BREAKING NEWS

मैं खुश हूँ की केंद्र सरकार ने किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया है : अमरिंदर सिंह◾अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 01 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. कोलकाता में बोले अमित शाह : सीएए के तहत भारत में सभी शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी

कोलकाता में रैली के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि जब तक सीएए के तहत देश में सभी शरणार्थियों को नागरिकता नहीं दे दी जाती तब तक नरेंद्र मोदी सरकार नहीं रुकेगी। 

 ...Read More

2. 25 मार्च को होगी रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख की घोषणा

रामजन्मभूमि परिसर का निरीक्षण करने के बाद श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने शनिवार को पूरा दिन अयोध्या में रविवार को इंजीनियरों के साथ बैठक की।

 ...Read More

3. दिल्ली हिंसा से पीड़ित हर जरूरतमंद व्यक्ति तक राहत पहुंचा रही है हमारी सरकार - अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की आम आदमी पार्टी की सरकार उत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगों से प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए बेहतर प्रयास रही है ।

 ...Read More

4. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मिशन बंगाल के खिलाफ निकली रैलियां, गो - बैक के नारों के साथ फूंका पुतला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक दिन के दौरे के खिलाफ पश्चिम बंगाल की विपक्षी पार्टियों, कांग्रेस और माकपा ने कोलकाता के विभिन्न हिस्सों में रैलियां निकालीं। रविवार सुबह शाह के यहां पहुंचते ही काला झंडा और सीएए विरोधी पोस्टर लिए सैकड़ों वामपंथी और कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बाहर प्रदर्शन किया और ‘वापस जाओ’ के नारे लगाए। 

 ...Read More

5. केंद्रीय वित्त मंत्री ने जीएसटी को बताया क्रांति, कहा- इसकी दुनियाभर में हो रही है चर्चा

भाजपा नेता व केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने रविवार को (यानी आज) लोक लेखा अधिकारियों से कहा कि वे सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन प्रणाली (Public financial management system) के कामकाज को बेहतर बनाने के लिए अधिक कार्यकुशल और अनुकूल प्रौद्योगिकी लागू करने पर ध्यान दें। 

 ...Read More

6. कांग्रेस नेता सुरजेवाला बोले- गठबंधन में सीआरपीएफ को भी शामिल करने का मोदी सरकार का कुत्सित प्रयास

कांग्रेस ने रविवार को छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य लोगों के यहां आयकर विभाग (Income tax department) की छापेमारी (Raid) को देश के संघीय ढांचे पर मोदी सरकार का हमला करार दिया है। 

 ...Read More

7. अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप बोले- समझौते में गड़बड़ हुई तो इतनी बड़ी फौज भेजेंगे जो किसी ने कभी देखी नहीं होगी

अमेरिका के राष्ट्रपति ने अफगान तालिबान के साथ हुए समझौते पर संतोष जताते हुए यह चेतावनी भी दी है कि अगर समझौते को लागू करने में किसी तरह की गड़बड़ी की गई, तो फिर 'अमेरिका, अफगानिस्तान में इतनी बड़ी फौज भेजेगा जितनी बड़ी कभी किसी ने देखी नहीं होगी।' 

 ...Read More

8. दिल्ली हिंसा पर गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने जताया दुख, कहा- साजिश की तह तक जाएगी सरकार

उत्तर- पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुई हिंसा अब थम चुकी है। इस हिंसा पर अब गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार इस हिंसा के तह तक जाने की ठानी है और जल्द ही सारे  तथ्यों का खुलासा होगा। किशन रेड्डी ने कहा कि पिछले सप्ताह के दौरान हमने दिल्ली में हिंसा को लेकर गड़बड़ी देखी है। 

 ...Read More

9. 'देश के गद्दारों को, गोली मारो' वाले बयान पर अनुराग ठाकुर ने कहा- मामला कोर्ट में

भाजपा नेता व केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर रविवार को चंडीगढ़ में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में विवादित बयान 'देश के गद्दारों' वाले बयान के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सांप्रदायिक दंगे फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। 

 ...Read More

10. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा पीड़ितों से श्री श्री रविशंकर ने की मुलाकात

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगा पीड़ितों से मुलाकात करते हुए कहा कि सरकारी मुआवजा पर्याप्त नहीं है और आत्मविश्वास को बहाल करना ही होगा। हिंसा प्रभावित इलाकों में से एक ब्रह्मपुरी का दौरा करते हुए आध्यात्मिक गुरु ने कहा कि इतने सारे लोग दंगों के चलते प्रभावित हुए हैं, उन्हें देखना बहुत ही परेशान करने वाला रहा। 

 ...Read More

11. पश्चिम बंगाल में गृहमंत्री बोले- सरकार एनएसजी और सभी सुरक्षाबलों के हित के लिए कर रही है कार्य

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पूर्वाह्न 11 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचे। पश्चिम बंगाल के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष दिलीप घोष ने अन्य नेताओं के साथ एयरपोर्ट पर अमित शाह का स्वागत किया। 

 ...Read More

12. CAA प्रदर्शन : शाहीन बाग में लगाई गई धारा 144 , भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

शाहीन बाग में पिछले 2  महीने से लगातार नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। अब दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग इलाके में धारा 144 लगा दी है और सुरक्षा व्यवस्था के तौर पर भारी पुलिस बल को तैनात किया है।शाहीन बाग में दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी किया और कहा है कि इस क्षेत्र में लोग इकट्ठे न हों और न ही प्रदर्शन करें। 

 ...Read More

13. दिल्ली CAA हिंसा को लेकर अब तक 167 एफआईआर दर्ज, 885 लोग पुलिस की गिरफ्त में

उत्तरपूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुई हिंसा में कुल 41 लोगों की मौत हो चुकी है। यह हिंसा पिछले 3 दिनों से थम गयी है और माहौल सामान्य हो गया है। दिल्ली हिंसा में अब तक 41 लोगों की मौत और 167 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। वहीं दिल्ली पुलिस द्वारा हिंसा को लेकर अब तक 885 लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।

 ...Read More

14. दिल्ली CAA हिंसा पर काबू के बीच गोकुलपुरी के नाले से मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुई हिंसा पूरी तरह थम गई है। इस  हिंसा में कुल 41 लोगों की मौत हो चुकी है और 167 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। दिल्ली पुलिस ने अब तक 885 लोगों को इस हिंसा के मामले में गिरफ्तार किया है। हिंसा भले ही रुक गयी है लेकिन जिले से लाशों के मिलने का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है।

 ...Read More

15. शिलांग के कुछ हिस्सों में रात में लगा कर्फ्यू हटा, स्थिति अब भी तनावपूर्ण

शिलांग में हिंसक झड़पों के बाद कल (शनिवार) रात लगाया गया कर्फ्यू रविवार को सुबह आठ बजे हटा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि लुमदिएंगजरी एवं सदर पुलिस थाना क्षेत्रों और कैंटोनमेंट बीट हाउस इलाकों में अब भी अनिश्चितकालीन कर्फ्यू जारी है। उन्होंने बताया कि यह कर्फ्यू पूर्वी खासी हिल्स जिले के इचामति में शुक्रवार को और शिलांग के लेवदुह बाजार में शनिवार को हुई अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत के बाद शनिवार रात नौ बजे से लगाया गया था। 

 ...Read More

16. केरल में पुनर्वास केंद्र में रह रहे तीन लोगों की एक सप्ताह के भीतर मौत, जांच के आदेश

केरल के कोट्टायम में पिछले एक हफ्ते में एक निजी पुनर्वास केंद्र में रह रहे तीन लोगों की मौत हो गई जिसके बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। केरल सरकार ने इस मामले के जांच के आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कोट्टायम जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। जिला कलेक्टर पी के सुधीर बाबू ने पयीप्पड़ पंचायत के ‘पुथुजीवन ट्रस्ट रिहेबिलियेशन सेंटर’ में हुई मौत के मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैँ। 

 ...Read More

17. CAA विरोधी रैली में शामिल होने पर पोलैंड के छात्र को भारत से जाने का मिला नोटिस

यादवपुर विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले पोलैंड के एक छात्र को विदेशी नागरिक क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) ने देश छोड़कर जाने को कहा है। विश्वविद्यालय के सूत्रों ने रविवार को बताया कि पश्चिम बंगाल की राजधानी में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में निकाली गई रैली में छात्र के हिस्सा लेने के बाद यह कदम उठाया गया है।

 ...Read More

18. अयोध्या में बोली उमा भारती - शाहीन बाग में महिलाओं को धरने पर बैठाने वाले राक्षसी प्रवृति के लोग

अयोध्या में राम मंदिर बनाने पर पिछले नौ नवम्बर को उच्चतम नयायालय का फैसला आने के बाद पहली बार अयोध्या आयीं भारतीय जनता पार्टी की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने रविवार को कहा कि दिल्ली के शाहीनबाग या राजधानी लखनऊ के घंटाघर में महिलाओं को नागरिकता संशोधन के खिलाफ धरने पर बैठाने वाले लोग राक्षसी प्रवृति के हैं। 

 ...Read More

19. अलीगढ़ बाईपास पर CAA के विरोध में बैठी महिलाओं ने खत्म किया धरना

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है । पिछले छह दिनों से सीएए  के विरोध में जीवनगढ़ बायपास पर धरने पर बैठीं सैकड़ों महिलाओं ने शनिवार की रात धार्मिक नेताओं और जिला प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में अपना धरना समाप्त कर दिया ।

 ...Read More

20. सोनभद्र हादसा : खदान से दो और शव बरामद, अब तक 5 लोगो की मौत

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के मारकुंडी इलाके में शुक्रवार की शाम को हुए हादसे मेंमरने वालों की संख्या 5 हो गई। खदान में पत्थर के नीचे दबे दो और शव रविवार तड़के सुबह तीन बजे तक निकाल लिए गए जबकि दो शव शनिवार को ही निकाल लिए गए थे।

 ...Read More