते हुए बुधवार को कहा कि देश की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए किसी भी कदम का वह विरोध नहीं करती है। 

 ...Read More

8. बूथ सम्मेलन से क्या दिल्ली चुनाव में भाजपा को मिलेगी संजीवनी

 बूथ सम्मेलन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव से पूर्व भी दिल्ली में यह सम्मेलन किया गया था और भाजपा सातों सीटों पर विजयी रही थी। हालांकि वह लोकसभा का चुनाव था और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर लड़ा गया था, लेकिन दिल्ली के चुनाव में क्षेत्रीय मुद्दे ज्यादा हावी रहेंगे। फिर भी भाजपा केन्द्र में मोदी सरकार की योजनाओं को लेकर घर-घर पहुंचेगी। 

 ...Read More

9. CM रूपाणी बोले- 2020 में 34 हजार से अधिक सरकारी पदों के लिए होगी भर्ती

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने युवाओं और छात्रों से उनके नेतृत्व वाली सरकार में विश्वास रखने का आग्रह करते हुए बुधवार को कहा कि राज्य में इस वर्ष 34,000 से अधिक रिक्त सरकारी पदों को भरा जाएगा। रुपाणी ने गुजरात के युवाओं के लिए दिये अपने नये साल के संदेश में बेरोजगारी और पारदर्शिता के मुद्दे को लेकर कांग्रेस की आलोचना की और आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी ‘‘राजनीतिक लाभ’’ के लिए लोगों में भ्रम उत्पन्न कर रही है। 

 ...Read More

10. आयरिश PM लियो वराडकर गोवा में नववर्ष मनाने के बाद दिल्ली हुए रवाना

आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर गोवा में नववर्ष मनाने के बाद बुधवार दोपहर नयी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। भारतीय मूल के वराडकर भारत की निजी यात्रा पर हैं। वह नववर्ष का स्वागत करने के लिए उत्तर गोवा के एक रिजॉर्ट में ठहरे थे। वह इस तटीय राज्य में सोमवार को आए थे। 

 ...Read More

11. CM बिप्लब देब बोले- मेरे 20 महीने के कार्यकाल में 2,000 से अधिक लोगों को सरकारी नौकरियां मिलीं

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कुछ विपक्षी दलों द्वारा बेरोजगारी को लेकर लगाए जा रहे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके 20 महीने के कार्यकाल में 2,300 से अधिक लोगों को सरकारी नौकरियां मिली हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसकी सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) ने मार्च 2018 में त्रिपुरा विधानसभा में दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल कर इतिहास रचा और माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे के 25 साल के शासन का खात्मा किया। 

 ...Read More

12. रविशंकर प्रसाद बोले- केरल विधानसभा द्वारा पारित प्रस्ताव असंवैधानिक

नागरिकता कानून के विरोध में केरल विधानसभा द्वारा प्रस्ताव पारित किए जाने का केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कड़ा विरोध जताया है। प्रसाद ने अनुच्छेद 245/46 और 256 का हवाला देते हुए बुधवार को कहा कि केरल विधानसभा का प्रस्ताव गलत है और संविधान की भावनाओं के खिलाफ है। 

 ...Read More

13. CAA : जामिया के छात्रों और स्थानीय लोगों ने नए साल पर गाया राष्ट्रगान

दिल्लीवासियों को इस बार नए साल की पूर्व संध्या पर जामिया मिलिया इस्लामिया में अलग ही तरह का जश्न देखने को मिला, जहां छात्रों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे अन्य स्थानीय लोगों के साथ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में राष्ट्रगान गाकर नए साल का स्वागत किया। 

 ...Read More

14. जामिया में पुलिस बर्बरता के खिलाफ मानवाधिकार आयोग में शिकायत

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के तीन छात्र राहुल कपूर, कासिम उस्मानी व अकीब रिजवान और जामिया यूनिवर्सिटी शिक्षक संघ के सचिव प्रोफेसर माजिद जमील ने स्टूडेंट्स के प्रति पुलिस की बर्बरता के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। 

 ...Read More

15. नए साल की पूर्वसंध्या पर नशे में गाड़ी चलाने के मामले में 300 से अधिक चालान कटे: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने नववर्ष की पूर्वसंध्या पर शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले में 352 लोगों का चालान काटा है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नववर्ष की पूर्वसंध्या पर आयोजित होने वाले जश्नों के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में बार, पब, रेस्तरां, पांच सितारा होटल, मॉल और बाजारों के परिसरों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। सभी पीसीआर वैनों, रफ्तार मोटरसाइकिलों और प्रखर वैनों को संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया गया था।

 ...Read More

16. पाकिस्तान ने भारतीय कैदियों की भारतीय उच्चायोग को सूची सौंपी

पाकिस्तान ने देश की जेल में बंद 55 नागरिकों और 227 मछुआरों समेत 282 भारतीय कैदियों की एक सूची द्विपक्षीय समझौते के तहत बुधवार को भारतीय उच्चायोग को सौंपी। विदेश कार्यालय ने बताया कि यह सूची 21 मई, 2008 को पाकिस्तान और भारत के बीच हुए राजनयिक पहुंच समझौते के प्रावधानों के तहत सौंपी गई है। 

 ...Read More

17. पाकिस्तान को मनोवैज्ञानिक जंग का शिकार बनाया जा रहा है : कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तान में पाई जा रही बेचैनी पर ही एक तरह से मुहर लगाते हुए कहा है कि कुछ ताकतें देश को मनोवैज्ञानिक जंग का शिकार बनाकर अव्यवस्था फैलाना चाह रही हैं। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कुरैशी ने यह बात मुल्तान में हजरत शाह रकन आलम के 706वें सालाना उर्स के मौके पर दरगाह में आयोजित विशेष कार्यक्रम में कहीं। 

 ...Read More

18. ईरान के साथ युद्ध नहीं बल्कि शांति चाहता हूं : डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह ईरान के साथ युद्ध नहीं बल्कि शांति चाहते हैं। श्री ट्रम्प ने इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर हुए हमले के संबंध में सवाल पूछे जाने पर कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि ईरान के साथ युद्ध करना एक बेहतर विचार है। मैं शांति चाहता हूं, मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा।’’ 

 ...Read More

19. आईपीएल के प्रदर्शन पर निर्भर धोनी का भविष्य : कुंबले

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व प्रमुख कोच अनिल कुंबले ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण में महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन उनके राष्ट्रीय टीम के साथ भविष्य का भी फैसला करेगा। कुंबले ने कहा कि अनुभवी विकेट कीपर धोनी का भविष्य आईपीएल के अगले संस्करण पर काफी निर्भर रहेगा। इसी से उनके आस्ट्रेलिया दौरे पर आईसीसी टी 20 विश्वकप में भारतीय टीम के साथ जाने या नहीं जाने का भी फैसला होगा। 

 ...Read More

20. आईपीएल में क्रीज के बाहर हर खिलाड़ी को मांकडिंग करूंगा : अश्विन

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण में क्रीज से बाहर रहने वाले हर खिलाड़ी को मांकडिंग आउट करने में हिचकिचाएंगे नहीं। अश्विन ने अपने एक प्रशंसक द्वारा पूछे गये एक सवाल के जवाब में यह बात कही। 

 ...Read More